16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News :शिक्षक हत्याकांड पर बांकुड़ा नगरपालिका के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा का प्रदर्शन

West Bengal Breaking News :शिक्षक हत्याकांड पर बांकुड़ा नगरपालिका के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा का प्रदर्शन

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिया आदेश, एसएससी के 5578 अभ्यर्थियों की जल्द होगी नियुक्ति

पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति का मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब एसएलएसटी 2016 के अभ्यार्थियों की समस्या जल्द खत्म होने वाली है. एसएलएसटी 2016 के अभ्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री के साथ हुई बैठक के बाद कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आदेश दिया है कि 5578 लोगों की जल्द नियुक्ति की जाएगी. बैठक विकास भवन में दो घंटे तक चली. सूत्रों के मुताबिक नौकरी चाहने वालों को सरकार की ओर से सकारात्मक कदम उठाने का वादा मिला है. हालांकि, शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु (Education Minister Bratya Basu) नौकरी के उम्मीदवारों के साथ दिसंबर में फिर से मुलाकात करने की बात कहीं है. उनका कहना है कि एसएलएसटी 2016 मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही आगे की प्रक्रिया शुरु की जाएगी.

शिक्षक हत्याकांड पर बांकुड़ा नगरपालिका के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा का प्रदर्शन

बांकुड़ा नगरपालिका अगर आवास योजना में भ्रष्टाचार नहीं करती तो नूतनचटी इलाके में शिक्षक एवं उनके बेटे को अपनी जान गंवानी नहीं पड़ती. ऐसा ही आरोप बांकुड़ा जिला भाजपा महिला मोर्चा की तरफ से लगाया गया है. सोमवार को बांकुड़ा जिला भाजपा की तरफ से बांकुरा नगरपालिका के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया. जहां सैकड़ों की संख्या में महिला कार्यकर्ता उपस्थित रहीं. जिन्होंने तख्तियों के साथ नारेबाजी करके विरोध जताया. मौके पर उपस्थित भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव मीता चटर्जी का कहना था कि नगरपालिका के 11 नंबर वार्ड में जमीन विवाद को लेकर शिक्षक एवं उसके परिवार पर जो हमला हुआ था एवं शिक्षक सहित उसके बेटे को अपनी जान गंवानी पड़ी थी, इसकी सीधी वजह आवास योजना में धांधली से है. इसका कारण है कि आरोपी ने शिक्षक की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा जमा लिया था एवं दलील बनाकर आवास योजना के लिए दरखास्त भी किया था. जहां नगर पालिका की तरफ से कोई जांच किये बिना आरोपी को आवास योजना का आवंटन उपलब्ध कराया गया. राज्य नेत्री ने आरोप लगाया कि जब कोर्ट ने आदेश दे दिया था तो कोर्ट के निर्देश का पालन नगर पालिका ने क्यों नहीं किया.

जलपाईगुड़ी के बंद पड़े 6 चाय बागानों का होगा अधिग्रहण

जलपाईगुड़ी के बंद पड़े 6 चाय बागानों का होगा अधिग्रहण. बोलीं सीएम ममता बनर्जी मुख्य सचिव को धुपगुड़ी के अलग सब-डिवीज़न बनाए जाने के मामले में एक्शन के दिए निर्देश.

बानरहाट की सभा में मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा

बानरहाट की सभा में ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. केंद्र की भाजपा सरकार ने 100 दिन के काम का 7000 करोड़ रुपये रोक लिया है. मैं यह बकाया पैसा लेने के लिए दिल्ली जा रही हूं. मैंने प्रधानमंत्री से 18, 19, 20 के बीच का समय मांगा है. भाजपा सरकार आवास योजना, ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए पैसा नहीं दे रही है. वे जीएसटी के नाम पर सारे टैक्स ले रहे हैं, राज्य को पैसा नहीं दे रहे हैं.

आयकर विभाग ने आईएफए के पूर्व सचिव उत्पल गांगुली से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की

पश्चिम बंगाल के आयकर विभाग ने विदेशी शराब व्यापार में वित्तीय अनियमितताओं की चल रही जांच के सिलसिले में सोमवार को भारतीय फुटबॉल संघ (आईएफए) के पूर्व सचिव उत्पल गांगुली से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की है. उन्होंने बताया कि आयकर अधिकारी प्रासंगिक दस्तावेजों की जांच कर रहे थे और गांगुली से उनके ढकुरिया स्थित आवास पर पूछताछ कर रहे थे. इस दौरान केंद्रीय बलों के जवानों ने सुबह से ही परिसर की घेरेबंदी कर रखी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हमारे अधिकारी गांगुली से पूछताछ कर रहे हैं और भारत-निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) के व्यापार से संबंधित दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं, जिससे वह जुड़े हुए थे.

कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में गिरा पारा, ठंड बढ़ने की संभावना

पश्चिम बंगाल में लगातार मौसम करवट बदल रही है. बारिश (Rain) ने जनजीवन काे अस्त व्यस्त करके रख दिया था. अब कोलकाता समेत जिलों में ठंड ने दस्तक दे दिया है. बादल रहित सुबह में ठंडी हवा ने घोषणा कर दी कि सर्दी आ गई है. कोलकाता शहर में सुबह का तापमान गिरकर 15 डिग्री के आस -पास पहुंच गया. ठंड अचानक से बहुत ज्यादा बढ़ गई है. हालांकि मौसम विभाग के मानें तो कोलकाता समेत जिलों में ठंड बढ़ने की संभावना है. रविवार सुबह कोलकाता में न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस था. रात के तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट का अनुमान लगाया गया है. सोमवार सुबह शहर का तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 15.3 डिग्री पर पहुंच गया.

अवैध बालू लदे पांच ट्रैक्टर जब्त

पूर्व बर्दवान जिले के खंडघोष थाने की पुलिस ने अवैध रूप से बालू लेकर जा रहे पांच ट्रैक्टरों को जब्त कर उनके सभी चालकों को गिरफ्तार कर लिया. गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने खटिका मोड़ के पास छापामारी अभियान चलाकर उक्त वाहनों को जब्त कर पांचों चालकों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

शुभेंदु अधिकारी उत्तर बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक सप्ताह के उत्तर बंगाल के दौरे पर हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं भी की हैं. मुख्यमंत्री के दौरे के पलटवार अब विरोधी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी भी उत्तर बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 12 दिसंबर को वह सिलीगुड़ी में एक राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद 16 दिसंबर को फिर से उत्तर बंगाल का दौरा करेंगे. उस दिन उनके कई कार्यक्रम होंगे. विधानसभा अधिवेशन के दौरान छह दिसंबर को मुख्यमंत्री उत्तर बंगाल के दौरे पर गयी थीं. उस समय भाजपा परिषदीय दल ने उत्तर बंगाल के विधायकों से शुभेंदु अधिकारी की एक सभा कराने का अनुरोध किया.

एसएलएसटी अभ्यर्थियों से आज मुलाकात करेंगे शिक्षा मंत्री

एसएससी की परीक्षा देकर बेकार बैठे एसएलएसटी-2016 (नौवीं से 12वीं की श्रेणी) अभ्यर्थियों से सोमवार को शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि इन अभ्यर्थियों में से तीन ने शनिवार को अपना सिर मुंडवाकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से नौकरी की मांग की. इनके आंदोलन को लगभग 1000 दिन हो गये हैं. इनकी समस्या पर बातचीत के लिए शिक्षा मंत्री ने सोमवार का समय दिया है. यह अपील तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने शिक्षा मंत्री से शनिवार को की थी. नौकरियों की मांग को लेकर 1000 दिनों के धरने के बाद सोमवार को ब्रात्य बसु से ये अभ्यर्थी मुलाकात करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें