32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की पिटाई, गुमला के सदर अस्पताल में भर्ती

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की पिटाई, गुमला के सदर अस्पताल में भर्ती

गुमला : शहर के सरहुल नगर क्षेत्र में एक युवक की जमकर पिटाई कर दी गयी. युवक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था. तभी प्रेमिका के भाई और उसके दोस्तों ने मिलकर युवक की पीटाई कर दिया, जिससे वह अधमरा हो गया. अभी उसका इलाज गुमला सदर अस्पताल में चल रहा है. बताया गया कि आलोक मुंडा को प्रेम प्रसंग के मामले में प्रेमिका के भाइयों ने मिशन हाता दुंदुरिया में रड और लात-घूसों से मारकर घायल कर दिया.

रांची के सिकिदिरी नहर में नहाने गयी 13 वर्षीय छात्रा की डूबने से मौत

रांची : राजधानी रांची के सिकिदिरी नहर में डूबने से ईद स्कूल की छठी क्लास की 13 वर्षीय मुस्कान कुमारी की मौत हो गई. घटना रविवार शाम चार बजे की है. हरातु गांव निवासी सूरज रजवार के बेटी मुस्कान कुमारी और सिमरन कुमारी नहर में नहाने गई थी. इसी दौरान दोनों बहन नहर में डूब गयी, लेकिन किसी तरह से सिमरन बच गयी. वहीं, मुस्कान गहरे पानी में चली गयी. आनन-फानन में स्थानीय लोग मुस्कान को अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस हादसे के बाद परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बोकारो में गोलीबारी की घटना में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने धर-दबोचा

बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह अपर बंगला शिव मंदिर के समीप शनिवार की रात्रि गोलीबारी की घटना में शामिल सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने भिन्न-भिन्न स्थानों से धर दबोचा. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त देशी पिस्टल एवं दोनों बाइकों को भी बरामद लिया है.शनिवार की रात्रि जारंगडीह स्थित उपरोक्त स्थान में गोलीबारी की घटना के बाद बोकारो एसपी के निर्देश पर बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया.

जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो के आवास पर हंगामा

जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो के बिस्टुपुर स्थित कार्यालय के समक्ष कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये. दोनों पक्षों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. पुलिस ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया. कांग्रेस नेताओं ने भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस की महिला नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया. पूर्वी सिंहभूम की जिला अध्यक्ष ऊषा यादव ने दावा किया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं को सड़क पर घसीटा.

लातेहार के बरौनी खुर्द में चली गोली, दो लोग घायल

लातेहार जिला के नेतरहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत बरदौनी खुर्द दुर्गा मंदिर के समीप रविवार दोपहर लगभग 12 बजे गोलीकांड हुई. जिसमें दो लोग हुए जख्मी, जहां एक व्यक्ति को 3 गोली मारी गई, वही दूसरे को एक गोली लगी है, ग्रामीणों की मदद से दोनों जख्मी व्यक्तियों को महुआडांड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार करके बेहतर इलाज हेतू दोनों घायलो को रिम्स रेफर किया गया. जिसे 3 गोली लगी है उसका नाम जमील अंसारी पिता सफीर अंसारी उम्र 28 वर्ष डाल्टेनगंज ग्राम बैरिया का रहने वाला है. जिसकी हालत गंभीर है। वहीं दुसरा व्यक्ति तेवारी नायक, पिता बिंदास नायक उम्र 50 वर्ष ग्राम बरदौनी का ही रहने वाला है, जिसके बांये जाघ में गोली लगी है.

गिरिडीह के अलग - अलग सड़क दुर्घटना में 3 की मौत

गिरिडीह : शनिवार की देर रात अलग-अलग सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है. तीनों के शव को आज पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है. पहली घटना मधुबन थाना इलाके के धावाटांड के समीप की है. यंहा अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान पाकुड़ जिले के रोलाग्राम निवास की साधिन पाल के रूप में की गई. बताया गया कि मृतक का साधिन पाल धावाटांड में स्थित एक लाइन होटल में काम करता था. देर रात को वह होटल से पैदल अपने कमरे की ओर जा रहा था.

गिरिडीह में नहाने के दौरान तालाब में डूबने से 1 बच्ची की मौत

गिरिडीह : तिसरी थाना इलाके के भंडारी गावं में तालाब में नहाने के दौरान डूबने से एक मासूम बच्ची की मौत हो गयी. बच्ची तिसरी थाना इलाके के भंडारी गावं निवासी रामविलास की 6 वर्षीय पुत्री पायल कुमारी थी. घटना के बाद परिजन बच्ची को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे जन्हा चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. इस बाबत परिजन ने बताया कि आज सुबह तीन बच्ची नहाने के लिए तालाब गयी हुई थी. इसी दौरान तीनों बच्ची तालाब में डूब गए. सूचना मिलने के बाद आस - पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और तीनों बच्चियों को बाहर निकाला. इस घटना में पायल कुमारी नामक बच्ची की मौत हो गयी जबकि दो अन्य बच्ची बच गयी. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

मोरहाबादी मैदान में सरना धर्म कोड महारैली आज

राष्ट्रीय आदिवासी समाज सरना धर्म रक्षा अभियान द्वारा 12 मार्च को मोरहाबादी मैदान में सरना धर्म कोड महारैली का आयोजन किया गया है. इस बाबत सरना धर्म गुरु बंधन तिग्गा ने बताया कि महारैली की तैयारी पूरी कर ली गयी है. महारैली के जरिये केंद्र सरकार से मांग की जायेगी कि आगामी जनगणना के विहित परिपत्र के धर्म काॅलम में सातवें धर्म के रूप सरना धर्म को शामिल किया जाये. इसके साथ ही केंद्र व राज्य सरकार से कॉमन सिविल कोड लागू नही करने, पेसा कानून व समता जजमेंट लागू करने, पांचवीं अनुसूची के प्रावधानों के अनुपालन, सीएनटी व एसपीटी एक्ट उल्लंघन पर रोक व ऐसा करने करने वालों के खिलाफ समुचित कार्रवाई आदि की मांग भी की जायेगी. इसमें लाखों आदिवासी जुटेंगे.

पूंजीवाद के खिलाफ कांग्रेसी करेंगे विरोध मार्च

रांची : प्रदेश कांग्रेस अडानी के पक्ष में मोदी सरकार की घोर पूंजीवाद की नीतियों के खिलाफ विरोध मार्च करेगी. राजधानी रांची में 13 मार्च को चलो राजभवन के नाम से राज्य भर में कार्यक्रम आयोजित होगा. कार्यक्रम को लेकर महानगर कांग्रेस के विभिन्न प्रखंडों की बैठक हुई. बैठक में कार्यक्रम की सफलता के लिए रणनीति बनायी गयी. मौके पर जीतेंद्र त्रिवेदी, दिलावर खां, सहवाग अहमद मदन, आशीष, मो तंजील आसिफ, इकबाल, तंजीन अंसारी, मो गौरी खान, मो इमरान खान, बुलबुल, रूबी देवी, सनी देवी, प्रभात, सुशीला देवी, पप्पू साहू आदि उपस्थित थे.

महिला कांग्रेस का सांसद जगाओ अभियान आज

महिला कांग्रेस रविवार 12 मार्च को सभी जिलों में भाजपा सांसद जगाओ अभियान चलायेगी. इसके तहत रसोई गैस मूल्य वृद्धि के खिलाफ भाजपा सांसदों को 13 मार्च को शुरू हो रहे संसद सत्र में महंगाई पर चर्चा करने के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया जायेगा. राजधानी में महानगर व ग्रामीण महिला कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में सांसद संजय सेठ के आवास के समक्ष थाली पीट कर प्रदर्शन किया जायेगा. प्रदर्शन प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह ने कहा कि कमर तोड़ महंगाई की वजह से घर चलाना मुश्किल हो गया है. बढ़ती महंगाई से सभी त्रस्त हैं. उन्होंने बताया कि महिला कांग्रेस द्वारा नामकुम प्रखंड की सौदाग पंचायत में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला सम्मान एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा. कार्यक्रम में श्रेष्ठ कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जायेगा.

कल से खुलेगा झारखंड हाईकोर्ट

रांची. होली अवकाश के बाद झारखंड हाइकोर्ट 13 मार्च से खुलेगा. हाइकोर्ट की विभिन्न अदालतें नियत समय पर बैठेंगी तथा सूचीबद्ध मामलों की सुनवाई करेगी.

15 मार्च को होगी झारखंड कैबिनेट की बैठक

रांची. राज्य मंत्रिपरिषद (कैबिनेट) की बैठक 15 मार्च को अपराह्न पांच बजे से या फिर विधानसभा सत्र के तुरंत बाद होगी. बैठक प्रोजेक्ट भवन स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में होगी. इस बाबत मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग (समन्वय) द्वारा सूचना जारी कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें