18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand Breaking News LIVE: तेज रफ़्तार बस की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में सड़क जाम

Jharkhand Breaking News LIVE: तेज रफ़्तार बस की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में सड़क जाम

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

तेज रफ़्तार बस की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में सड़क जाम

नामकुम, रांची, राजेश वर्मा: रांची के नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत बरगावां पानी फैक्ट्री के समीप जमशेदपुर से रांची आ रही तेज रफ्तार बस (जेएच07ई4060) ने पैदल चल रहे युवक को अपनी चपेट में ले लिया. इसमें एतवा मुंडा (35 वर्ष) पिता स्वर्गीय अजीत मुंडा की मौत हो गई. मृतक मूल रूप से राहे काटियाडी का रहने वाला था. वर्तमान में बरगावां में रहकर मजदूरी करता था. घटना से गुस्साए लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर रांची-जमशेदपुर सड़क जाम कर दी. सूचना पर पहुंचे अंचलाधिकारी अमित भगत एवं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जाम हटवाया.

झारखंड के सभी जिलों में भेजा गया अयोध्या श्रीराम मंदिर से पूजित अक्षत

रांची: विश्व हिंदू परिषद की झारखंड प्रांत कार्यकारिणी बैठक विश्व हिंदू परिषद प्रांत कार्यालय शक्ति आश्रम हरमू रोड किशोरगंज चौक रांची में संपन्न हुई. विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ बिरेन्द्र साहु बताया आगामी 4 दिसंबर से 10 दिसंबर जिला बैठक 11 दिसंबर से 17 दिसंबर प्रखंड बैठक एवं 18 दिसंबर से 24 दिसंबर तक पंचायत बैठक की जाएगी. 22 दिसंबर गीता जयंती / शौर्य दिवस के पावन अवसर पर झारखंड के सभी प्रमुख मंदिरों में श्रीहनुमान चालीसा पाठ एवं महाआरती का आयोजन किया जाएगा. 23 दिसंबर से 30 दिसंबर तक स्वामी श्रद्धानंद बलिदान दिवस पर धर्म रक्षा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया. इसके तहत परावर्तन के कार्यक्रम किए जाएंगे. डॉ साहु ने कहा आज अयोध्या जी से लाये गए पूजित अक्षत को झारखंड प्रांत के सभी जिला केंद्रों में भेजा जा रहा है। इस पूजित अक्षत को जिला केंद्र से प्रखंड एवं पंचायत केंद्र तक पहुंचाया जाएगा.

पतरातू में सड़क हादसे में युवक की मौत से आक्रोश, पुलिस वाहन पर पथराव, एक सिपाही घायल

पतरातू(रामगढ़): पतरातू-रांची मार्ग पर पतरातू पीवीयूएनएल टाउनशिप के समीप शनिवार की शाम कोयला लदे एलपी ट्रक ने बाइक सवार युवक भवानी महतो (35 वर्ष) को अपनी चपेट में ले लिया और भाग निकला. घटना में कटिया गांव निवासी स्व भुवनेश्वर महतो के पुत्र भवानी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ सड़क जाम कर दी. इससे सड़क की दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयीं. लोग इतने आक्रोशित थे कि जाम हटाने पहुंची पुलिस पर भी पथराव कर दिया. इसमें बासल थाना के सिपाही सियाराम महतो घायल हो गए हैं. उनका इलाज पतरातू प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

हजारीबाग के इचाक में डॉक्टर नहीं रहने से मरीज की मौत

इचाक ( हजारीबाग) : सामुदायिक अस्पताल इचाक में चिकित्सक के नहीं रहने से एक मरीज की मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि अस्पताल में डॉक्टर के नहीं रहने के कारण समय पर इलाज नहीं हो सका. घटना शनिवार शाम की है. मृतक मरीज सरयू महतो (58 वर्ष) बड़कागांव और हजारीबाग से सब्जी लाकर इचाक बाजार में बेचकर जीविका चलाता था. मृतक के पुत्र ईश्वरी प्रसाद मेहता ने बताया कि पिता की स्थिति अचानक घर में बिगड़ती देख 108 पर फोन कर एंबुलेंस को बुलाया जो देर से पहुंची. इस बीच उनकी स्थिति बिगड़ती चली गई. बीमार पिता को लेकर अस्पताल पहुंचा. वहां एंबुलेंस में एक घंटे तक इंतजार के बाद न तो स्ट्रेचर और न कोई अस्पताल कर्मी देखने पहुंचे. बाद में अस्पताल कर्मी सुधीर कुमार पहुंचा. जिसने नब्ज छूकर पिता को मृत बता दिया. प्रभारी डॉक्टर ओम प्रकाश ने कहा कि अभी विभागीय मीटिंग को लेकर धनबाद में हूं.

धनबाद में भाभी से कहासुनी पर देवर ने ट्रांसफॉर्मर पर चढ़कर दे दी जान

पूर्वी टुंडी (धनबाद): पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र की रूपन पंचायत अन्तर्गत जमडीहा गांव में एक युवक ने अपनी भाभी के साथ हुई मामूली बात को लेकर ट्रांसफॉर्मर पर चढ़कर जान दे दी. बताया जाता है कि शनिवार शाम लगभग 6 बजे जमडीहा के निरंजन तुरी (15 वर्ष) ताड़ी पीकर घर आया और अपनी भाभी रीता देवी के साथ गाली-गलौज करने लगा. अपनी भाभी को ट्रांसफॉर्मर पर चढ़कर जान दे देने की धमकी दी तो उसकी भाभी ने भी उसे सहज भाव से कहा कि जाओ दे दो जान. इतने में वह अपने घर के नजदीक ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ गया और एक ही झटके में वह जल उठा और वहीं ढेर हो गया. घटना की सूचना पूर्वी टुंडी पुलिस को दी गयी, जिसके बाद पुलिस जमडीहा गांव पहुंची और घटना की जानकारी ली. मृतक के माता-पिता नहीं हैं. वह अपने बडे़ भाई गोवर्धन तुरी और भाभी रीता देवी के साथ ही रहता था.

सेक्सटॉर्शन के नाम पर ठगी करने के आरोप में छह गिरफ्तार

मरकच्चो, कोडरमा: पुलिस टीम ने सेक्सटॉर्शन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन्हें मरकच्चो थाना क्षेत्र के तेलोडीह में छापेमारी कर पकड़ा गया है.

कोल इंडिया के चेयरमैन पीएम प्रसाद के साथ सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायक लंबोदर महतो की बैठक

बेरमो: गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी एवं गोमिया के विधायक डॉ लंबोदर महतो ने शनिवार को कोलकाता स्थित कोल इंडिया मुख्यालय में कोल इंडिया के चेयरमैन पीएम प्रसाद के साथ सीसीएल की विभिन्न परियोजनाओं से विस्थापितों के पुनर्वास, विभिन्न कोल एरिया व आसपास में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं कई संबंधित समस्याओं पर वार्ता की. घंटों चली इस वार्ता में कई विषयों पर सहमति बनी.

गांडेय के थाना प्रभारी साकेत प्रताप देव लाइन हाजिर, गिरिडीह के एसपी ने लिया एक्शन

गिरिडीह, राकेश सिन्हा: हठधर्मिता मामले में गांडेय के थाना प्रभारी साकेत प्रताप देव को लाइन हाजिर कर दिया गया है. साकेत के खिलाफ गिरिडीह के एसपी को लगातार मनमानी करने, आम लोगों के साथ दुर्व्यवहार करने और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने समेत कई आरोप मिल रहे थे.

पश्चिमी सिंहभूम में पुलिस को मिली कामयाबी, एक आईईडी बम बरामद

चाईबासा, सुनील सिन्हा: पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा के मारादिरी के आसपास के जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाए गए आठ केजी का एक आईईडी बम शनिवार को बरामद किया गया है. बरामद आईईडी बम को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बम निरोधक दस्ते की सहायता से मौके पर ही नष्ट कर दिया गया. इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने दी है.

धनबाद में बढ़ते अपराध व कारोबारियों को रंगदारी के लिए मिल रही धमकी के खिलाफ निकली जन आक्रोश रैली

धनबाद, प्रतीक पोपट: धनबाद में बढ़ते अपराध व व्यापारियों को रंगदारी के लिए मिल रही धमकी के विरोध के जन आक्रोश रैली निकाली गई. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शामिल हुए. इनके अलावा सांसद पशुपतिनाथ सिंह, विधायक राज सिन्हा सहित कई लोग मोजूद थे. रैली पुराना बाजार से पैदल निकली, जो रणधीर वर्मा चौक पर आकर सभा में तब्दील हो गई.

पलामू में डायन बिसाही के आरोप में महिला की हत्या

पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के बसरिया गांव में डायन बिसाही के आरोप में एक महिला की हत्या कर दी गई. महिला के देवर और दो भतीजे ने पीट-पीटकर उसकी निर्मम हत्या कर दी. हत्या करने के बाद महिला के शव को गांव के कुएं में डाल दिया गया था. घटना के बाद देवर यमुना प्रजापति और उसके दो पुत्र देवनारायण प्रजापति व नागेंद्र प्रजापति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

विधायक प्रदीप यादव को सुप्रीम कोर्ट से झटका, यौन शोषण मामले में नहीं मिली राहत

कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. अदालत ने विधायक को यौन शोषण मामले में कोई राहत नहीं दी.

लातेहार में ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत

लातेहार के बरवाडीह-बरकाकाना रेलखंड पर बरवाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत केचकी रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गयी है. दोनों ईंट भट्टे में मजदूर थे. युवकों केशव को हटाने के लिए आरपीएफ पुलिस व बरवाडीह पुलिस घटना स्थल पर पहुंच चुकी है. थोड़ी देर के लिए ट्रेन परिचालन को रोका गया है. केचकी और मंगरा के बीच कचनपुर में पोल संख्या 268/20 के बीच घटना हुई है.

गिरिडीह में ढ़ोल-नगाड़े के साथ सुबोध और विश्वजीत का हुआ स्वागत

बिरनी. उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों में शामिल गिरिडीह जिले के बिरनी प्रखंड के रहने वाले दो मज़दूर सुबोध वर्मा और विश्वजीत के सकुशल वापस अपने घर पहुंचने के बाद गावं वालों और परिजनों ने भव्य रूप से ढोल - नगाड़े के साथ दोनों मजदूरों का फूलों की माला पहना कर स्वागत किया.

आज से लखनऊ-सुल्तानपुर होकर चलेगी फरक्का एक्सप्रेस

साहिबगंज. उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के पटरंगा-रौजागांव-रुदौली रेलखंड पर दोहरीकरण कार्य के लिए प्रीनॉन-इंटरलॉकिंग व नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर 13484 दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस तीन, पांच, सात व आठ दिसंबर को लखनऊ-सुल्तानपुर- जफराबाद के रास्ते होकर चलेगी. इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

पीएलजी की वर्षगांठ आज से, नक्सल प्रभावित क्षेत्र सतर्कता

झींकपानी. प्रतिबंधित संगठन माओवादियों के मारक दस्ता पीएलजी 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक पीएलजी की 23वीं वर्षगांठ मनाएगा. इसे लेकर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस सतर्कता बरत रही है. माओवादियों के विरुद्ध अभियान जारी है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ग्रामीणों को जंगल में सावधानी बरतने को कहा जा रहा है. केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) व भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने पुलिस बल पर हमला करने की बात कही है. इसे लेकर माओवादियों ने पर्चा जारी किया है. इसमें इलाका का विस्तार करने, पूंजीवादी, सामंतवाद व पुलिस के विरुद्ध संघर्ष तेज करने की बात लिखी है.

आज यहां लगेगा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का शिविर

जामताड़ा. जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों, नगर निकायों के विभिन्न पंचायतों, वार्डों में शनिवार को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया जायेगा. इस दौरान नारायणपुर के डाभाकेंद्र में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. वहीं जामताड़ा के बड़जोरा पंचायत में, नाला के पंचायत भवन परिसर चकनयापाड़ा में, फतेहपुर पंचायत भवन प्रांगण, बिंदापाथर व नगर पंचायत जामताड़ा के रैन बसेरा महुलडंगाल, जामताड़ा में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

आज से शुरू होगी दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी

जमशेदपुर. सरायकेला का इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन दो और तीन दिसंबर को राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन करेगा. “जी-20 में शिक्षा, स्वास्थ्य, ई-कॉमर्स और नैतिकता में भारत के युवा : झारखंड के लिए भविष्य की संभावनाएं” विषयक इस सेमिनार में बिहार, झारखंड, ओडिशा, बंगाल के साथ अन्य राज्यों से भी प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं. बिष्टुपुर स्थित श्रीकृष्णा सिन्हा संस्थान परिसर में आयोजित इस सेमिनार के उद्घाटन सत्र में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा मुख्य अतिथि होंगे. इसे श्रीकृष्णा सिन्हा संस्थान व कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया (कैट) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है. शुक्रवार को इसकी जानकारी श्रीकृष्णा सिन्हा संस्थान परिसर कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया (कैट) के राष्ट्रीय सचिव सुरेश सोंथालिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

गालूडीह में संताली ड्रामा आज, शामिल होंगे विधायक

गालूडीह के महुलिया आंचलिक मैदान में पंडित रघुनाथ मुर्मू गांवता क्लब की ओर से दो दिसंबर की रात में संताली ड्रामा का आयोजन होगा. इसमें विधायक रामदास सोरेन भी शामिल होंगे. क्लब के पदाधिकारियों कहा कि ड्रामा नि:शुल्क होगा. अधिक से अधिक संख्या में लोग ड्रामा का आनंद लें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें