24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News: जम्मू-कश्मीर के जोजिला दर्रे में वाहन गिरी, चार लोगों की मौत

Breaking News: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

Breaking News: जम्मू-कश्मीर के जोजिला दर्रे में वाहन गिरी, चार लोगों की मौत

लाइव अपडेट

जम्मू-कश्मीर के जोजिला दर्रे में वाहन गिरी, चार लोगों की मौत

मध्य कश्मीर के गांदरबल में जोजिला दर्रे पर एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए.

तीन राज्यों में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी में मंथन, पीएम मोदी और नड्डा की बैठक

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर मंथन जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच बड़ी बैठक हुई. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच नये मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा हुई है.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नये मुख्यमंत्री

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना विधायक दल के नए सीएलपी के रूप में रेवंत रेड्डी के साथ जाने का फैसला किया है. तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा.

क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में 56 भारतीय विश्वविद्यालयों ने बनाई जगह

क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में 56 भारतीय विश्वविद्यालयों ने जगह बनाई. यह जानकारी क्यूएस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बेन सोटर ने दी है.

तेलंगाना में कांग्रेस को समर्थन करेगी सीपीआई, नारायण बोले- हमें खुशी है

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के राष्ट्रीय सचिव के नारायण कहते हैं, हमें खुशी है कि कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने जा रही है और हम उसका समर्थन कर रहे हैं.

रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नये मुख्यमंत्री, 7 दिसंबर को लेंगे शपथ

तेलंगाना में कांग्रेस की धमाकेदार जीत के बाद नये मुख्यमंत्री के नाम का भी फैसला हो गया. रेवंत रेड्डी राज्य के नये मुख्यमंत्री होंगे. 7 दिसंबर को वो मुख्यमंत्री पद की शतथ लेंगे. मालूम हो तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस ने 64 सीटों पर जीत दर्ज की और बीआरएस को सत्ता से बेदखल किया. केसीआर की पार्टी बीआरएस ने केवल 39 सीटों पर जीत दर्ज की.

सीमा पार से फिर आया ड्रोन

बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के तरनतारन जिले के डल गांव के पास एक संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया है. तलाशी अभियान में बीएसएफ को ड्रोन से करीब 300 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ है.

इजराइल ने गाजा के दूसरे सबसे बड़े शहर में बमबारी तेज की

इजराइल ने मंगलवार तड़के गाजा के दूसरे सबसे बड़े शहर में और उसके आसपास बमबारी तेज कर दी है. आपको बता दें कि सीजफायर के बाद से इजराइल फिर एक बार हमला कर रहा है. एम्बुलेंस और निजी कारें जब एक स्थानीय अस्पताल में पहुंच गईं तब इजराइल ने बम बरसाए.

न पहले CM का दावेदार था, न अब हूं, बोले एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि न पहले CM का दावेदार था, न अब हूं, पार्टी जो कहेगी, वो करूंगा.

भारत ने अपनी विदेश नीति में अफ्रीका को हमेशा उच्च प्राथमिकता दी : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने केन्या के राष्ट्रपति से वार्ता के बाद कहा कि भारत ने अपनी विदेश नीति में अफ्रीका को हमेशा उच्च प्राथमिकता दी है.

राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिए पांच जनवरी को होगा मतदान

राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर मतदान पांच जनवरी 2024 को होगा। निर्वाचन आयोग (ईसी) ने यह जानकारी दी. करणपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण इस सीट के लिए मतदान ‘‘स्थगित’’ कर दिया गया था.

कल होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक टली

कांग्रेस सूत्र के हवाले से जो खबर आ रही है उसके अनुसार,विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के कुछ घटक दलों के प्रमुख नेताओं की अनुपलब्धता के चलते बुधवार को होने वाली बैठक स्थगित की गई, लेकिन गठबंधन की ‘अनौपचारिक समन्वय बैठक’ होगी जिसमें पार्टियों के संसदीय दल के नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई थी.

दिल्ली में तेलंगाना सीएम पर चर्चा जारी

दिल्ली में तेलंगाना सीएम पर चर्चा जारी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे चर्चा में शामिल हैं.

एग्जिट पोल तो माहौल बनाने के लिए था, बोले कमलनाथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि कुछ विधायक मुझसे आज मिले और उन्होंने कहा कि उन्हें उनके गांव में ही 50 वोट मिले, तो ये कैसे हो सकता है. एग्जिट पोल तो माहौल बनाने के लिए था.

मुझे नहीं पता कि वे इसे रखेंगे या नहीं, एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर बोलीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा

संसद सत्र का आज दूसरा दिन है. इस बीच एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वे इसे रखेंगे या नहीं.

AAP सांसद कर रहे हैं संसद भवन परिसर में प्रदर्शन

संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है और आम आदमी पार्टी के सांसद सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं.

CID फेम दिनेश फडनिस का हुआ निधन

टीवी के फेमस शो CID में इंस्पेक्टर फ्रेडिक्स का रोल निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार हार्ट अटैक आने के बाद दिनेश बीते कुछ दिनों से मुंबई के अस्पताल में भर्ती थे.

अमित शाह आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पेश करेंगे

संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है. सत्र के दूसरे दिन यानी आज अमित शाह लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पेश कर सकते हैं.

जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग केस में NIA ने 8 जगहों पर छापेमारी

जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग केस में NIA ने 8 जगहों पर छापेमारी की है.

इसरो ने चंद्रयान-3 के प्रणोदन मॉड्यूल को पृथ्वी के आसपास की कक्षा में स्थापित किया

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रयान-3 के प्रणोदन मॉड्यूल (पीएम) को एक अनोखे प्रयोग के तहत चंद्रमा के आसपास की एक कक्षा से पृथ्वी के आसपास की एक कक्षा में स्थापित किया है. चंद्रयान-3 मिशन का प्रमुख उद्देश्य चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव क्षेत्र के समीप सॉफ्ट लैंडिंग करना और लैंडर ‘विक्रम’ तथा रोवर ‘प्रज्ञान’ पर उपलब्ध उपकरणों का इस्तेमाल कर नए-नए प्रयोग करना था.

ईडी ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के ठिकानों पर की छापेमारी

एक अधिकारी ने जानकारी दी कि ईडी ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हरियाणा, राजस्थान में कई स्थानों पर छापे मारे हैं.

वर्जीनिया राज्य में पुलिस पर गोलीबारी

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि एक संदिग्ध ने तलाशी वारंट लेकर पहुंची पुलिस पर गोली चला दी. अमेरिका के इस इलाके में एक बड़े विस्फोट की सूचना मिली थी. यह घटना वाशिंगटन से पोटोमैक नदी के पार वर्जीनिया राज्य में आर्लिंगटन के ब्लूमोंट पड़ोस की है.

बाइडन के शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगी द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा के लिए भारत की यात्रा पर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के एक शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एक सिख अलगाववादी नेता की हत्या के प्रयास से संबंधित आरोपों सहित विभिन्न द्विपक्षीय मामलों पर बातचीत के लिए नयी दिल्ली में हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास एवं कार्यालय व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी.

4 लोगों ने एथलीट को जबरदस्ती नशीली दवा दी, सामूहिक बलात्कार किया

फ़िरोज़पुर में चार लोगों के एक गिरोह ने सोमवार को पास के एक गांव में एक किशोर एथलीट को सुबह की दौड़ के दौरान रोककर और उसे जबरदस्ती नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ बलात्कार किया.

संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन, हंगामे के आसार

संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है. राज्यसभा सांसद अयोध्या रामी रेड्डी, बीरेंद्र प्रसाद वैश्य, घनश्याम तिवारी, लक्ष्मीकांत बाजपेयी, सुशील कुमार मोदी, आदित्य प्रसाद और शंभू शरण पटेल द्वारा राज्यसभा में 'देश में आर्थिक स्थिति' पर चर्चा शुरू करने की उम्मीद है.

साइक्लोन मिचौंग आज आंध्र प्रदेश के बापटला तट से टकराएगा

साइक्लोन मिचौंग आज आंध्र प्रदेश के बापटला तट से टकराने वाला है. चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ के प्रभाव के कारण आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई. तिरुपति, नेल्लूर, प्रकासम, बापतला, कृष्णा, पश्चिम गोदावरी, कोणासीमा और काकीनाडा में अलर्ट जारी किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें