23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: गुमला में महिला का सिर कटा शव कुएं से बरामद

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

गुमला में महिला का सिर कटा शव कुएं से बरामद

गुमला थाना की पुलिस ने फोरी गांव स्थित कुएं से महिला का सिर कटा शव बरामद किया गया है. महिला का शव नग्न अवस्था में मिला है. सिर व धड़ अलग-अलग है. पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर सिर व धड़ को कुएं से निकाला. इसके बाद मंगलवार देर रात को शव को गुमला सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. गुमला पुलिस ने गांव के कई लोगों से शव की पहचान कराने का प्रयास किया, परंतु किसी ने शव की पहचान नहीं की. आशंका व्यक्त की जा रही है कि अपराधियों ने पहले महिला के साथ दुष्कर्म किया होगा. इसके बाद बेरहमी से उसके सिर को धड़ से काटकर अलग करके सिर व धड़ को कुएं में फेंक दिया.

सिमडेगा में सड़क हादसे में दो की मौत, एक घायल

सिमडेगा, रविकांत साहू: ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के रानीबांध पावर हाउस के पास सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई. एक युवक घायल हो गया, जिसकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है. जानकारी के अनुसार केरिया भगत टोली निवासी रोहित सिंह, केरिया डेंबू टोली निवासी अंकित डांग और नवीन लुगुन बाइक से ठेठईटांगर से एक बाइक पर घर लौट रहे थे. इसी क्रम में रानीबांध पावर हाउस के पास अज्ञात वाहन ने इनलोगों को अपनी चपेट में ले लिया. घटना में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें एंबुलेंस के माध्यम से रेफरल अस्पताल ठेठईटांगर लाया गया, जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए तीनों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में अंकित और नवीन ने दम तोड़ दिया. रोहित सिंह की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. सूचना पर झापा नेता संदेश एक्का, प्रमुख विपिन पंकज मिंज सदर अस्पताल पहुंचे और शोकाकुल परिजनों से मिले. परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल था.

गुमला में यात्री बस से एक बैग गांजा बरामद, तस्कर गिरफ्तार

गुमला अंतर्गत घाघरा प्रखंड मुख्यालय के हाईस्कूल मैदान के पास से घाघरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक यात्री बस से एक बड़े बैग में भरकर गांजा ले जा रहे व्यक्ति के साथ गांजा को बरामद किया है. बताया जा रहा है कि राउरकेला से सासाराम जाने वाली बस को शाम को करीब 4:00 पुलिस ने घाघरा हाई स्कूल मैदान के पास घेराबंदी करके रोका. जिसके बाद बस में घुसकर एक बड़े बैग में गांजा बरामद किया और बैग ले जाने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया. जब तक लोग कुछ समझ पाते. तब तक पुलिस आरोपी और बैग को लेकर थाना चली गयी. जानकारी के अनुसार घाघरा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि यात्री बस में गांजा भरकर ले जाया जा रहा है. जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी है.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिला विश्व हिंदू परिषद का प्रतिनिधिमंडल

रांची: विश्व हिंदू परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से शिष्टाचार भेंट कर जानकारी दी कि श्रीरामजन्मभूमि में बन रहे भव्य, दिव्य एवं अलौकिक नूतन मंदिर में भगवान पुरुषोत्तम श्रीरामलला के नूतन प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी. इस महोत्सव में देश के साथ-साथ झारखंड प्रांत के सनातन हिंदू जनमानस भी शामिल होगा. उत्सव की भव्यता के लिए प्रांत के 30 लाख परिवार तक पहुंचकर मंदिर केंद्रित कार्यक्रम आयोजन करने तथा आगामी फरवरी माह के बाद रामलला दर्शन करने के निमित्त पूजित अक्षत के साथ श्रीराम मंदिर का प्रारूप चित्र देकर धार्मिक अनुष्ठान करने का आग्रह करेंगे. प्रतिनिधिमंडल ने बताया समस्त देशवासियों के साथ-साथ झारखंड वासियों के द्वारा भी 22 जनवरी की संध्या काल में दीपोत्सव मनाएंगे. इस महोत्सव के निमित्त घर-घर जाने का संपर्क अभियान 1 जनवरी से 15 जनवरी तक चलेगा. विश्व हिंदू परिषद राजभवन परिवार को भी निमंत्रित करने के लिए आएगा. राज्यपाल ने इसकी स्वीकृति दी. प्रतिनिधिमंडल में विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ बिरेन्द्र साहु, प्रांत सह मंत्री मनोज पोद्दार व रंगनाथ महतो, रमेश कुमार मिश्रा शामिल थे.

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से राजभवन में मिले सुदेश महतो

रांची: राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से आज मंगलवार को झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री व विधायक सुदेश महतो ने राजभवन में भेंट की.

ईडी अधिकारी पहुंचे रांची के बर्लिन हॉस्पिटल, ले रहे जमीन से जुड़ी जानकारी

रांची: ईडी के अधिकारी मंगलवार को रांची के बरियातू स्थित बर्लिन हॉस्पिटल पहुंचे. बताया जा रहा है कि वे जमीन से जुड़ी जानकारी लेने पहुंचे हैं.

बिहार के मंत्री व झारखंड जदयू के प्रभारी डॉ अशोक चौधरी 6 दिसंबर को आएंगे रांची

रांची: बिहार के भवन निर्माण मंत्री सह झारखंड जदयू के प्रभारी डॉ अशोक चौधरी 6 दिसंबर की दोपहर 12.30 बजे सेवा विमान से पटना से रांची आएंगे. प्रदेश प्रवक्ता सागर कुमार ने बताया कि वे दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रहे हैं. एयरपोर्ट पर जदयू नेता उनका स्वागत करेंगे.

आरयू के स्नातकोत्तर खड़िया विभाग के नए एचओडी डॉ बंधु भगत का टीआरएल में किया गया स्वागत

रांची: रांची विश्वविद्यालय के जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषा संकाय में डॉ बंधु भगत को स्नातकोत्तर खड़िया विभाग का विभागाध्यक्ष बनाए जाने पर स्वागत किया गया. इस अवसर पर स्वागत गान एवं पुष्प गुच्छ व उपहार देकर नवनियुक्त विभागाध्यक्ष के रूप में स्वागत किया गया. शिक्षकों के द्वारा उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा गया कि खड़िया विभाग के साथ-साथ केन्द्र के नौ भाषाओं के शैक्षणिक जगत में नई रोशनी जगमगाएगी. विभागाध्यक्ष के रूप में छात्र-छात्राओं व शोधकर्ताओं के साथ-साथ शिक्षकों का भी मार्गदर्शन करते रहेंगे. गौरतलब हो कि प्रो बंधु भगत डॉ मेरी एस सोरेंग का स्थान लेंगे. मौके पर नवनियुक्त विभागाध्यक्ष प्रो बंधु भगत ने कहा कि मैं चौबीस घंटे छात्र छात्राओं व शोधकर्ताओं के लिए उपलब्ध हूं, जहां कोई समस्या आये बेहिचक मुझसे कहें, मैं हरसंभव मदद करने की कोशिश करूंगा. मौके पर टीआरएल संकाय के सहायक प्राध्यापक, शोधार्थी एवं छात्र छात्राएं मौजूद थे.

सीएम हेमंत सोरेन ने कोडरमा में विकास योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

कोडरमा: सीएम हेमंत सोरेन ने कोडरमा के बागीटांड़ स्टेडियम में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार अभियान के तीसरे चरण के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में विकास योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया एवं लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया.

रांची में गहने और नगदी की चोरी मामले में यूपी से 3 गिरफ्तार

रांची के डोरंडा इलाके में लाखों के गहने और नगदी की चोरी मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी यूपी के गाजियाबाद के रहने वाले हैं. उनके नाम- नदीम, जावेद और ताहिर हैं. आरोपियों के पास से 43 लाख से ज्यादा जेवर बरामद हुए हैं. सभी आरोपी होंडा सिटी कार से फरार हुए थे. उनके पास से वह कार भी बरामद हुई है.

I-N-D-I-A अलायंस की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन I-N-D-I-A अलायंस की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे को यह जानकारी दी है. हालांकि, अलायंस की मीटिंग चलने की भी खबर है.

कोडरमा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, सीएम हेमंत सोरेन हुए शामिल

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कोडरमा पहुंच चुके हैं. कोडरमा में सीएम का भव्य स्वागत हुआ. सीएम का कार्यक्रम बागी टांड़ स्टेडियम में हो रहा है. सीएम के साथ मंत्री सत्यानंद भोगता, बादल पत्रलेख, विधायक अमित यादव और सीएम के सचिव विनय चौबे भी मौजूद हैं.

Jharkhand Breaking News Live: गुमला में महिला का सिर कटा शव कुएं से बरामद
Jharkhand breaking news live: गुमला में महिला का सिर कटा शव कुएं से बरामद 1

आज बंद रहेगी रांची की बिजली

11 केवी बांधगाड़ी-अयोध्यापुरी फीडर. समय : सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक.

प्रभावित इलाके : पथ निर्माण विभाग द्वारा बूटी मोड़ से दुर्गा सोरेन चौक तक प्रस्तावित सड़क चौड़ीकरण योजना के कार्य को लेकर बांधगाड़ी-अयोध्यापुरी फीडर से जुड़े इमामकोठी, ढेलाटोली, महावीरनगर, सरनाटोली, अयोध्यापुरी, आलू गोदाम, बांधगाड़ी, हेमलता गली, खेलगांव चौक, न्यूनगर आदि इलाकों में बिजली बाधित रहेगी.

टाटा वर्कर्स यूनियन के टॉप थ्री आज नीदरलैंड रवाना होंगे

जमशेदपुर. टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी टुन्नू, महामंत्री सतीश सिंह और डिप्टी प्रेसिडेंट शैलेश सिंह नीदरलैंड के दौरे पर जा रहे हैं. मंगलवार को ये जमशेदपुर से कोलकाता होते हुए नीदरलैंड के लिए बुधवार को रवाना होंगे. 13 दिसंबर को जमशेदपुर लौटेंगे. टाटा स्टील और मैनेजमेंट की संयुक्त टीम नीदरलैंड के स्टील प्लांट का दौरा करेगी.

संताल में आज भाजपा की बाइक रैली, बाबूलाल होंगे शामिल

रांची. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पांच व छह दिसंबर को संताल परगना में पार्टी की ओर से आयोजित मोटरसाइकिल रैली में शामिल होंगे. बाबूलाल मरांडी मंगलवार को रांची दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस से दुमका के लिए रवाना होंगे. पांच दिसंबर को मरांडी दुमका से काठीकुंड, गोपीकांदर, गुमा मोड़, महेशपुर, अमरापाड़ा, हिरणपुर होते हुए लिट्टीपाड़ा, कुमारभाजा पहुंचेंगे. छह दिसंबर को श्री मरांडी लिट्टीपाड़ा से पाकुड़िया तक मोटरसाइकिल यात्रा में शामिल होंगे.

पलामू में भदुमा रेलवे फाटक के पास युवक का शव बरामद, हत्या की आशंका

पलामू में उंटारी रोड व सतबहिनी रेलवे स्टेशन के बीच में स्थित भदुमा रेलवे फाटक के पास से एक युवक का शव बरामद हुआ है. युवक का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ था. मृतक की पहचान नहीं हो पाई है. ऐसा माना जा रहा है कि युवक चलती ट्रेन से असंतुलित होकर गिर पड़ा है, या यह भी आशंका जताई जा रही है कि हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया हो. पुलिस अभी तक कोई भी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पाई है. फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है.

हजारीबाग में सड़क दुर्घटना, ट्रेलर चालक की मौत, उपचालक घायल

चरही (हजारीबाग)आनंद सोरेन : हजारीबाग जिले के चरही थाना क्षेत्र के चरही ओवरब्रिज के पास सोमवार सुबह करीब 6 बजे सड़क दुघर्टना हो गई. इस हादसे में ट्रेलर चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उपचालक गंभीर रूप से घायल हो गया. जानकारी के अनुसार, ट्रेलर हजारीबाग से रांची की ओर जा रहा था. चरही ओवरब्रिज के पास दो खड़ी एलपी ट्रैक को धक्का मारते हुए ट्रेलर ओवरब्रिज के किनारे डिवाइडर में जा टकराया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिससे ट्रेलर चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उपचालक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना पाकर चरही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल उपचालक को उचित इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. खबर लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी.

टाटा-हाटिया मेमू पैसेंजर ट्रेन के इंजन पर लगी आग

चांडिल. सरायकेला खरसावां जिला के चांडिल में रांची-मुरी रेलखंड के लेटेमदा रेलवे स्टेशन पर टाटा-हाटिया मेमू पैसेंजर ट्रेन के इंजन के ऊपर आग लग गई. ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही लेटेमदा रेलवे स्टेशन पर कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गई. ट्रेन में सवार सभी यात्री कुछ देर लिए ट्रेन से उतर गए. हालांकि, घटना की सूचना पर लेटेमदा रेलवे स्टेशन के रेल कर्मी फौरन मौके पर पहुंचे और कुछ देर में आग पर काबू पा लिया.

गढ़वा में सड़क दुर्घटना, कपड़ा व्यवसायी की मौत

गढ़वा जिला के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के ब्लॉक मोड़ रहने वाले 35 वर्षीय कपड़ा व्यवसायी राजकुमार साह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. राजकुमार साह सोमवार की देर रात भवनाथपुर थाना क्षेत्र के बैगाडीह गांव में बाइक से एक कार्यक्रम में गया था. जहां से लौटते समय भवनाथपुर-नगर ऊंटारी मुख्य सड़क पर छमैलवा गांव के समीप वह दुर्घटना का शिकार हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना के बाद भवनाथपुर पुलिस के शव को पोस्टमार्टम के लिये गढ़वा भेज दिया गया है. इधर अचानक हुए सड़क दुर्घटना में कपड़ा व्यवसायी की मौत के बाद भुनाथपुर व्यवसायियों में शोक व्याप्त है. वहीं घर के अकेला कमाऊं सदस्य के खो जाने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

Jharkhand Breaking News Live: गुमला में महिला का सिर कटा शव कुएं से बरामद
Jharkhand breaking news live: गुमला में महिला का सिर कटा शव कुएं से बरामद 2

रांची विवि प्रशासन ने बीडीएस की परीक्षा की स्थगित

रांची विवि प्रशासन ने पांच दिसंबर को बीडीएस प्रथम वर्ष की परीक्षा स्थगित कर दी है. नयी तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी. रिम्स डेंटल कॉलेज के विद्यार्थियों व डीन के आग्रह के बाद ही विवि प्रशासन ने परीक्षा स्थगित की है. जबकि सात व नौ दिसंबर की परीक्षा निर्धारित समय व केंद्र पर होगी. रिम्स डेंटल कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए रांची विवि पीजी बॉटनी में परीक्षा केंद्र बनाया गया है. परीक्षा दिन के एक बजे से अपराह्न चार बजे तक होगी. बताया जाता है कि पांच दिसंबर से ही परीक्षा शुरू हो रही थी.

सरना धर्म कोड को लेकर आदिवासी संगठनों की बैठक आज

रांची. सरना धर्म कोड की मान्यता को लेकर 30 दिसंबर के भारत बंद की तैयारी पर पांच दिसंबर को गांधी वाटिका, मोरहाबादी मैदान में बैठक होगी. आदिवासी सेंगेल अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद सालखन मुर्मू ने जानकारी दी है कि इस बैठक में केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष फूलचंद तिर्की, आदिवासी छात्र संघ के अध्यक्ष सुशील उरांव, सोतो: समिति, खूंटी के मथुरा कंडीर, समन्वय समिति खूंटी के सोमा मुंडा, केंद्रीय सरना समिति के भुनेश्वर लोहरा, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष सत्यनारायण लकड़ा, सरायकेला हो समाज महासभा के अध्यक्ष गणेश गागराई, विष्णु बानरा, सुंदर बानरा, मानकी मुंडा संघ अध्यक्ष झारखंड बोदरा, सेंगेल दिशोम परगाना सोनाराम सोरेन, सेंगेल झारखंड अध्यक्ष देवनारायण मुर्मू, सेंगेल माझी परगाना प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमोहन मार्डी व अन्य सभी सरना समर्थक इस बैठक में आमंत्रित हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें