25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttar Pradesh Breaking News Live: रायबरेली में टेंट के गोदाम में लगी आग, लाखों का समान जलकर हुआ राख

Uttar Pradesh Breaking News Live: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 4 फरवरी को वीएफएस ग्लोबल वीज़ा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन कर दिया है. इस सेंटर के उद्घाटन से वीजा के लिए लोगों को दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. वहीं जी20 की बैठक 10 फरवरी से 12 फरवरी को आगरा में होगी. इस दौरान 12 फरवरी को जी20 के प्रतिनिधि ताजमहल और आगरा के किले का दौरा करेंगे. उत्तर प्रदेश (UP) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी..

लाइव अपडेट

रायबरेली में टेंट के गोदाम में लगी आग, लाखों का समान जलकर हुआ राख

रायबरेली में टेंट के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग से लाखों का समान जलकर राख हो गया. टेंट के गोदाम में लगी आग पर दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया. बता दें गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के टिकरा का मामला है.

AKTU के कुलपति पीके मिश्रा हटाए गए

लखनऊ में एकेटीयू के वीसी पीके मिश्रा को हटाया गया. AKTU के कुलपति पीके मिश्रा हटाए गए. लविवि के वीसी को अतिरिक्त चार्ज दिया गया. लविवि के वीसी प्रो आलोक राय को अतिरिक्त चार्ज दिया गया. प्रो आलोक राय को एकेटीयू का अतिरिक्त चार्ज दिया गया.

अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय में आज यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का हुआ आयोजन

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय में आज यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम योगी के सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा राज्य में निवेश के माहौल और विकास को बेहतर बनाने के लिए सभी अधिकारियों को छात्रों के साथ बातचीत की जरुरत है.

लखनऊ में अमूल के बाद अब पराग दूध के बढ़े दाम

लखनऊ में अमूल के बाद अब पराग दूध के दाम बढ़े। पराग गोल्ड अब 66 रुपए प्रति लीटर,आधा लीटर दूध अब 33 रुपए प्रति लीटर। पराग टोंड एक लीटर दूध अब 54 रुपए/लीटर। आधा लीटर टोंड दूध अब 27 रुपए/ लीटर। बता दें नई दरें 5 फरवरी की शाम से लागू होंगी.

मुरादाबाद में गाड़ियों में तोड़फोड़, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद में मंदिर के पास खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. मामले में मुरादाबाद पुलिस का ट्वीट भी सामने आया है. अज्ञात विछिप्त युवक ने गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी. पुलिस युवक की शिनाख्त करने में जुटी हुई है. बता दें पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चन्दन नगर का है.

आगरा में फिल्म शहजादा का प्रमोशन करने पहुंचे कार्तिक आर्यन और कृति

आगरा में फिल्म शहजादा के प्रमोशन के लिए पहुंचे कार्तिक आर्यन और कृति सेनन ने नियम तोड़ा. नियम तोड़ते हुए दोनों ने ताज महल का दीदार किया. फिल्म के प्रमोशन के लिए आए दोनों स्टार ने नियमों को तार-तार किया. नियम तोड़ते हुए फिल्म शहजादा का प्रमोशन किया. फिल्म शहजादा नाम लिखी टीशर्ट पहन फोटोशूट कराया.

झांसी में कार के शोरूम में लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम 

झांसी में कार के शोरूम में भीषण आग लग गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. बता दें पूरी घटना बड़ागांव के गोरामछीया गांव के पास की है.

वाराणसी पहुंचे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच गए हैं. जहां वे बाबतपुर एयरपोर्ट से आशा महाविद्यालय पहुंचे हैं और यहां आयोजित दो दिवसीय औषधि विकास और अवसर विषय के राष्ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन किया. फार्मा सेक्टर संबंधी नेशनल सेमिनार में सीएम योगी ने कहा, दुनिया के बाजारों में भारत की पकड़ मजबूत.रविवार को सीएम योगी यहां संत रविदास जयंती पर सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में मत्था टेककर लंगर भी छकेंगे.

सीएम योगी 6 फरवरी को जाएंगे मथुरा, दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत

सीएम योगी 6 तारीख को मथुरा जाएंगे. मुख्यमंत्री 12 बजे NH-2 स्थित प्राइवेट यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे. दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे. पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन तैयारियों में जुटे हैं. सुरक्षा को लेकर व्यापाक इंतजाम होंगे.

चार साल की बच्ची के दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को कोर्ट ने दी फांसी की सजा

गाजियाबदा में साहिबाबाद थानाक्षेत्र में साढ़े चार साल की बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी को विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट की अदालत में शनिवार को फांसी की सजा सुनवाई। अदालत ने आरोपित को दोषी करार दिया था. अभियोजन की तरफ से कुल 15 लोगों की गवाही हुई. बता दें 1 दिसंबर 2022 की दोपहर ढाई बजे उनकी साढ़े चार साल की बच्ची का शव सिटी फारेस्ट के जंगल में पड़ा मिला था. स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण, हत्या व दुष्कर्म के आरोप में एफआइआर दर्ज की.

मुरादाबाद दौरे के दौरान आजम खान से मिली अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मुरादाबाद दौरे पर गए. जहां रामपुर हाईवे पर उनकी मुलाकात सपा नेता आजम खान से हुई. आजम खान से मुलाकात के बाद उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि, मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि LIC, SBI में जो जनता का पैसा है उसे आपने अपने पसंदीदा उद्योगपति को दे दिया, क्या आरोपियों पर कार्रवाई होगी? आम लोगों का पैसा चला गया और सरकार कहती है, कि हम निवेश लाएंगे. जब से BJP की सरकार आई है. अन्याय लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रशासन BJP के इशारे पर काम कर रहा है, कई जगहों पर उनका कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा है. मेरे एक पूर्व प्रत्याशी को कल रात पुलिस पकड़ कर ले गई और अब कोई फोन नहीं उठा रहा है.

सीएम योगी ने ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर का किया उद्घाटन

Uttar Pradesh Breaking News Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी 4 फरवरी को वीएफएस ग्लोबल वीज़ा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन किया. इस सेंटर के उद्घाटन के बाद वीजा के लिए लोगों को दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. मुख्यमंत्री ने पांच कालिदास मार्ग से VFS वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन किया है. इस दौरान सीएम ने VFS को शुभकामनाएं दीं.

लखनऊ में जी-20 इंडिया कार्यक्रम के तहत योग सत्र का आयोजन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने जी-20 इंडिया (G20India) कार्यक्रम के तहत शहर में योग सत्र का आयोजन किया.

शुआट्स की वीसी आरबी लाल समेत 6 के खिलाफ जारी हुआ NBW वारंट

फतेहपुर में सामूहिक धर्मांतरण मामलें में शुआट्स नैनी के वीसी आरबी लाल समेत अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी का रास्ता अब साफ हो गया है. सीजेएम ने वीसी आरबी लाल समेत छह आरोपितों के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी किया है. विवेचक ने सभी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू की अपील की थी.

सीएम योगी आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी के लिए रवाना होंगे. जहां वे बाबतपुर एयरपोर्ट से आशा महाविद्यालय पहुंचेंगे और यहां आयोजित दो दिवसीय औषधि विकास और अवसर विषय के राष्ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वे सीबीएसई के नेशनल मीट के समापन समारोह में शामिल होंगे. रविवार को सीएम योगी यहां संत रविदास जयंती पर सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में मत्था टेककर लंगर भी छकेंगे.

विश्व कैंसर दिवस पर सीएम योगी ने लोगों को किया जागरूक

भारत समेत दुनियाभर में आज, 4 फरवरी को विश्व कैंसर दिवस (Cancer Day) मनाया जा रहा है. कैंसर की रोकथाम और जल्द पहचान और उपचार के बारे में शिक्षित और प्रेरित करने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मनाया जाता है. इस मौके पर सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, 'संतुलित-संयमित जीवन शैली एवं सतत जागरूकता से 'कैंसर' जैसी बीमारियों से सुरक्षा शत प्रतिशत संभव है. आइए, 'विश्व कैंसर दिवस' के अवसर पर कैंसर की पहचान, लक्षण एवं उपचार के प्रति जन-जागरण हेतु संकल्पित हों.

पांच फरवरी को होगी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पांच फरवरी को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक होगी. समान नागरिक स‍ंहिता को लेकर बोर्ड की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद रहेंगे. उनके साथ अरशद मदनी और पर्सनल लॉ बोर्ड से जुड़े अहम शख्सियत मौजूद रहेंगे. बैठक में मुसलमानों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी.

अखिलेश यादव का आज मुरादाबाद दौरा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मुरादाबाद दौरे पर रहेंगे. पूर्व सीएम सुबह 11.15 बजे बरेली हवाई पट्टी पहुंचेंगे. इसके बाद 1 बजे अखिलेश यादव मुरादाबाद पहुंचेंगे. जहां वे सपा विधायक हाजी नासिर के आवास भी जाएंगे. साथ ही एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद एमएलसी चुनाव में पार्टी को मिली हार का कारण जानेंगे. इसके अलावा पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे

ज्ञानवापी से जुड़े सात मामलों की सुनवाई आज

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर सुनवाई का सिलसिला लगातार जारी है. इस क्रम में आज ज्ञानवापी से जुड़े सात मामलों में सुनवाई होनी है.

वीएफएस ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन आज

Uttar Pradesh Breaking News Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 4 फरवरी को वीएफएस ग्लोबल वीज़ा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे. इस सेंटर के उद्घाटन के बाद वीजा के लिए लोगों को दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. मुख्यमंत्री पांच कालिदास मार्ग से सुबह 11 बजे VFS वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे.

शामली में भूकंप के झटके से दहशत में लोग

शामली में शुक्रवार रात करीब 9:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. झटके महसूस होते ही लोग दहशत में आ गए, और आनन-फानन में घरों से बाहर निकल आए. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 दर्ज की गई. हालांकि, अच्छी बात ये रही कि भूकंप के चलते किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें