1. home Hindi News
  2. live
  3. mi vs rr ipl 2022 live score rajasthan royals vs mumbai indians sanju samson rohit sharma avd

MI vs RR, IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा को दिया जन्मदिन का तोहफा, दर्ज की पहली जीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया
मुंबई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया
pti photo
मुख्य बातें

MI vs RR, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया. मुंबई ने राजस्थान के लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 161 रन बनाकर हासिल कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाया था.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की जीत में चमके सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियंस की जीत में सूर्यकुमार यादव की बड़ी भूमिका रही. सूर्यकुमार यादव ने 39 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाये. रोहित शर्मा 2 रन और ईशान किशन 26 रन बनाकर आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने पारी को संभाला. हालांकि तिलक वर्मा 35 रन बनाकर आउट हुए. फिर टिम डेविड ने 9 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रन की पारी खेली. दूसरी ओर राजस्थान की ओर से बोल्ट, कृष्णा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन ने एक-एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने पहली जीत दर्ज कर ली है. 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया और दो अंक जुटाया. मुंबई इंडियंस ने राजस्थान के लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 161 रन बनाकर हासिल कर लिया. सैम्स ने विजयी छक्का लगाया. आखिरी ओवर में जब मुंबई को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे उस समय पोलार्ड 10 रन बनाकर कुलदीप सेन की गेंद पर आउट हो गये. उसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे सैम्स ने छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाया. राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाया था. जिसमें जोस बटलर ने 52 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 67 रन बनाये. जबकि मुंबई की ओर से सबसे अधिक रन सूर्यकुमार यादव ने 51 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को 5वां झटका, पोलार्ड 10 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 20वें ओवर की पहली गेंद पर 5वां झटका लगा. पोलार्ड 10 रन बनाकर आउट हुए. पोलार्ड को कुलदीप सेन ने आउट किया. मुंबई को जीत के लिए 5 गेंदों में 4 रन चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को चौथा झटका, तिलक वर्मा 35 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. तिलक वर्मा 30 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए. तिलक को प्रसिद्ध कृष्ण ने रियान पराग के हाथों कैच कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका, सूर्यकुमार अर्धशतक जमाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. सूर्यकुमार यादव 39 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से अर्धशतक जमाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव को युजवेंद्र चहल ने रियान पराग के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यकुमार यादव ने छक्का जड़ पूरा किया अर्धशतक

सूर्यकुमार यादव ने आर अश्विन की गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. अपने अर्धशतक में सूर्यकुमार ने 36 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और दो छक्के जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में बनाया दो विकेट पर 41 रन

मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में दो विकेट खोकर केवल 41 रन बनाया. रोहित शर्मा और ईशान किशन एक बार फिर से अपनी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका, ईशान किशन 26 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को 6ठे ओवर की चौथी गेंद पर दूसरा झटका लगा. ईशान किशन 18 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए. ईशान को ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस को पहला झटका, रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर पहला झटका लगा. बर्थडे ब्वॉय रोहित शर्मा केवल 2 रन बनाकर आउट हुए. रोहित को आर अश्विन ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की अच्छी शुरुआत, दो ओवर में 22 रन

मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही. दो ओवर में मुंबई ने बिना कोई विकेट गंवाये 22 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने मुंबई को दिया 159 का टारगेट

राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की 52 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से बनाये गये 67 रनों की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाया. राजस्थान की ओर से आर अश्विन ने 9 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाया. पिडक्कल ने 15, सैमसन ने 16 और मिशेल ने 17 रन बनाया. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं छू पाया. मुंबई की ओर से ऋतिक शौकीन और मेरिडिथ ने दो-दो विकेट चटकाया. जबकि सैम्स और कार्तिकेय ने एक-एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 6ठा झटका, अश्विन 21 रन बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल्स को 20वें ओवर की पहली गेंद पर 6ठा झटका लगा. आर अश्विन ने 9 गेंदों में एक छक्के और तीन चौके की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए. अश्विन को मेरेडिथ ने अपना दूसरा शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को 5वां झटका, पराग 3 रन बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल्स को 18वें ओवर की पहली गेंद पर 5वां झटका लगा. रियान पराग 3 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए. पराग को मेरेडिथ ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

बटलर की विस्फोटक पारी, 4 गेंदों में जमाया 4 छक्का

जोस बटलर ने लगातार 4 गेंदों में चार छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. ऋतिक शौकीन की पहली चार गेंद पर बटलर ने छक्का जमाया. हालांकि ऋतिक शौकीन ने अपनी आखिरी गेंद पर बटलर को अपना दूसरा शिकार बनाया. बटलर ने 52 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 67 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को तीसरा झटका, डेरिल मिशेल 17 रन बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल्स को 15वें ओवर की पहली गेंद पर तीसरा झटका लगा. डेरिल मिशेल 20 गेंदों में एक चौके की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए. मिशेल को डेनियल सैम्स ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को दूसरा झटका, सैमसन 16 रन बनाकर आउट

राजस्थान को 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. कप्तान संजू सैमसन 7 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए. सैमसन का विकेट कुमार कार्तिकेय ने लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने प्लेऑफ में बनाया 40 रन और गंवाया एक विकेट

राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में एक विकेट गंवाकर 40 रन बनाया. इस समय बटलर और सैमसन क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को पहला झटका, पडिक्कल 15 रन बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल्स को 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर पहला झटका लगा. देवदत्त पडिक्कल 15 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए. पडिक्कल को ऋतिक शौकीन ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरू

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरू हो गयी है. जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर मौजूद हैं. बटलर ने इस सीजन में अब तक तीन शतक जड़ दिये हैं. 3 ओवर में राजस्थान ने बिना कोई विकेट गंवाये 19 रन बना लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की टीम में कोई बदलाव नहीं

राजस्थान रॉयल्स की ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. राजस्थान ने अपनी विजयी टीम को बरकरार रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की टीम में दो बदलाव

मुंबई इंडियंस की टीम में दो बदलाव किया गया है. ब्रेविस और उनादकट की जगह प्लेइंग इलेवन में टिम डेविड और कुमार कार्तिकेय को शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन (w), रोहित शर्मा (c), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रिले मेरेडिथ.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), डेरिल मिशेल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने टॉस जीता, राजस्थान की पहले बल्लेबाजी

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अर्जुन तेंदुलकर को मिल सकता है डेब्यू का मौका

8 मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी चुकी मुंबई इंडियंस में अर्जुन तेंदुलकर को मौका दिये जाने की लगातार मांग हो रही है. अर्जुन दो सीजन से मुंबई का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाजों का बेहद खराब प्रदर्शन, करना होगा सामूहिक प्रयास

मुंबई को सामूहिक प्रयास करने होंगे. खराब दौर से गुजर रहे रोहित शर्मा और ईशान किशन को रन बनाने होंगे. पंद्रह करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदे गए ईशान आठ मैचों में 199 रन ही बना सके हैं. सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस ने यदा कदा अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें एक ईकाई के रूप में खेलना होगा. हरफनमौला कीरोन पोलार्ड के खराब फॉर्म का खामियाजा भी मुंबई को भुगतना पड़ा है. गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई नहीं चल सका है. जयदेव उनादकट, डेनियल सैम्स और रिले मेरेडिथ नाकाम रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के तेज गेंदबाज भी शानदार फॉर्म में

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज और स्पिनर जबर्दस्त फॉर्म में हैं. रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल अच्छा खेल रहे हैं और चहल सर्वाधिक 18 विकेट ले चुके हैं. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में अच्छा सहयोगी मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की ओर से जोस बटलर और पडिक्कल शानदार फॉर्म में

राजस्थान रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल अच्छे फॉर्म में हैं. बटलर अब तक तीन शतक बना चुके हैं और उनके बल्ले पर अंकुश लगाना मुंबई के गेंदबाजों के लिये चुनौतीपूर्ण होगा. वह और पडिक्कल एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे. कप्तान संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायेर भी अपने दम पर मैच जिता सकते हैं. पिछले मैच में नाबाद 56 रन बनाने वाले रियान पराग और डेरिल मिशेल के रहते रॉयल्स का मध्यक्रम भी मजबूत है. सैमसन दस मैचों में 232 रन बना चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है मुंबई इंडियंस

लगातार तीन मैच जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में जीत की लय कायम रखने के ध्येय से उतरेगी. इस मैच के दौरान रॉयल्स अपने आईपीएल विजेता कप्तान रहे शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि भी देंगे. वॉर्न का पिछले महीने थाईलैंड में निधन हो गया था. उनकी कप्तानी में रॉयल्स ने 2008 में आईपीएल का पहला सत्र जीता था और टीम एक जीत के साथ उन्हें याद करना चाहेगी. रॉयल्स अंकतालिका में गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर है और अब तक छह मैच जीते हैं. मुंबई आठों मैच हारकर प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद राजस्थान और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत

आईपीएल 2022 के 44वें मुकाबले में अब से कुछ देर बाद मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होगी. मुंबई को पहली जीत की तलाश है, तो राजस्थान की टीम जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

Key Events

  • email

    मुंबई की जीत में चमके सूर्यकुमार यादव

  • email

    मुंबई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

  • email

    मुंबई इंडियंस को 5वां झटका, पोलार्ड 10 रन बनाकर आउट

  • email

    मुंबई इंडियंस को चौथा झटका, तिलक वर्मा 35 रन बनाकर आउट

  • email

    मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका, सूर्यकुमार अर्धशतक जमाकर आउट

अन्य खबरें