16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP Breaking News Live : लखनऊ के तेज कुमार प्लाजा के सामने डिवाइडर से कार टकराई

UP Breaking News Live : लखनऊ के तेज कुमार प्लाजा के सामने डिवाइडर से कार टकराई

UP Breaking News Live Updates in Hindi: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को वाराणसी दौरे पर रहेंगे. अखिलेश यादव बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से मुरदहा जाएंगे, जहां वे नेशनल इक्वल पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. नेशनल इक्वल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि प्रताप सिंह हैं. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

लखनऊ के तेज कुमार प्लाजा के सामने डिवाइडर से कार टकराई

लखनऊ के तेज कुमार प्लाजा के सामने डिवाइडर से कार टकरा गई है. तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई थी. हालांकि कार का एयरबैग खुलने से कार चालक की जान बच गई. कार में 3 लोग सवार थे. तीनों लोग बाल बाल बचे हैं.

काकोरी थाना क्षेत्र में बेकाबू ट्रक ने 3 लोगो को रौंदा, 2 की मौत

काकोरी थाना क्षेत्र में बेकाबू ट्रक ने 3 लोगो को रौंदा. सोमवार को हुए इस हादसा में 2 लोगों की मौत हो गई. एक गंभीर रूप से घायल हो गया. ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया.

आगरा की जूता कंपनी "ठाकुर शूज " के यहां GST का छापा 

हींग की मंडी स्थित TFC (ठाकुर शूज) के यहां GST की कार्रवाई हुई है. जूता कारोबारी के यहां GST दो टीमें लेखा जोखा खंगाल रही हैं. कर अधिकारियों को बड़ी टैक्स चोरी की आशंका है.

नोएडा की HCL कंपनी में काम करने वाले 21 इंजीनियर नैनीताल में हादसे का शिकार

नोएडा की HCL कंपनी में काम करने वाले 21 इंजीनियर नैनीताल में हुए हादसे का शिकार. 2 लड़कियों की लौटी लाश

सरकार ने 103529 किसानों से 6.75 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा

सरकार धान और बाजरा की खरीद में तेजी ला रही है सरकार. 27 नवंबर तक 6.75 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी है. अब तक 103529 किसानों से 6.75 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है. किसानों को 1182 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है. वहीं प्रदेश में 1.54 लाख मीट्रिक टन बाजरा की खरीद हुई है.बाजारा बेचने वाले 29278 किसानों को 336.77 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है.

अखिलेश बोले- बीजेपी से मुकाबले के लिए करनी पड़ेगी बहुत तैयारी

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को वाराणसी में कहा कि हार से हम लोग निराश नहीं हैं. राजनीति में ऐसे परिणाम आते रहते हैं. लड़ाई लंबी है और हम इन परिणामों से निराश नहीं हैं. बीजेपी से मुकाबले के लिए बहुत तैयारी करनी पड़ेगी. आने वाले समय में परिणाम दूसरे होंगे. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की राजनीतिक परिस्थितियों नहीं थीं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस सपा को अपने साथ ले, हार हुई है और इसे सभी को स्वीकार करना पड़ेगा.

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी

डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- भाजपा को लोकसभा चुनाव में मिलेगी और बड़ी जीत

देश में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा कि हमें जनता का समर्थन प्राप्त है. हमने तीन राज्यों में ऐतिहासिक जीत हासिल की है. हमें लोकसभा चुनाव 2024 में इससे भी बड़ी जीत मिलेगी.

सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर बोले- 2024 में रायबरेली सीट पर भी भाजपा का होगा कब्जा

प्रदेश के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने विधानसभा चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन को लेकर सोमवार को कहा कि कांग्रेस की मोहब्बत की दुकान बंद हो चुकी है. राहुल गांधी की दुकान में नफरत बिकती है. चुनाव के समय ये लोग मंदिर में दर्शन करने जाते हैं. लोकतंत्र और ईवीएम कोविपक्ष गालियां नहीं दें. उन्होंने कहा कि इस बार हम लोग रायबरेली सीट भी छीन लेंगे.

लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क के सामने चौराहे के अंदर घुसी कार

जनेश्वर मिश्र पार्क के सामने चौराहे के अंदर कार घुसने का मामला सामने आया है. तेज रफ्तार कार डिवाइडर तोड़कर चौराहे के अंदर घुस गई, जिससे कार सवार युवक घायल हो गया. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. इसी इलाके में तेज रफ्तार कार ने बीते दिनों एएसपी के बेटे को रौंद दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी.

हज यात्रा 2024 के लिए 20 दिसंबर तक भरे जा सकेंगे फार्म

हज यात्रा 2024 को लेकर आवेदन फार्म की तिथियों की घोषणा कर दी गई है. सोमवार से 20 दिसंबर तक फॉर्म भरे जा सकेंगे. हज कमेटी ऑफ इंडिया की ओर से इसका ऐलान किया गया है. हज समिति के दफ्तर से भी फॉर्म भरे जाएंगे.

गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के कार्यक्रम में CM योगी बोले- सभी लोग विकसित भारत का लें संकल्प

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के 'संस्थापक सप्ताह समारोह-2023' में कहा कि सभी लोग विकसित भारत का संकल्प लें. यह वर्ष महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की स्थापना का 91वां वर्ष है. महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद आज अपने संस्थापकों की भावनाओं के अनुरूप और उनके आदर्शों के अनुरूप लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है. हम महाराणा प्रताप की जब बात करते हैं तो देश के शौर्य, स्वाभिमान,स्वावलंबन का एक मुद्दा हमारे सामने आता है. कार्यक्रम में भारत सरकार के केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए.

लखनऊ में तेज बारिश से बदला मौसम

राजधानी लखनऊ में सुबह से बारिश का रुक रुककर होने का सिलसिला जारी है. सुबह बादलों के बरसने के बाद एक बार​ फिर बारिश शुरू हो गई है. इस वजह से मौसम पूरी तरह बदल गया है. सुबह के वक्त सर्द हवाओं ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ाई.

चंपत राय की अपील- 22 जनवरी के बाद ही आएं अयोध्या, घर पर करें कीर्तन और जलाएं दीपक

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा कि हम नहीं जानते अयोध्या में 22 जनवरी को 25 हजार लोग आएंगे या 25 लाख. लेकिन, हमारा निवेदन यही है कि 22 जनवरी के बाद अयोध्या आएं. आप अपने स्थान पर आनंद मनाइये, भजन कीर्तन कीजिए, त्यौहार मनाइये और अपने घरों के दरवाजे दीपक से प्रकाशित कीजिए.

मायावती बोलीं- चुनाव परिणाम एक पार्टी के पक्ष में होने से लोगों में शंका और चिंता

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को कहा कि देश के चार राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा आमचुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिंतित होना स्वाभाविक है, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल है. उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व कांटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प रहा. लेकिन, चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है, जिस पर गंभीर चिन्तन व उसका समाधान जरूरी है. उन्होंने कहा कि लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर 'भूल-चूक' चुनावी चर्चा का नया विषय है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में किया जनता दर्शन

रामपुर रेलवे स्टेशन के यार्ड के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

उत्तर रेलवे के मुरादाबाद रेलवे डिवीजन के अंतर्गत रामपुर रेलवे स्टेशन के यार्ड के पास रात में एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. मुरादाबाद के डीआरएम आरके सिंह का कहना है कि मालगाड़ियों के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. दिल्ली से लखनऊ तक का मुख्य मार्ग प्रभावित हुआ. यह जल्द ही फिर से शुरू होगा.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य हमीरपुर में स्वामी ब्रह्मानंद महाराज के जन्मदिन समारोह में होंगे शामिल

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को हमीरपुर में ब्रह्मानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय राठ पहुंचेंगे. यहां वे स्वामी ब्रह्मानंद महाराज के जन्मदिन समारोह में शामिल होंगे. अपने दौरे के दौरान डिप्टी सीएम लोक निर्माण विभाग राठ में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. निवादा में गोशाला का निरीक्षण कर दर्शन-पूजन करेंगे. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी करेंगे.

अखिलेश यादव आज वाराणसी दौरे पर, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को वाराणसी दौरे पर रहेंगे. अखिलेश यादव बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से मुरदहा जाएंगे, जहां वे नेशनल इक्वल पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. नेशनल इक्वल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि प्रताप सिंह हैं. सपा अध्यक्ष दोपहर बाद आयर बाजार पहुंचेंगे और 12 दिवसीय बिरहा दंगल कार्यक्रम के समापन में शिरकत करेंगे. बाद में काजी सराय पहुंचकर व्यापारियों के सम्मान समारोह में शिरकत करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें