25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand Breaking News LIVE: रांची के नामकुम में पत्थर से कूचकर युवक की हत्या, ग्रामीणों ने शव उठाने से...

Jharkhand Breaking News LIVE: रांची के नामकुम में पत्थर से कूचकर युवक की हत्या, ग्रामीणों ने शव उठाने से रोका

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

पत्थर से कूचकर युवक की हत्या, ग्रामीणों ने शव उठाने से रोका

नामकुम (रांची) राजेश वर्मा: रांची के तुपुदाना थाना क्षेत्र अंतर्गत सोदाग पंचायत के बंडा गांव निवासी भईया राम मिंज की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई है. हत्या तुपुदाना अमरेश्वर धाम जाने वाली सड़क पर घर से आधा किलोमीटर दूर कुसुमटोली में की गयी है. ग्रामीणों ने हत्या में प्रयुक्त दो बड़े पत्थर घटनास्थल के समीप झाड़ी से बरामद किया है. घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने नहीं दिया है. ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी, परंतु साढ़े दस बजे तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी. ग्रामीण वरीय अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़े थे. भईया राम खेती एवं मजदूरी करते थे. इसके अलावा भाजपा खिजरी मंडल के सक्रिय कार्यकर्ता भी थे. उनके दो बेटा एवं तीन बेटियां हैं.

रामगढ़ के कुजू में कोयला व्यवसायी कल्याण पांडेय के ऑफिस पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

कुजू, रामगढ़: कोयलांचल क्षेत्र के कुजू कोयला मंडी ट्रांसपोर्ट नगर में शुक्रवार की शाम अपराधियों ने गोलियां चलाकर सनसनी फैला दी. इसके कारण कोयला व्यवसायियों में दहशत का माहौल है. इधर, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कुजू ओपी प्रभारी विनय कुमार ने घटना स्थल से तीन खोखा बरामद किया. बताया जाता है कि कोयला व्यवसायी कल्याण पांडेय के कार्यालय में बाइक सवार दो अपराधियों ने लगातार तीन फायरिंग कर दी. एक गोली कार्यालय के बाहर दीवार में जा लगी, जबकि दो इधर-उधर निकल गयी. कोयला व्यवसायी कल्याण पांडेय ने बताया कि पूर्व में अनजान नंबर से कई बार धमकी भरा फोन आ चुका था. आज शाम को कोयला का ई-ऑक्शन को लेकर अपने कार्यालय में अपने पार्टनर राजेश्वर प्रसाद के साथ बैठे हुए थे. इसी क्रम में सड़क के पास पूर्व से खड़े ट्रक के पीछे से अचानक फायरिंग हुई. इससे हम दोनों बचने के लिए अपने अंदर वाले कार्यालय में चले गए.

चतरा में दिनदहाड़े छात्रा के अपहरण करने का प्रयास, विरोध करने पर किया घायल

चतरा, तसलीम: चतरा कॉलेज से पढ़ाई कर घर वापस लौट रही छात्रा का दिनदहाड़े अपहरण करने का प्रयास किया गया. युवकों ने छात्रा को खींचकर जबरन इंडिका कार में बैठाने का प्रयास किया. इसका विरोध करने पर उसकी पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गयी. इस संबंध में पीड़िता ने सदर थाना में आवेदन देकर कुंदा थाना क्षेत्र के कोयली डोढ़ा निवासी सुरेंद्र गंझु (पिता सरोज गंझु) व दो अज्ञात युवकों के खिलाफ मारपीट व अपहरण करने का प्रयास का मामला दर्ज कराया है. पीड़िता चतरा कॉलेज में बीए की छात्रा है. बताया जा रहा है कि वह कॉलेज में पढ़ाई कर दोपहर ढाई बजे कुछ सहेलियों के साथ पैदल घर लौट रही थी. इस दौरान जतराहीबाग स्थित नंदलाल कैफे में सहेली काम कराने चली गयी और वह सड़क के किनारे खड़ी थी. इसी बीच उसके अपहरण का प्रयास किया गया.

सीएम हेमंत सोरेन से मजदूरों व उनके परिजनों ने सीएम आवास में की मुलाकात 

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उत्तराखंड के यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल हादसे से सुरक्षित रेस्क्यू किए गए झारखंड के 15 श्रमिक और उनके परिजनों ने मुलाकात की.

पलामू में ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

पलामू जिले के मेदिनीनगर शहर थाना के बिस्फुटा रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई. टीओपी थ्री के प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मृतक की पहचान का प्रयास किया जा रहा है.

रांची पहुंचे मजदूर व उनके परिजन गेस्ट हाउस में रुकेंगे

रांची: उत्तराखंड सुरंग से सुरक्षित निकले सभी 15 मजदूर अपने परिजनों के साथ रांची एयरपोर्ट पहुंचे. यहां इनका भव्य स्वागत किया गया. वे सीएम से मुलाकात करने के लिए सीएम आवास पहुंचने को हैं. आज रात ये गेस्ट हाउस में रुकेंगे.

मजदूरों का ढोल-नगाड़ों के साथ एयरपोर्ट पर होगा स्वागत

उत्तराखंड सुरंग से सुरक्षित निकले मजदूरों का रांची एयरपोर्ट पर ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया जाएगा.

उत्तराखंड सुरंग से सुरक्षित निकले मजदूर रात आठ बजे पहुंच रहे रांची एयरपोर्ट, श्रम मंत्री करेंगे स्वागत

रांची: उत्तराखंड सुरंग से सुरक्षित निकले 15 मजदूर और उनसे मिलने गए 12 परिजन इंडिगो एयरलाइंस से आज शुक्रवार को रात 8 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं. एयरपोर्ट पर उनका स्वागत श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता एवं विभागीय सचिव राजेश शर्मा करेंगे. इसके बाद मंत्री सत्यानंद भोक्ता के साथ मजदूर एवं उनके परिजन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करने के लिए मुख्यमंत्री आवास जाएंगे.

उत्तराखंड सुरंग से सुरक्षित निकले मजदूरों का रांची एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे कांग्रेस नेता

रांची: उत्तराखंड सुरंग से सुरक्षित निकले मजदूर और उनके परिजन आज रांची पहुंच रहे हैं. रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस शाम 07ः30 बजे सभी श्रमिकों का स्वागत करेगी.

सीयूजे में शोध कार्यशाला, शोध विशेषज्ञों ने शोधार्थियों को रिसर्च को लेकर दी जानकारी

रांची: सीयूजे के वाणिज्य एवं वित्तीय अध्ययन विभाग में आयोजित शोध कार्यशाला में प्रो श्रद्धा शिवानी ( बीआईटी मेसरा ), डॉ मनीष (एनआईटी, जमशेदपुर) ,डॉ भाटिया (सीयू जे) का व्याख्यान हुआ. झारखंड केन्द्रीय विश्वविद्यालय में आइसीएसएसआर, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित 10 दिवसीय शोध कार्यशाला के चौथे दिन (1 दिसंबर 2023) को तीन सेशन में अलग-अलग संस्थानो से आये हुए शोध विशेषज्ञों ने व्याख्यान दिया. पहले सेशन में प्रो श्रद्धा शिवानी ( बीआईटी मेसरा ) ने शोध विषय का चयन और अनुसंधान प्रस्ताव पर चर्चा किया. अगले सेशन में डॉ भाटिया ने प्रतिदर्श तकनीक पर चर्चा की. दिन के तीसरे सेशन में डॉ मनीष (एनआईटी, जमशेदपुर) ने देश के विभिन्न संस्थानों से आये हुए शोधार्थियों को शोध मे नैतिकता पर चर्चा की. बौद्धिक नक़ल की पहचान परीक्षण सॉफ्टवेयर पर कैसे की जाती है उसका प्रशिक्षिण दिया . शिक्षक और शोध विद्यार्थियों की पीएचडी शोध के लिए यह काफी लाभदायक हुआ. इस कार्यशाला में देश के प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे - आइआइटी, एनआइटी, बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय के 35 शोधार्थी भाग ले रहे हैं. शोध विशेषज्ञों का स्वागत विभागाध्यक्ष डॉ बटेश्वर सिंह और शोध कार्यशाला निदेशक डॉ केबी सिंह ने किया. इस कार्यक्रम में डॉ प्रणय, डॉ अजय, डॉ शशि सिंह, प्रो विमल किशोर आदि उपस्थित थे.

रांची में एक व्यक्ति की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रांची: रांची के सदर थाना क्षेत्र के बूटी बस्ती में संजय पाहन की हत्या कर दी गयी है. घर और आंगन से कई जगह खून के निशान मिले हैं. पुलिस और एफएसएल की टीम जांच में जुटी है.

पलामू में सीएम हेमंत सोरेन, करोड़ों की योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने दो दिवसीय पलामू प्रमंडल दौरे पर हैं. पहले दिन वे गढ़वा होते हुए पलामू पहुंचे. सीएम हेमंत सोरेन ने पलामू में 99 करोड़ की लागत से निर्मित 110 योजनाओं का उद्घाटन के अलावा जिले में 91 करोड़ 46 लाख से विभिन्न 72 योजनाओं का शिलान्यास किया.

सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे मेदनीनगर के पुलिस लाइन स्टेडियम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मेदनीनगर के पुलिस लाइन स्टेडियम पहुंच चुके हैं. जहां वे आज आपकी योजना-आपकी सरकार- आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत की है.

बोकारो के ऊपरघाट में माओवादियों ने की पोस्टरबाजी, इलाके में दहशत

बोकारो जिले के ऊपरघाट में माओवादियों ने पोस्टरबाजी की है. इससे इलाके में दहशत है. बता दें कि उपरघाट नावाडीह प्रखंड का उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र है, जो बेरमो प्रखंड से बिलकुल सटा हुआ है.

बीएसएफ स्थापना दिवस पर हजारीबाग में अमित शाह ने ली परेड की सलामी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड के हजारीबाग जिले में हैं. वे बीएसएफ के 59वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए हैं, जहां उन्होंने बीएसएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और परेड की सलामी ली.

आज रांची लाये जाएंगे टनल से बाहर आये मजदूर

एक दिसंबर को टनल से बाहर आये 15 मजदूर और उनसे मिलने गये 12 परिजनों को इंडिगो एयरलाइंस से वापस लाया जायेगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए जैप आइटी सीइओ भुवनेश्वर प्रताप सिंह के नेतृत्व में श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के दो पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है. गुरुवार को सभी मजदूरों को उत्तराखंड से लेकर दिल्ली पहुंचे और शुक्रवार को दिल्ली से रांची लेकर आयेंगे. एक दिसंबर को इंडिगो की फ्लाइट से सभी व्यक्तियों को रात आठ बजे रांची लाया जायेगा. गौरतलब है कि टनल हादसे के तुरंत बाद ही राज्य सरकार ने तत्परता दिखाते हुए एक टीम घटनास्थल पर भेजी थी.

नोवामुंडी में आज से तीन दिवसीय जनजातीय खेल महोत्सव

नोवामुंडी. टाटा स्टील स्पोट् र्स ग्राउंड नोवामुंडी में 1 से 3 दिसंबर तक लुप्तप्राय अंतर राज्य स्तरीय शीरजोन हो जनजातीय खेल महोत्सव का आयोजन होगा. जिसका शुक्रवार को सांसद गीता कोड़ा, विधायक सोनाराम सिंकू व पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा उद्घाटन करेंगे. महोत्सव में कुल 22 प्रकार के लुप्तप्राय जनजातीय खेलों के असितत्व को बचाए रखने व वर्तमान पीढ़ी को अपने पूर्वजों के पारंपरिक रीति रिवाज खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों से रूबरू कराने के लिए झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश सहित आदिवासी बहुल अन्य प्रदेशों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है. यह जानकारी जनजातीय खेल महोत्सव आयोजन समिति के श्रीराम बारजो अध्यक्ष, शंकर चातोम्बा सचिव, गब्बरसिंह हेंब्रम, तरुण लामाय, बुधराम चाम्पिया, लक्ष्मण तिरिया, अमरजीत लागुरी व जुरिया सिंकु ने दी है.

पोड़ैयाहाट फीडर से आज बंद रहेगी बिजली आपूर्ति

गोड्डा. पोड़ैयाहाट फीडर 33 केवीए की बिजली आपूर्ति आज बंद रहेगी. दिन के 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. जानकारी देते हुए विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि विद्युत शक्ति उपकेंद्र पोड़ैयाहाट एवं 33 तथा 11 केवीए चामुडीह से निकलने वाली भी 11 केवीए की सभी लाइनें बंद रहेगी. इस लाइन में मरम्मत का कार्य किया जाना है.

बिहार व झारखंड के बीच कूच बिहार ट्रॉफी का मैच आज से

जमशेदपुर. झारखंड और बिहार के बीच शुक्रवार से कीनन स्टेडियम में अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी का चार दिवसीय मैच खेला जायेगा. टूर्नामेंट में अभी तक झारखंड का प्रदर्शन काफी फीका रहा है. अपने दो मैचों में झारखंड को हार ही मिली है. झारखंड के बल्लेबाजों ने बहुत निराश किया है. वहीं, बिहार की टीम ने अब तक खेले अपने दो मैचों में से एक में जीत दर्ज की है. एक मैच ड्रॉ रहा है. एलीट ग्रुप-बी में शामिल छह टीमों की अंक तालिका में झारखंड की टीम सबसे निचले पायदान पर है.

मंत्री आलमगीर आलम आज बरहरवा में, करेंगे ग्रामीणों से मुलाकात

बरहरवा. ग्रामीण विकास मंत्री सह स्थानीय विधायक आलमगीर आलम शुक्रवार को प्रखंड के फतेहपुर, वीरनाथपुर व रहमतपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान वे ग्रामीणों से मिलकर उनका हाल-चाल जानेंगे और उनकी समस्याओं से रूबरू होंगे. ये जानकारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि बरकत खान ने दी.

आज रेडियो धूम में होंगे डॉ अशोक कुमार

रांची. रेडियो धूम 104.8 एफएम के शो धूम उलाला में एक दिसंबर को डॉ अशोक कुमार (सीनियर काउंसल्टेंट नेफ्रोलॉजिस्ट व डायरेक्ट रेनल साइंसेज, पारस अस्पताल) मौजूद रहेंगे. सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक आरजे विनय के साथ किडनी से जुड़ी बीमारियों पर बात करेंगे. किडनी के रोग का पता कैसे लगायें, किडनी के मरीज को क्या परहेज रखना चाहिए, किडनी की कौन सी बीमारी क्यूरेबल होती है, ऑर्गन डोनेशन की प्रक्रिया क्या है, डोनर कैसे सेलेक्ट किये जाते हैं, कितनी उम्र के लोग किडनी डोनेट कर सकते हैं, जैसी अहम जानकारी साझा करेंगे. साथ ही किडनी ट्रांसप्लांट के बारे मे भी बतायेंगे. किडनी से संबंधित कोई सवाल हो, तो शो के दौरान 9572723111 कॉल कर सकते हैं.

आज से इग्नू की परीक्षा

गोड्डा. इग्नू की सत्रांत 2023 की परीक्षा आज से शुरू होगी. यह जानकारी केंद्र समन्वयक प्रो विवेकानंद सिंह ने दी है. बताया कि परीक्षार्थियों को सूचित किया गया है. परीक्षार्थी इग्नू बेवसाइट से हॉल टिकट प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही परीक्षार्थियों को इग्नू द्वारा प्रदत्त वैद्य पहचान पत्र की हार्ड कापी लाने को कहा गया है. अन्यथा परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही मोबाइल आदि को भी परीक्षा केंद्र तक ले जाने की मनाही है.

रामकृष्ण मिशन की 125वीं वर्षगांठ पर आज विशेष कार्यक्रम

देवघर. रामकृष्ण मिशन के 125वें वर्षगांठ पर शुक्रवार को आरके मिशन विद्यापीठ स्थित विवेकानंद ऑडिटोरियम में संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसमें दोपहर दो से 4.15 बजे तक संस्कृत आज : अतीत और वर्तमान को पाटना विषय पर सेमिनार होगा. इसमें स्वामी वेदार्थानंद-रामकृष्ण मठ बेलूरमठ, स्वामी जापसीद्धानंद-एचओडी संस्कृत एंड फिलॉसफी-बेलूरमठ, स्वामी आत्मश्रद्धानंद-बेलूरमठ का भाषण होगा. दूसरे सत्र में 4.14 से शाम पांच बजे तक चरित्र-निर्माण के मूल सिद्धांत पर संबोधन होगा. इसमें अतुलाचैतन्य, स्वामी आत्मश्रद्धानंद, स्वामी जयंतानंद, अर्नब दास शिरकत करेंगे. तीसरे सत्र में शाम सात से 9.15 बजे तक संस्कृत संध्या का आयोजन होगा. यह कार्यक्रम आरके मिशन विद्यापीठ के छात्रों द्वारा पेश किया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें