23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PM Modi Mathura Visit Live : पीएम मोदी ने देखी नृत्य नाटिका, मीराबाई की भक्ति की भावपूर्ण प्रस्तुति

PM Modi Mathura Visit Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मथुरा दौरा आज है. वह तीन घंटे कृष्ण की नगरी मथुरा में रहेंगे. पीएम दोपहर 3.45 बजे मथुरा पहुंचेंगे. 4 बजे श्रीकृष्ण जन्म स्थान मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद ब्रजरज उत्सव में शामिल होंगे. पीएम मोदी के दौरे से जुड़ी लाइव अपडेट...

लाइव अपडेट

नृत्य नाटिका में कृष्ण-मीराबाई के भक्ति प्रेम की भावपूर्ण प्रस्तुति

मथुरा से सांसद व एक्टर हेमामालिनी ने मीराबाई की 525वीं जयंती पर कृष्ण व मीराबाई पर आधारित नृत्य नाटिका पेशकर प्रधानमंत्री मोदी, सीएम योगी सहित ब्रजरज उत्सव में मौजूद दर्शकों का मन मोह लिया. उनकी प्रस्तुति लोग एकटक निहारते रहे, जैसे वह स्वयं कृष्ण भक्ति में लीन हो गये हों.

पीएम मोदी मथुरा में, सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीरें

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम को मथुरा पहुंचे. उन्होंने अब इस दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर साझा की हैं. साथ ही लिखा है कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर में दिव्य पूजन का सौभाग्य मिला है. ब्रज के कण-कण में बसे गिरधर गोपाल के मनोहारी दर्शन ने भाव विभाेर कर दिया है.

पीएम मोदी मथुरा में, मीराबाई पर आधारित नृत्य नाटिका देख रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रजरज उत्सव में मीराबाई पर आधारित नृत्य नाटिका को देखा. हेमा मालिनी ने इस नाटिका में कृष्ण और मीराबाई के भक्त और भगवान के संबंधों का प्रदर्शन किया.

पीएम मोदी ने राधे-राधे और जय श्रीकृष्ण के उद्घोष के साथ संबोधन किया शुरू

पीएम मोदी ने ब्रजवासियों से कहा कि मैं क्षमा चाहता हूं कि आने में विलंब हुआ. उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान में चुनाव के मैदान में था और उस मैदान से अब इस भक्ति के वातावरण में आया हूं. मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज ब्रज के दर्शन का अवसर मिला हैं. ब्रज के दर्शन का मौका मिला है क्योंकि यहां वही आता है जिसे श्री कृष्ण और श्रीजी बुलाते हैं.

बृज की रज में राधा रानी रमी हुई है, यहां के कण-कण में श्रीकृष्ण समाये हुए हैं. इसीलिए हमारे ग्रंथो में कहा गया है कि विश्व की सभी तीर्थ यात्राओं का जो लाभ होता है, उससे भी ज्यादा लाभ अकेले मथुरा और ब्रज की यात्रा से मिल जाता है. आज ब्रजरज महोत्सव और संत मीराबाई की 525 में जन्म जयंती समारोह के जरिए मुझे एक बार फिर बृज में आप सब के बीच आने का मौका मिला है. मैं दिव्य ब्रज के स्वामी भगवान कृष्ण और राधा रानी को प्रणाम करता हूं.

पीएम मोदी मथुरा में, मीराबाई पर डाक टिकट और 525 रुपये के सिक्के काे किया जारी

पीएम मोदी ने ब्रजरज उत्सव में संत मीराबाई पर डाक टिकट और 525 रुपये के सिक्के काे जारी किया. यह सिक्का 35 ग्राम का है और 50 प्रतिशत चांदी, 40 प्रतिशत तांबे से बना है. 10 प्रतिशत अन्य धातु इसमें मिलायी गयी हैं.

पीएम मोदी श्रीकृष्ण ब्रजरज उत्सव के मंच पर पहुंचे, हेमामालिनी ने किया स्वागत

पीएम मोदी श्रीकृष्ण ब्रजरज उत्सव के मंच पर पहुंच गये हैं. सांसद हेमामालिनी ने मीराबाई की प्रतिमा देकर उनका स्वागत किया. मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद हैं. सीएम योगी ने श्रीकृष्ण की मूर्ति देकर पीएम का स्वागत किया.

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि से ब्रजरज उत्सव के लिये रवाना

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन पूजन के बाद ब्रजरज उत्सव के लिये रवाना हो गये हैं. पीएम के स्वागत के लिये ब्रजवासियों से पूरा पंडाल खचाखच भरा हुआ है. यहां वह लगभग 40 मिनट रुकेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि गर्भगृह पहुंचे, कर रहे पूजा अर्चना

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंच गये हैं. पहले उन्होंने पूरे परिसर का घूमा. इसके बाद वह श्रीकृष्ण जन्मभूमि के गर्भगृह पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की. उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. माना जाता है कि श्रीकृष्ण ने जहां जन्म लिया था वह कारागार स्थल यही है.

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे, दो स्थान नो फ्लाइंग जोन

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंच गये हैं. उनके मथुरा पहुंचने के साथ ही दो स्थानों को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. बताया जा रहा है खुफिया इनपुट के बाद यह कदम उठाया गया है. एक कांग्रेस नेता को भी नजरबंद किया गया है. उनके द्वारा पीएम के आगमन पर काले गुब्बारे छोड़ने की बात कही जा रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे

पीएम नरेंद्र मोदी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे. उन्होंने वहां दर्शन पूजन किया. इसके बाद वह ब्रजरज उत्सव में पहुंचेंगे. उत्सव स्थल पर यूपी सरकार के डिप्टी सीएम, स्थानीय विधायक व अन्य प्रमुख अतिथि पहुंच गये हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंचे, श्रीकृष्ण जन्मभूमि जाएंगे पहले

पीएम नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंचने के बाद श्रीकृष्ण जन्मभूमि के लिये रवाना हो गये हैं. इसके बाद वह ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां श्रीकृष्ण व मीरा नृत्य नाटिका का आयोजन किया गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंचे, लगभग तीन घंटे रहेंगे कान्हा की नगरी में

पीएम नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंच गये हैं. वह यहां लगभग तीन घंटे रहेंगे. ब्रजरज समारोह में शामिल होने पहुंचे हैं पीएम मोदी. वह यहां मीराबाई की 525वीं जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हैं. इस दौरान वह 525 रुपये का सिक्का भी जारी करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जल्द ही पहुंचेंगे मथुरा, मीराबाई पर डाक टिकट करेंगे जारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने जल्द ही मथुरा पहुंचेंगे. वह यहां मीराबाई पर डाक टिकट जारी करेंगे. मथुरा में पीएम के स्वागत के तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. उनके कृष्ण जन्मभूमि पहुंचने का भी है इंतजार.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर को सजाया गया है. प्रधानमंत्री गुरुवार को मंदिर जाएंगे. मथुरा सहित पूरे ब्रजवासी पीएम के आगमन को लेकर उत्साहित हैं. वह देश के पहले प्रधानमंत्री है जो मथुरा पहुंचेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जल्द ही पहुंचेंगे मथुरा, 4.30 बजे कार्यक्रम में होंगे शामिल

पीएम नरेंद्र मोदी ने जल्द ही मथुरा पहुंचेंग. उन्हें 4.30 बजे कार्यक्रम में शामिल होना है. वह कृष्ण जन्मभूमि भी जाएंगे. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. पीएम मोदी व सीएम योगी राजस्थान चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. इस व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर वह मथुरा पहुंच रहे हैं.

पीएम मोदी ने मथुरा पहुंचने से पहले 'एक्स' पर की ये अपील

पीएम मोदी ने मथुरा पहुंचने से पहले सोशल मीडिया एकाउंट 'एक्स' पर एक अपील की है. उन्होंने लिखा है कि संत मीराबाई का जीवन निश्छल भक्ति और आस्था का अनुपम उदाहरण है. भगवान श्री कृष्ण को समर्पित उनके भजन और दोहे आज भी हम सभी के अंतर्मन को श्रद्धा-भाव से भर देते हैं. उनकी 525वीं जयंती पर मथुरा में 'संत मीराबाई जन्मोत्सव' का आयोजन हो रहा है. आज शाम करीब 4:30 बजे मुझे भी इससे जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होने का सौभाग्य मिलेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी का मथुरा दौरा, सीएम योगी जयपुर से पहुंचेंगे मथुरा

पीएम नरेंद्र मोदी का मथुरा दौरा, सीएम योगी जयपुर से मथुरा पहुंचेंगे. इसके अलवा डिप्टी चीफ मिनिस्टर ब्रजेश पाठक और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मथुरा पहुंचेंगे. पीएम मोदी मीराबाई की 525वीं जयंती के मौके पर साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत भी होगी.

कृष्ण जन्मभूमि के सचिव ने पीएम के दौरे लेकर कही ये बात

पीएम मोदी के मथुरा दौरे पर कृष्ण जन्मभूमि के सचिव कपिल शर्मा कहते हैं, " यह सभी बृजवासियों के लिए खुशी और गर्व की बात है. बृजवासियों के साथ-साथ यहां मौजूद अन्य लाखों भक्त भी खुश हैं कि पीएम मोदी कार्तिक माह के दौरान मंदिर का दौरा कर रहे हैं.

पीएम दौरे को लेकर DY CM ब्रजेश पाठक बोले- मथुरा- वृंदावन प्रथम एजेंडे में

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मथुरा दौरे पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, है कि मथुरा और वृंदावन हमारी सरकार के प्रथम एजेंडे में है. सर्वागीण विकास हमारी प्राथमिकता है इसलिए मथुरा-वृंदावन में नया नगर निगम बनाया गया है. ये ऐतिहासिक और पौराणिक नगरी है. इस नगरी को हम बेहतर से बेहतर वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में विकसित करेंगे"

सीएम योगी ने किया पीएम मोदी के आगमन का अभिनंदन

पीएम मोदी के आगमन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा कि पुरातन गौरव की सतत पुनर्स्थापना हो रही है. लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की पावन धरा में आपका स्वागत एवं अभिनंदन है.

पीएम मोदी अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर यह कहा

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि संत मीराबाई का जीवन निश्छल भक्ति और आस्था का अनुपम उदाहरण है. भगवान श्री कृष्ण को समर्पित उनके भजन और दोहे आज भी हम सभी के अंतर्मन को श्रद्धा-भाव से भर देते हैं. उनकी 525वीं जयंती पर मथुरा में 'संत मीराबाई जन्मोत्सव' का आयोजन हो रहा है. आज शाम करीब 4:30 बजे मुझे भी इससे जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होने का सौभाग्य मिलेगा.

पीएम मोदी 3.45 पर मथुरा पहुंचेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 3 घंटे कृष्ण की नगरी मथुरा में रहेंगे. यहां दोपहर 3.45 पर पहुंचेंगे. पीएम मोदी 4 बजे श्रीकृष्ण जन्म स्थान मंदिर में पूजा करेंगे. फिर 4.30 बजे ब्रजरज उत्सव में शामिल होंगे.

पीएम मोदी मीराबाई की 525वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को मथुरा पहुंच रहे हैं. इस दौरान वह बांके बिहारी मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे. वह मीराबाई की 525वीं जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिये मथुरा पहुंच रहे हैं. मथुरा की सांसद हेमा मालिनी भी वहां मौजूद रहेंगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें