15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशWeather Forecast: दिल्ली में तेज बारिश, जानें UP-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: दिल्ली में तेज बारिश, जानें UP-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast Updates: स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के कुछ हिस्सों, बिहार की तलहटी, उत्तर पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिणपूर्व और दक्षिण राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश संभव है.

लाइव अपडेट

Weather Forecast LIVE: हल्की बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य और पश्चिमी राजस्थान, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों और तेलंगाना और कच्छ में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

Weather Forecast LIVE: मध्य प्रदेश और दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल, झारखंड, उत्तर पूर्व भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

Weather Forecast LIVE: हिमाचल प्रदेश में जून में 20 फीसदी ज्यादा बारिश हुई

हिमाचल प्रदेश में जून में 20 फीसदी ज्यादा बारिश हुई और इस महीने राज्य में सामान्य वर्षा 101.11 मिलीमीटर (मिमी) के मुकाबले 121.7 मिमी दर्ज की गयी. मंडी जिले के कटौला में 24 जून को एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश 163.3 मिमी दर्ज की गयी. इस साल जून में राज्य चार सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ से प्रभावित रहा, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में व्यापक स्तर पर बारिश हुई.

Weather Forecast LIVE: सामान्य या सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि जुलाई के महीने में मध्य भारत और आसपास के दक्षिण प्रायद्वीपीय के साथ-साथ पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों और पूर्वोत्तर और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ क्षेत्रों में सामान्य या सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है.

Weather Forecast LIVE: कुछ जगह भारी बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगह भारी बारिश की संभावना है.

Weather Forecast LIVE: दिल्ली में तेज बारिश

देश की राजधानी दिल्ली में जोरदार बारिश हो रही है जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Weather Forecast LIVE: पटना में भारी बारिश से आफत, देखें अगले चार दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

1 जुलाई को पटना का अधिकतम तापमान पूर्वानुमान - 30 डिग्री सेल्सियस

2 जुलाई पटना का तापमान अधिकतम पूर्वानुमान - 32 डिग्री सेल्सियस

3 जुलाई को पटना का अधिकतम तापमान पूर्वानुमान - 32 डिग्री सेल्सियस

4 जुलाई को पटना का अधिकतम तापमान पूर्वानुमान - 33 डिग्री सेल्सियस

Weather Forecast LIVE: इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात, दक्षिणपूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

Weather Forecast LIVE: हरियाणा, पंजाब में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश

पंजाब और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में फिर अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज यह जानकारी दी. सुबह 8:30 बजे तक पिछले 24 घंटे में हरियाणा के करनाल में 28.2 मिलीमीटर, रोहतक में 11 मिमी, गुरुग्राम में चार मिमी, फतेहाबाद में 0.5 मिमी और अंबाला में 0.1 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब में, सबसे अधिक बारिश पटियाला शहर में हुई जहां 31 मिमी बारिश दर्ज की गई है. पटियाला के अलावा लुधियाना में 9.4 मिमी, फतेहगढ़ साहिब में 7 मिमी और मोहाली में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई. पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में 11.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.

Weather Forecast LIVE: बिहार में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात

बिहार में लगातार भारी बारिश और जलजमाव के कारण आज कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, जमुई, कटिहार और बांका जिलों में कई जगहों पर जलजमाव हो गया. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सुबह साढ़े 8 बजे समाप्त पिछले 24 घंटों में राजधानी पटना में 53.45 मिमी बारिश हुई, जबकि रानीगंज में 90.8 मिमी, पूर्णिया में 77.5 मिमी, मधेपुरा में 75 मिमी, सहरसा में 68.8 मिमी, जमुई में 67.3 मिमी, पूर्णिया में 67 मिमी, कटिहार में 64.5 मिमी और बांका में 56 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम कार्यालय ने अरवल, भोजपुर, बक्सर, गया, जमुई, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पटना, रोहतास, सारण और वैशाली जैसे जिलों में हल्की से तेज हवाएं चलने तथा गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

Weather Forecast LIVE: गुजरात में बाढ़ में डूबी कार

गुजरात के नवसारी के मंदिर गाम में एक अंडरपास को पार करने की कोशिश कर रही एक कार बाढ़ में फंस गई और डूब गई. अग्निशमन विभाग और स्थानीय लोगों की मदद से कार और उसमें सवार चार लोगों को बाहर निकाला गया.

Weather Forecast LIVE: बारिश के कारण समस्तीपुर में कई हिस्सों में जलजमाव

बिहार राज्य में हो रही भारी बारिश के कारण समस्तीपुर में कई हिस्सों में भारी जलजमाव देखने को मिला. वीडियो सदर अस्पताल से है.

Weather Forecast LIVE: मुंबई के मरीन ड्राइव में हाई टाइड

मुंबई में मरीन ड्राइव पर ऊंची ज्वार की लहरें टकराईं.

Weather Forecast LIVE: दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज

राष्ट्रीय राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिन में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. आईएमडी के अनुसार, सुबह साढ़े 8 बजे के आसपास शहर में सापेक्षिक आर्द्रता 92 प्रतिशत रही. मौसम कार्यालय ने अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना व्यक्त की है.

Weather Forecast LIVE: रांची में बारिश

झारखंड की राजधानी रांची में इस समय जमकर बारिश हो रही है. यहां सुबह के करीबन साढ़े चार बजे भी गर्जन के साथ जमकर बारिश हुई थी. बारिश के बाद आसमान थोड़ा साफ हुआ था.

Weather Forecast LIVE: पटना में बारिश के कारण जलजमाव

बिहार की राजधानी पटना में भारी बारिश के कारण जलजमाव देखा गया.

Weather Forecast LIVE: असम में बाढ़ से हजारों लोग प्रभावित

असम के बारपेटा जिले में हजारों लोग बाढ़ के कारण प्रभावित बने हुए हैं, हालांकि राज्य में समग्र बाढ़ की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. लोग सड़कों और राहत शिविरों में शरण ले रहे हैं क्योंकि, उनके घर जलमग्न हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार, तीन राजस्व मंडलों - चेंगा, सारथेबारी और बारपेटा के तहत 37 गांव बाढ़ से जूझ रहे हैं.

Weather Forecast LIVE: पटना में झमाझम बारिश से जलजमाव

बिहार की राजधानी पटना में जोरदार बारिश के बाद शहर के कई मुहल्लों में बारिश का पानी सड़कों से लेकर घरों तक में जमा हो गया. इससे लोगों को खास परेशानी का सामना करना पड़ा. कंकड़बाग, चांदमारी रोड, भूतनाथ के अलावा लंगरटोली की कुमकुम सिंह लेन, गांधी मैदान स्थित रामगुलाम चौक से जेपी गोलंबर, बाजार समिति रोड आदि इलाकों में सड़क पर चला आफत के बराबर हो गया है. इस बीच जारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

Weather Forecast LIVE: दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश

दिल्ली में शहर के कई हिस्सों में बारिश हो रही है.

Weather Forecast LIVE: कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) ने तटीय जिलों दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में अगले 10 दिनों में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. केएसएनडीएमसी ने एक बयान में बताया कि तटीय जिलों में मध्यम से भारी यानी 64.5 मिलीमीटर से 115 मिलीमीटर बारिश हो सकती है. जबकि, इसी अवधि में कुछ स्थानों पर 244.4 मिलीमीटर तक भारी बारिश हो सकती है.

Weather Forecast LIVE: राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी में अति भारी बारिश और बांसवाड़ा, बारां, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, टोंक, उदयपुर, नागौर और पाली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें