23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Breaking News: चार दिनों के संघर्ष विराम के तहत हमास ने 13 इजराइली और 12 थाई बंधकों को किया रिहा

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

भारी मात्रा हथियार बरामद

जम्मू एवं कश्मीर- रामबन खारी तहसील स्थित सरनियाल जंगल में सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया. सुरक्षा बलों को यहां से तीन चीनी ग्रेनेड, एक पाकिस्तानी ग्रेनेड समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद हुए हैं. शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हमास ने कई बंधकों को किया रिहा

चार दिनों के संघर्ष विराम समझौते के तहत हमास की और से 13 इजरायली, 12 थाई बंधकों को रिहा किया गया. इजराइली मीडिया के हवाले से कहा गया है कि गाजा पट्टी में करीब सात हफ्ते तक बंधक बनाकर रखने के बाद हमास ने 13 इजराइली बंधकों को रिहा किया है.

26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की याद में पोस्टर प्रदर्शनी

2008 के 26/11 मुंबई आतंकवादी हमलों की 15वीं बरसी की याद में संयुक्त राष्ट्र के सामने ब्रोकन चेयर पर एक दिवसीय पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया.

तकनीकी खराबी के कारण ड्रिलिंग रुकी

रेस्क्यू टीम को एक बार फिर तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ रहा है. एक बार फिर ऑगर मशीन लाई जा रही है. फिलहाल ड्रिलिंग रुकी हुई है.

मुंबई हवाई अड्डे के टर्मिनल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते ने आज यानी शुक्रवार को एक शख्स को केरल से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि गुरुवार को एक ईमेल भेजकर हवाई अड्डे के टर्मिनल-दो को बम से उड़ाने की धमकी दी गई और ईमेल भेजने वाले ने ऐसा न करने के एवज में बिटकॉइन में दस लाख अमेरिकी डॉलर की मांग की थी.

पांच विधेयकों को मंजूरी देने का अनुरोध

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को पत्र लिखकर उनसे पांच विधेयकों को मंजूरी देने का अनुरोध किया है, जिनकी मंजूरी उनके कार्यालय में लंबित है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राजेंद्रनगर में किया रोड शो

तेलंगाना चुनाव- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राजेंद्रनगर में किया रोड शो

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने घटनास्थल का किया दौरा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिल्कयारा टनल घटनास्थल का दौरा कर बचाव अभियान का जायजा लिया. इस दौरान सीएम धामी सिल्कयारा टनल से रवाना हुए जहां फंसे हुए श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है.

संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर 2023 तक बढ़ी

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर 2023 तक बढ़ा दी है.

केसीआर ने हजारों करोड़ रुपये का घोटाला किया, तेलंगाना में बोले अमित शाह

तेलंगाना में चुनावी रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया कि केसीआर ने हजारों करोड़ रुपये का घोटाला किया है.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला सभी राज्यपालों के लिए फटकार, बोले चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सिर्फ पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के लिए ही नहीं, बल्कि सभी राज्यपालों के लिए फटकार है. सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को 19 और 20 जून को आयोजित ‘‘संवैधानिक रूप से वैध’’ सत्र के दौरान विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों पर निर्णय लेने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि राज्यपाल की शक्ति का उपयोग ‘‘कानून बनाने के सामान्य रास्ते को बाधित करने’’ के लिए नहीं किया जा सकता. पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, राज्यपाल की शक्तियों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला न केवल पंजाब के राज्यपाल के लिए, बल्कि सभी राज्यपालों के लिए कड़ी फटकार है.

दुनिया के साथ संपर्क बनाइए, दिल जीत लीजिए, बोले मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बैंकॉक में विश्व हिंदू कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि अपने साथी हिंदुओं और दुनिया के साथ संपर्क बनाइए, दिल जीत लीजिए.

नोटिस का जवाब दिया जाएगा, बोले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि नोटिस का जवाब दिया जाएगा. यहां चुनाव प्रचार के दौरान 5 राज्यों के उनके मुख्यमंत्री और नेता लोग यहां आए हैं, उन्होंने क्या-क्या बोला है ये पता है.

क्रिकेट के हमारे रिश्ते भी और मजबूत हुए हैं, ऑस्ट्रेलिया-भारत नेतृत्व संवाद में बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर

ऑस्ट्रेलिया-भारत नेतृत्व संवाद 2023 में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, " हमारी भागीदारी समुद्र से लेकर अंतरिक्ष तक फैली हुई है, जिसमें रक्षा और सुरक्षा, साइबर और महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी, व्यापार और आर्थिक, विज्ञान और तकनीक जैसे सभी संभावित क्षेत्र शामिल हैं. यहां तक ​​कि क्रिकेट के हमारे रिश्ते भी और मजबूत हुए हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने आप नेता सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत की अवधि चार दिसंबर तक बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत की अवधि शुक्रवार को चार दिसंबर तक बढ़ा दी.

फिल्म निर्माता राजकुमार कोहली का निधन, आज सुबह पड़ा था दिल का दौरा

वरिष्ठ फिल्म निर्माता राजकुमार कोहली का निधन हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा था.

आतंकी काफी ट्रेन्ड थे इसलिए इन्हें खत्म करने में थोड़ा समय लगा

उत्तरी कमान कमांडर इन चीफ उपेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि हमारे जवानों ने जो ये कार्रवाई की है इसमें शहादत तो हुई है लेकिन हमने दो खूंखार आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. ये वही आतंकी हैं जिन्होंने डांगरी, कांडी या रजौरी में निहत्थे नागरिकों की हत्या की थी इसलिए इन्हें खत्म करना जरूरी था. उन्होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि इनकी ट्रेनिंग कई देशों में हुई हो, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भी इन्होंने ट्रेनिंग ली हो, ऐसा हो सकता है. ये लोग काफी ट्रेन्ड थे इसलिए इन्हें खत्म करने में थोड़ा समय लगा.

राजस्थान में बीजेपी प्रत्याशी के वाहन पर हमला, गाड़ी पर पत्थर फेंककर कांच तोड़ा

राजस्थान के पाली में बीजेपी प्रत्याशी के वाहन पर हमले की खबर है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार गाड़ी पर पत्थर फेंककर कांच तोड़ दिया गया है.

इजराइल और हमास के बीच चार दिवसीय युद्ध विराम समझौता प्रभावी

इजराइल और हमास के बीच चार दिवसीय युद्ध विराम समझौता प्रभावी हो चुका है. फिलिस्तीनी कैदियों और गाजा में बंधक बनाए गए दर्जनों लोगों की अदला-बदली होगी.

हरियाणा दुर्घटना श्रद्धालु हरियाणा में सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत

हरियाणा के सिरसा में एक गांव के निकट ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से उसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए. ये सभी पंजाब से राजस्थान में स्थित एक मंदिर जा रहे थे.

अगले 5 मीटर तक कोई धातु अवरोध नहीं

उत्तरकाशी सुरंग बचाव पर PMO के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने कहा कि अभी स्थिति काफी ठीक है. कल रात हमें दो चीज़ों पर काम करना था. सबसे पहले, हमें मशीन के प्लेटफॉर्म का पुनर्गठन कर दिया और इसके बाद पाइप पर जो थोड़ा दबाव था उसे काटने का काम चल रहा है ये पूरा हो जाने के बाद हम ऑगर ड्रिलिंग की प्रक्रिया शुरू करेंगे. पार्सन्स कंपनी ने ग्राउंड पेनेट्रेशन रडार से जो अध्ययन किया है उसे हमें पता चला कि अगले 5 मीटर तक कोई धातु अवरोध नहीं है. इसका मतलब है कि हमारी ड्रिलिंग सुचारू होनी चाहिए.

कतर कोर्ट ने पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों की अपील स्वीकार की, अगली सुनवाई जल्द

कतर कोर्ट ने पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों की अपील स्वीकार कर ली है. मामले की अगली सुनवाई जल्द होने की उम्मीद है.

अफगानिस्तान के दूतावास ने नई दिल्ली में अपने राजनयिक मिशन को स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की

अफगानिस्तान के दूतावास ने नई दिल्ली में अपने राजनयिक मिशन को स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की है.

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में 10 से अधिक स्थानों पर भूस्खलन की सूचना

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में कुन्नूर-मेट्टुपालयम राष्ट्रीय राजमार्ग और कोठागिरी-मेट्टुपालयम राजमार्ग पर 10 से अधिक स्थानों पर भूस्खलन की सूचना के बाद बहाली का काम जारी है. एम. अरुणा (नीलगिरी जिला कलेक्टर) ने बताया कि क्षेत्र में भारी बारिश के कारण, कुन्नूर और कोटागिरी के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में आज (24 नवंबर) छुट्टी की घोषणा की गई है.

दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रिकॉर्ड की जा रही है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी कि, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है. शुक्रवार को आनंद विहार में AQI 411, अलीपुर में 432, वजीरपुर में 443, आरके पुरम में AQI 422 दर्ज किया गया है.

गाजा में आज से चार दिन का संघर्ष विराम

गाजा में आज से चार दिन का संघर्ष विराम शुरू होने जा रहा है. मिस्र रोजाना डीजल-गैस की सप्लाई करेगा.

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे हुए 41 श्रमिकों के बाहर आने का इंतजार, देखें वीडियो

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे हुए 41 श्रमिकों के लिए खाना पैक किया जा रहा है जिसका वीडियो सामने आया है. बचाव अभियान में इस्तेमाल की जा रही ड्रोन तकनीक पर स्क्वाड्रन इंफ्रा माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और सीईओ सिरिएक जोसेफ ने कहा कि यह (ड्रोन) नवीनतम तकनीकों में से एक है जो सुरंग के अंदर जा सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें