14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: झामुमो की राज्यसभा सांसद महुआ माजी को जन्मदिन पर दी बधाई

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

झामुमो की राज्यसभा सांसद महुआ माजी को जन्मदिन पर दी बधाई

रांची: झामुमो की राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने रविवार को अपना जन्मदिन मनाया. झामुमो और भाकपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. मुलाकात के क्रम में उन्हें बुके देकर शुभकामनाएं दी गयीं. इस दौरान झामुमो महानगर के पूर्व प्रवक्ता जितेंद्र गुप्ता और भाकपा कार्यालय सचिव अजय सिंह ने महिला अधिकारों पर उनके कार्यों की सराहना करते हुए दीर्घायु होने की कामना की.

रामगढ़ में सीमेंट फैक्ट्री में काम करने के दौरान युवक की मौत, मुआवजे की मांग

पतरातू, रामगढ़: अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में काम करने के दौरान हरदयाल महतो (पिता राजकिशोर महतो, कटिया, गैरेवाटाड़) की मौत हो गई. घटना हॉपर से कन्वेयर बेल्ट के द्वारा जा रहे रॉ मैटेरियल को हटाने के क्रम में हुई. घटना के बाद घायल को खैर मांझी द्वारा स्थित मैक्स हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने रिम्स रांची रेफर कर दिया. रिम्स के डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. पंचायत के मुखिया किशोर कुमार महतो ने कहा कि मृतक के परिवार को एक करोड़ मुआवजा और उनके आश्रित को नौकरी कंपनी दे. साथ ही कंपनी उनके परिवार को आजीवन मृतक का जो पेमेंट मिलता था, उसे घर बैठे देने की व्यवस्था करे. सरकारी लाभ दिलवाया जाए. घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में ग्रामीण फैक्ट्री गेट पर पहुंच गए.

बीआईटी के पीके मिश्रा महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में रेड रेंजर्स की टीम चैंपियन

रांची: रेड रेंजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रेड रेंजर्स ने 10 ओवर में 90 रन बनाए. माया ने 16 और सेजल ने 11 रन बनाए. जवाब में ब्लू ब्लेजर्स की टीम 49 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. मिनी ने 2 विकेट लिए. रेड रेंजर्स ने 51 रन से जीत दर्ज की. माया को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस अवसर पर बीआईटी के सभी संकाय और कर्मचारी उपस्थित थे.

रांची-खूंटी मार्ग पर सड़क हादसा, एक युवक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

खूंटीः रांची-खूंटी मार्ग में बिरसा मृग विहार के समीप सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक की पहचान पिपराटोली निवासी राजा कुमार (23 वर्ष) के रूप में की गयी है. घायल आर्या मुंडा की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जानकारी के अनुसार दोनों बाइक (पल्सर) पर सवार होकर रांची की ओर जा रहे थे. इसी क्रम में अज्ञात बस से जोरदार टक्कर हो गयी. इसमें दोनों दुर्घटनाग्रस्त हो गये. तत्काल पुलिस पहुंची और दोनों को सदर अस्पताल भेजा, जहां घायल आर्या मुंडा का प्राथमिक इलाज कर रिम्स रेफर कर दिया गया. जानकारी के अनुसार आर्या भू-अर्जन कार्यालय का कर्मचारी है. पुलिस दुर्घटना में शामिल बस को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे धनबाद

धनबाद : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज रविवार को धनबाद पहुंचे. वे झारखंड दौरे पर हैं. आईआईटी धनबाद में आयोजित समारोह में वे शामिल होंगे.

रांची के चान्हो में बंध्याकरण के बाद महिला की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

रांची: चान्हो सीएचसी में बंध्याकरण के ऑपरेशन के बाद एक आदिवासी महिला की मौत हो गयी है. परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया है. रिम्स में मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ के सीएम चेहरे पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का बयान

छत्तीसगढ़ के सीएम चेहरे पर बीजेपी पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि विधायक दल की बैठक होगी और नेता चुना जाएगा.

साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 शातिर गिरफ्तार

गिरिडीह पुलिस ने एक बार फिर से साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 6 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन 6 शातिर साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 8 लाख 29 हजार 600 नगद, 12 मोबाइल फोन, 18 सिम कार्ड, 21 एटीएम कार्ड, 12 पासबुक, 6 चेक बुक, 4 पैन कार्ड और 2 आधार कार्ड बरामद किया है.

चंद्रपुरा में सड़क दुर्घटना, दो युवकों की मौत

चंद्रपुरा के हीरक रोड में सड़क दुर्घटना में हो गई, जिसमें दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक घायल है. घटना शनिवार-रविवार रात की है. यह हादसा चंद्रपुरा और दुगदा टी-मोड़ के बीच हीरक रोड पर हुआ है. हादसे में मरने वाले में संदीप सोरेन और सूरज किस्कू हैं. वहीं, घायल का नाम संतोष सोरेन हैं.

आज छत्तीसगढ़ के विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे अर्जुन मुंडा

रांची : छत्तीसगढ़ में भाजपा विधायक दल के नेता चयन को लेकर नियुक्त पर्यवेक्षक व केंद्रीय जनजाति मामलों के मंत्री बाबूलाल मरांडी 10 दिसंबर को सुबह सात बजे दिल्ली से रायपुर के लिए रवाना होंगे. इसके बाद विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा ने श्री मुंडा के अलावा सर्वानंद सोनावाल और दुष्यंत कुमार गौतम पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं.

पुणे-रांची इंडिगो समेत कई विमान विलंब से आये

पुणे-रांची इंडिगो सहित कई विमान विलंब से आये. इससे यात्री परेशान रहे. पुणे-रांची इंडिगो विमान शनिवार सुबह आठ बजे की जगह 9:20 बजे आया. मुंबई-रांची एयर इंडिया एक्सप्रेस सुबह 8:30 की बजाय 9:31 बजे आया. दिल्ली-रांची इंडिगो विमान सुबह 8:50 की जगह 9:43 बजे, देवघर-रांची इंडिगो की फ्लाइट दिन में 12:35 की जगह 1:21 बजे, दिल्ली-रांची एयर इंडिया एक्सप्रेस शाम 5:05 की जगह 8:25 बजे, बेंगलुरु-रांची एयर इंडिया का विमान शाम 6:55 की जगह 7:40 बजे आया. वहीं, दिल्ली-रांची विस्तारा विमान 15 मिनट लेट आया. रांची से बेंगलुरु के लिए सुबह 8:30 बजे उड़नेवाला विमान दिन के 10:04 बजे उड़ा. रांची-कोलकाता इंडिगो फ्लाइट सुबह 8:40 की जगह 9:34, रांची-मुंबई एयर इंडिया एक्सप्रेस नौ बजे की जगह 10:28 बजे, रांची-दिल्ली इंडिगो सुबह 9:20 की जगह 10:32 बजे, रांची-देवघर इंडिगो 12:55 की जगह 1:57 बजे, रांची-मुंबई इंडिगो दिन के 3:55 की जगह शाम को 5:15 बजे व रांची-दिल्ली एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शाम को 5:35 की जगह 8:45 बजे उड़ान भरी.

एसटी के दर्जे की मांग पर 18 फरवरी को महारैली

टोटेमिक कुरमी/ कुड़मी विकास मोर्चा की कोर कमेटी की बैठक में 18 फरवरी को होनेवाली कुड़मी महारैली को लेकर चर्चा की गयी. कोर कमेटी के सभी सदस्यों ने कहा कि इस बार की महारैली ऐतिहासिक होगी. समाज के अगुवा शीतल ओहदार ने कहा कि आज तक हमारा समाज केवल छला जाता रहा है. सड़क से लेकर रेल तक हमने बंद कराया, लेकिन राजनीतिक दल अनजान बने हुए हैं. इसलिए इस बार आर-पार की लड़ाई होगी. बैठक में हरमोहन महतो, रामपदो महतो, दानीसिंह महतो, सखीचंद महतो, ओमप्रकाश महतो, हेमलाल महतो, थानेश्वर महतो, सपन महतो, राजू महतो आदि मौजूद थे.

राज्य के सात जिलों में आज से शुरू होगा पल्स पोलियो अभियान

झारखंड के सात जिलों बोकारो, देवघर, गिरिडीह जामताड़ा, पाकुड, रामगढ़ और साहिबगंज में रविवार से पल्स पोलियो अभियान का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. इस अभियान में नवजात शिशु से लेकर पांच साल तक के 19.32 लाख बच्चों को पोलियोरोधी ड्रॉप पिलायी जायेगी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने सभी जिलों में अभियान को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. सहिया वर्कर और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से यह अभियान गांव-गांव में जाकर चलाया जायेगा. पोलियो बूथ के अलावा घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलायी जायेगी. भारत को वर्ष 2014 में ही पोलियो मुक्त घोषित किया जा चुका है, लेकिन भारत के पड़ोसी पाकिस्तान-अफगानिस्तान जैसे देशों में अभी भी इसका वायरस मौजूद है. ऐसे में विश्व स्वास्थ्य संगठन की पहल पर उससे बचाव के लिए भारत में सतर्कता बरती जा रही है.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज झारखंड में

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रविवार (10 दिसंबर) को झारखंड आ रहे हैं. जमशेदपुर के एक्सएलआरआई और धनबाद के आईआईटी-आईएसएम के कार्यक्रमों में उन्हें शामिल होना है. उपराष्ट्रपति बनने के बाद यह उनकी पहली झारखंड यात्रा है. जगदीप धनखड़ पहले जमशेदपुर जाएंगे, जहां वह एक्सएलआरआई के प्लैटिनम जुबिली समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. इसके बाद वह धनबाद चले जाएंगे, जहां आईआईटी-आईएसएम के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. यहां वह स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल प्रदान करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें