18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand Breaking News LIVE: पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी सेपुरी सुरेश कुमार बनाए गए डीवीसी के अध्यक्ष

Jharkhand Breaking News LIVE: पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी सेपुरी सुरेश कुमार बनाए गए डीवीसी के अध्यक्ष

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी सेपुरी सुरेश कुमार बनाए गए डीवीसी अध्यक्ष

बोकारो थर्मल: पश्चिम बंगाल 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी तथा पश्चिम बंगाल सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव और नेताजी सुभाष प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान कोलकाता के अतिरिक्त महानिदेशक सेपुरी सुरेश कुमार को डीवीसी का नया चेयरमैन नियुक्त किया है. सेपुरी सुरेश कुमार को कार्यभार संभालने की तारीख से 31 मई 2026 तक यानी उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख तक या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो डीवीसी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. ये आदेश भारत सरकार के अवर सचिव रमेश चंद्र झा के हस्ताक्षर से जारी किया गया है.

शहादत दिवस पर मछुआ गागराई को दी श्रद्धांजलि

बंदगांव- पश्चिमी सिंहभूम जिले के कराईकेला थाने के नकटी बाजार परिसर में रविवार को शहीद मछुआ गागराई का 34वां शहादत दिवस मनाया गया. इस अवसर पर शहीद मछुआ गागराई के स्मारक स्थल पर समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई, आजसू जिला अध्यक्ष रामलाल मुंडा, झारखंड आंदोलनकारी श्याम गागराई, मुखिया मिथुन गागराई, 20सूत्री प्रखंड अध्यक्ष दोडाय जोंको,कालिया जामुदा, अभिनाश पूर्ति समेत शहीद मछुआ गागराई की धर्म पत्नी रान्दो कुई, पुत्र सिकंदर गागराई, तुलसी गागराई,संग्राम गागराई,सुनील लागुरी,राजेंद्र मेलगांडी समेत अन्य लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की.

खूंटी के गोविंदपुर में मनायी गयी एनई होरो की पुण्यतिथि

कर्राः प्रखंड के गोविंदपुर कुशल मोड़ में सोमवार को अबुआ झारखंड पार्टी के नेतृत्व में एनई होरो की 15वीं पुण्यतिथि सह श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि अबुआ झारखंड पार्टी के संरक्षक जयंत जयपाल सिंह मुंडा एवं विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक पौलुस सुरीन, अबुआ झारखंड पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष रिलन होरो, कार्यकारी अध्यक्ष सोमा मुंडा सहित अन्य ने स्वर्गीय एनई होरो की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. मुख्य अतिथि जयंत जयपाल सिंह मुंडा ने कहा कि जयपाल सिंह मुंडा ने अलग झारखंड राज्य का बिगुल फूंका था. जिनके अधूरे सपनों को एनई होरो ने पूरा करने का संकल्प लिया था. उनके बताये हुए रास्ते पर चलकर जल, जंगल, जमीन के साथ झारखंड की अस्तित्व, अस्मिता झारखंडी भाषा संस्कृति को बचायें रखने के लिए कदम उठाना होगा. पूर्व विधायक पौलुस सुरीन ने कहा कि कोयल कारो बिजली परियोजना का विरोध कर यहां के जल, जंगल जमीन को बचाने में एनई होरो का महत्वपूर्ण योगदान रहा. इस अवसर पर अबुआ झारखंड पार्टी कर्रा प्रखंड दक्षिण समिति का भी गठन किया. जिसमें अध्यक्ष बिरसा होरो, उपाध्यक्ष मंगल पाहन, महासचिव जगेश्वर गोप, कोषाध्यक्ष विटू केरकेट्टा और प्रमोद कुमार बारला, सुशील भेंगरा, सुनील होरो, कमला गोसाई चुने गये. मौके पर उपाध्यक्ष अजय तोपनो, महासचिव विजय आईन्द, एसटी एक्का, कोषाध्यक्ष संजय कुजूर, अमिता मुंडा, दीलीप होरो सहित अन्य उपस्थित थे.

30 वर्षों से फरार डकैत मुकुट अंजलो कुजूर गिरफ्तार

बेतला, संतोष कुमार: लातेहार जिले के छिपादोहर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. 30 वर्षों से फरार कुख्यात डकैत मुकुट अंजलो कुजूर को छिपादोहर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एसडीपीओ दिलू लोहार ने बताया कि लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी घर पर पहुंचा है. इसके बाद टीम गठित कर छापेमारी अभियान चलाया गया. उसे छिपादोहर थाना क्षेत्र के लुकुमखाड़ घर से गिरफ्तार किया गया. वह हत्या, लूटपाट, अपहरण और आर्म्स एक्ट के मामले में आरोपी था. पुलिस को उसकी कई वर्षों से तालाश थी. छापामारी अभियान में सीडीपीओ दिलू लोहार के अलावा थाना प्रभारी अभिषेक कुमार सहित कई पुलिस के जवान मौजूद थे.

बीआईटी मेसरा के कुलपति प्रो इंद्रनील मन्ना ने पांच दिवसीय कार्यशाला का किया उद्घाटन

रांची: बीआईटी मेसरा में अनुसंधान और प्रकाशन में लेटेक्स और नैतिक प्रथाओं का उपयोग करके तकनीकी दस्तावेज़ लेखन को लेकर पांच दिवसीय कार्यशाला की शुरुआत हुई. बीआईटी मेसरा के कुलपति प्रो इंद्रनील मन्ना ने कार्यशाला का उद्घाटन किया. बीआईटी मेसरा के रजिस्ट्रार प्रो संदीप दत्ता, सीएसई बीआईटी मेसरा के एचओडी प्रो एस विश्वास, बीआईटी मेसरा के रिमोट सेंसिंग विभाग के एचओडी प्रो वीएस राठौड़ भी उपस्थित थे. कार्यशाला के आयोजन सचिव डॉ अभिजीत मुस्तफी थे. प्रोफेसर डी दत्ता, प्रोफेसर, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग, तेजपुर विश्वविद्यालय और डॉ एस सुबुद्धि समेत अन्य मौजूद थे.

बीजेपी नेता कृष्ण मोहन सिंह के निधन पर सांसद संजय सेठ ने जताया शोक

रांची: बीजेपी नेता एवं एचईसी श्रमिक कर्मचारी यूनियन के महामंत्री कृष्ण मोहन सिंह के आकस्मिक निधन पर रांची के सांसद संजय सेठ ने अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है. उन्होंने कहा कि कृष्ण मोहन सिंह समाज के हर व्यक्ति के लिए हमेशा तत्पर रहते थे .बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे. उनका यूं असमय चले जाने से पूरे समाज के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं उनके परिजनों को इस संकट की घड़ी में दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

सीएम हेमंत सोरेन ने बोकारो में विकास योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

बोकारो: सीएम हेमंत सोरेन बोकारो के चास प्रखंड स्थित सोनाबाद में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया एवं परिसंपत्तियों का वितरण लाभुकों के बीच किया.

पीएम मोदी की विकसित भारत@2047 योजना को लेकर सीयूजे में कार्यक्रम का आयोजन

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गयी विकसित भारत@2047 योजना को सुनने के लिए झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए गए. विश्वविद्यालय के मनातु परिसर के एकेडमिक बिल्डिंग, प्रशासनिक भवन व ब्रांबे कैंपस में सभी छात्र, शिक्षक, अधिकारी व कर्मचारियों ने पीएम मोदी को ऑनलाइन सुना. कार्यक्रम के बाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो केबी दास ने कहा कि पीएम मोदी भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. उसी कड़ी में इस योजना का लक्ष्य देश की आजादी के 100 साल पूरे होने पर देश को विकसित राष्ट्र बनाना है. इस उद्देश्य को पूरा करने में हमारे युवाओं की अहम भूमिका होगी और उन्हें योजना से अवगत करना प्राथमिकता होनी चाहिए. प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय में इसे लेकर कई वर्कशॉप आयोजित की जाएगी.

लातेहार से तीन साइबर अपराधी अरेस्ट, सिम कार्ड व मोबाइल बरामद

लातेहार: पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 25 सिम कार्ड व 29 मोबाइल समेत कई सामान बरामद हुए हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी

रांची: झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

तुपुदाना में नाबालिग के साथ गैंगरेप मामले में आरोपियों की पहचान

रांची के तुपुदाना ओपी क्षेत्र में नाबालिग के साथ गैंगरेप मामले में आरोपियों की हो गई है. पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है.

कारोबारी अमित अग्रवाल फिर भेजे गए जेल

कारोबारी अमित अग्रवाल फिर जेल भेज दिए गए हैं. 5 दिनों की रिमांड पूरी होने पर अमित अग्रवाल को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था. बता दें कि उन्हें झारखंड हाइकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार के 50 लाख केस कांड मामले में पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया था. वर्तमान में अमित अग्रवाल जमीन घोटाला मामले में इडी के आरोपी हैं और होटवार जेल में ही बंद हैं.

Jharkhand Breaking News LIVE: पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी सेपुरी सुरेश कुमार बनाए गए डीवीसी के अध्यक्ष

आज बोकारो में सीएम हेमंत सोरेन, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हुए शामिल

झारखंड की हेमंत सरकार के तीन साल पूरा होने के उपलक्ष्य पर हर जिले में "आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार" कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. आज बोकारो जिले के चास प्रखंड स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय सोनाबाद में कार्यक्रम का आयोजन हुआ है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुए है. सीएम ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. इससे पहले बिनोद बिहारी महतो स्टेडियम सोनाबाद में बने अस्थाई हेलीपैड पर बोकारो डीसी कुलदीप चौधरी और पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने सीएम का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया. जिसके बाद पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का सीएम नियुक्त करने पर सांसद समीर उरांव ने कही ये बात

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने छत्तीसगढ़ में एक आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है. छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय को सीएम नियुक्त किया गया है. समीर उरांव ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जनजातीय समुदाय के लोगों को मुख्यधारा में लाने का हरसंभव प्रयास कर रही है. बता दें कि पिछले महीने पांच राज्यों (छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम) में हुए विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों में भाजपा ने जीत दर्ज की है. अभी सिर्फ छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री तय हुआ है. मध्यप्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्री का चयन आज हो सकता है.

पीएम मोदी से मिले बीजेपी नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी

झारखंड बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी के साथ उन्होंने अपनी तस्वीरें साझा करते हुए सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है.

अमित अग्रवाल को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा

रांची. पांच दिन का रिमांड समाप्त होने के बाद व्यवसायी अमित अग्रवाल को सोमवार को सीबीआइ की अदालत में पेश किया जायेगा. वहां से उसे होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेज दिया जायेगा. सीबीआइ दिल्ली की टीम ने पांच दिन के रिमांड पर लेकर रांची स्थित सीबीआइ कैंप में पूछताछ की थी. उन्हें झारखंड हाइकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार के 50 लाख केस कांड मामले में पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था. वर्तमान में अमित अग्रवाल जमीन घोटाला मामले में इडी के आरोपी हैं और होटवार जेल में ही बंद है़ं सीबीआइ की टीम ने उन्हें वहीं से रिमांड पर लिया था और पूछताछ के लिए ले गयी थी.

ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को छठा समन भेजा

ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को छठा समन भेजा है. मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए 12 दिसंबर को रांची के ईडी ऑफिस बुलाया गया है.

डूमरकुंडा घाट से आज से शुरू होगा बालू का उठाव

चिरकुंडा. चिरकुंडा थाना क्षेत्र के डुमरकुंडा दक्षिण पंचायत के डुमरकुंडा घाट से सोमवार से ट्रैक्टर से बालू का उठाव शुरू हो जायेगा. मुखिया संगीता पासवान ने बताया कि पंचायती राज विभाग द्वारा चालान निर्गत कर दिया गया है. सोमवार से ट्रेक्टर से बालू उठाव शुरू हो जायेगा. 100 सीएफटी के लिए चालान शुल्क 100 रुपया लिया जायेगा. एग्यारकुंड सीओ द्वारा भी अनुमति दे दी गयी है. विदित हो कि 15 अक्तूबर से एनजीटी द्वारा बालू उठाव पर रोक हटाने के बावजूद सरकारी अनुमति नहीं मिलने से डुमरकुंडा घाट से बालू का उठाव नहीं हो पा रहा था. बालू के लिए लोगों को परेशानी हो रही थी.

सीएम आज सोनाबाद में, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में होंगे शामिल

पिंड्राजोरा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को बोकारो आयेंगे. वह उत्क्रमित उच्च विद्यालय सोनाबाद के मैदान में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम शामिल होंगे. कार्यक्रम की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. मुख्यमंत्री कई योजनाओं का उद्धाटन व शिलान्यास करने के साथ परिसंपत्तियों का वितरण कर जनसभा को संबोधित करेंगे. सोनाबाद स्टेडियम में हेलीपैड तैयार किया गया है .रविवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी सहित कई अधिकारियों ने सभा स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें