22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News Live: हाजीपुर में बाइक में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी, युवक ने कूद कर बचाई जान

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

पटना एयरपोर्ट और VVIP इलाके में रविवार को भारी वाहनों का नहीं होगा प्रवेश

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक को लेकर एयरपोर्ट और वीवीआइपी क्षेत्र में ट्रैफिक पुलिस को तैनात किया गया है. इसके अलावा रविवार को कोई भी भारी वाहन एयरपोर्ट और वीवीआइपी एरिया में प्रवेश नहीं कर सकेंगे. उन्हें जगदेव पथ और बेली रोड की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा. शनिवार को ट्रैफिक एसपी पूरन कुमार झा ने बताया कि वैसे तो ट्रैफिक की ज्यादा समस्या नहीं होती है. उन्होंने बताया कि जिस वक्त वीवीआइपी का काफिला एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा, उस दौरान थोड़ी देर के लिए गाड़ियों को रोका जायेगा.

आरके सिंह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ का किया स्वागत

केंद्र सरकार की ओर से चलाये जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री सह आरा सांसद आरके सिंह ने भोजपुर जिला के जगदीशपुर प्रखंड क्षेत्र के हरदियां और पूर्वी आयर पंचायत पहुंचे. इसी क्रम में दोनों जगहों पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ का उद्देश्य 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना है. पीएम मोदी ने चार करोड़ लोगों को पक्का मकान दिया. सबको बिजली, हर घर नल से जल और गैस चूल्हा मिला. मुफ्त अनाज दिया गया.

हाजीपुर में अचानक बाइक में आग लगने से मची अफरा-तफरी

हाजीपुर शहर के गांधी चौक पर शनिवार शाम को उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब एक बुलेट बाइक में अचानक आग लग गयी. जिससे बुलेट जलकर राख हो गयी. बुलेट मस्जिद चौक के मो इश्तेयाक की थी, जो अपनी दुकान से घर जाने के दौरान पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवाया था. जब वह घर जा रहा था तो अचानक बुलेट में आग लग गई, जिसे उसने देख लिया और बुलेट पर कूदकर अपनी जान बचाई. मौके पर लोगों ने मिट्टी-पानी, कूड़ा-कचरा डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग नहीं बुझी. फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आकर आग बुझाई.

गया जंक्शन पर चलाया गया अभियान, 66 लोग गिरफ्तार

डीडीयू मंडल के आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट जेथिन बी राज के निर्देश पर शनिवार को गया रेलवे स्टेशन पर एक विशेष अभियान चलाया गया. इस अभियान का नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने की. यह अभियान के दौरान गया रेलवे स्टेशन से खुलने व गुजरने वाली ट्रेनों में भी चलाया गया. बताया जाता है कि विभिन्न ट्रेनों के दिव्यांग कोच व महिला कोच में छापेमारी की गयी. इतना ही नहीं, नौ पार्किंग जोन सहित एक नंबर प्लेटफॉर्म से लेकर प्लेटफॉर्म सात तक, फुट ओवरब्रिज अन्य जगहों से 66 लोगों को आरपीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों से 21 हजार रुपये वसूला गया. बताया जाता है कि गिरफ्तार सभी अभियुक्तों को न्यायालय रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी द्वारा लगायी गयी लोक अदालत में प्रस्तुत किया गया. जहां से न्यायालय द्वारा अर्थदंड की राशि जमा कराने के उपरांत छोड़ा गया.

सीवान में शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का हंगामा

सीवान में शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा किया है. परीक्षा केंद्र पर भाषा विषय का प्रश्नपत्र नहीं मिलने से नाराज अभ्यर्थियों ने काफी देर तक बवाल काटा. परीक्षार्थियों का आरोप है कि भाषा विषय के प्रश्नपत्र की कमी होने से प्रश्न पत्र हम लोगों को नहीं मिला है. मामला शहर के वेंबली इंटरनेशनल स्कूल पर बने परीक्षा केंद्र का है. जहां परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे हुए थे. उनको परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई, लेकिन परीक्षा के निर्धारित समय से खत्म होने तक परीक्षार्थियों तक भाषा विषय का प्रश्न पत्र नहीं पहुंच पाया. जिससे परीक्षार्थी प्रश्नपत्र के इंतजार में परीक्षा नहीं दे पाए हैं. करीब 92 अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र नहीं मिला है.

तेलंगाना के सीएम के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के बिहार के खिलाफ दिए बयान के विरोध में नवगछिया भाजपा कार्यकर्ताओं ने नवगछिया के गोसाई गांव चौराहा पर जम कर विरोध प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का पुतला फूंका. मौके पर जिलाध्यक्ष मुक्तिनाथ निषाद, पूर्व सांसद अनिल यादव, विधान पार्षद एनके यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष सुबोध कुशवाहा, जिला महामंत्री मुकेश राणा, दुर्गश कुशवाहा, रंजीत झा, अंजनी चौधरी, मंडल अध्यक्ष निलेश सिंह, रवि रंजन, संकटमोचक झा, नंदकिशोर सिंह सहित अन्य उपस्थित थे.

मुजफ्फरपुर में सीएसपी संचालक से साढ़े तीन लाख की लूट

मुजफ्फरपुर में एक सीएसपी संचालक सरैया से पैसा लेकर कदम चौक जा रहे थे, तभी बाइक सवार बदमाशों ने उनका रास्ता रोक लिया. बदमाशों ने हथियार के बल पर सीएसपी संचालक से साढ़े तीन लाख रुपयों से भरा बैग छीन लिया और मौके से फरार हो गए.

बिहार में 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक पल्स पोलियो सप्ताह

बिहार में 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक पल्स पोलियो सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा. इसके लिए रोहतास में स्वास्थ्यकर्मियों ने जागरुकता रैली निकाली है. पल्स पोलियो अभियान को लेकर रैली निकाली गई है.

पटना के तारेगना स्टेशन पर रोड ओवर ब्रिज के रेलवे भाग का हुआ शुभारंभ

पटना के तारेगना स्टेशन पर रोड ओवर ब्रिज के रेलवे भाग का शुभारंभ हुआ है. इसके साथ ही नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज का भी उद्धाटन किया गया है. सांसद रामकृपाल यादव ने इसका शुभारंभ किया है.

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का सदाकत आश्रम में नेताओं ने मनाया जन्मदिन

पटना. कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज जन्मदिन है. पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज 77वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. सदकात आश्रम में पार्टी के नेताओं ने जन्मदिन मनाया जा रहा है. इस दौरान बच्चों के बीच केक, पेंसिल और कॉपी बांटे गए. अध्यक्ष अखिलेश सिंह, पूर्व अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे.

मुंगेर में अपराधियों ने इंजीनियर को मारी गोली

मुंगेर जगर निगम क्षेत्र में अपराधियों ने इंजीनियर को गोली मार दी. इसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां इनका इलाज चल रहा है. दूसरी ओर पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

जमुई में युवक की गला रेतकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

जमुई में युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. यह पूरा मामला जिले के गरही थाना क्षेत्र का है. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं, मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है.

बिहार में पंचायत उपचुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू

बिहार में पंचायत उपचुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू हो चुका है. 15 दिसंबर तक नामांकन की प्रकिया चलेगी. इसके बाद 28 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, 20 दिसंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं.

वैशाली में ED की दबिश, टॉपर घोटाले के आरोपी के घर रेड

वैशाली में ED ने छापेमारी की है. यहां टॉपर घोटाले के आरोपी बच्चा राय के घर में रेड हुई है. साथ ही कॉलेज में भी छापेमारी की गई है. बता दें कि बच्चा राय का वैशाली में मकान है.

बिहार: वैशाली में ED की रेड, टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी बच्चा राय के ठिकानों पर छापेमारी

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज तीसरा दिन, केंद्रों पर परीक्षार्थियों की भीड़

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज तीसरा दिन, है. परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की भीड़ है. आज गणित और विज्ञान विषय की परीक्षा हो रही है. कदाचार मुक्त परीक्षा होने से अभ्यर्थियों में खुशी है.

बिहार में मौसम का फिर बदला मिजाज, अभी और गिरेगा पारा

बिहार में मौसम का फिर मिजाज बदल गया है. तापमान में अभी और गिरावट दर्ज होगी. आज से दक्षिण बिहार में घने कोहरे के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार पटना में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे है.

पटना में 17 केंद्रों पर 15 हजार से अधिक शिक्षक परीक्षार्थी आज देंगे परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा शनिवार को पटना में 17 केंद्रों पर होगी. इसमें 15665 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा एक पाली मे होगी. परीक्षा के लिए 46 स्टैटिक व जोनल मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किये गये हैं. इसके अलावा 44 पुलिस पदाधिकारी तैनात रहेंगे. परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी.

लालू प्रसाद यादव ने परिवार संग की तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना

लालू प्रसाद यादव ने परिवार संग तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा- अर्चना की है. डिप्टी CM तेजस्वी यादव की बेटी कात्यायनी का इस दौरान मुंडन भी हुआ. पूजा अर्चना के ठीक बाद पूरे लालू परिवार की तश्वीर भी सामने आई है.

Bihar Breaking News Live: हाजीपुर में बाइक में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी, युवक ने कूद कर बचाई जान
Bihar breaking news live: हाजीपुर में बाइक में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी, युवक ने कूद कर बचाई जान 1

Tirupati Balaji : तेजस्वी का मैरिज एनिवर्सरी आज, लालू ने परिवार के साथ बालाजी का किया दर्शन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें