21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Breaking News Live: नक्सलियों ने जारी किया सड़क निर्माण बंद करने का फरमान, मुंशी-ठेकेदार को धमकाया

Bihar Breaking News Live: नक्सलियों ने जारी किया सड़क निर्माण बंद करने का फरमान, मुंशी-ठेकेदार को धमकाया

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

आठ वर्षो से पेट में फसी गोली का आइजीआइएमएस में हुआ इलाज

सीतामढ़ी (मौला नगर) निवासी 35 वर्षीय मो. महमुदुर रहमान पिछले छह माह से पेट और दाहिने पैर के दर्द से परेशान थे. रहमान को लगातार पैर में झुनझुनी और कमजोरी महसूस होती रहती थी. प्रारंभिक जांच में पता चला कि आठ साल पहले लूट-मार की घटना के दौरान लगी गोली उनके पेट में फसी हुई है और नसों को दबा रही है. पेट से गोली को निकलने के लिए उन्हें आइजीआइएमएस रेफर कर दिया गया. आइजीआइएमएस के गैस्ट्रोसर्जरी विभाग से एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. साकेत कुमार ने मरीज की जांच और इलाज शुरू किया. जांच में पाया कि गोली मलाशय के दाहिने तरफ फसी हुई थी और पेल्विक नसों को दबा रही थी. गोली को निकाले बगैर मरीज का पूरा इलाज संभव नहीं था. डॉ. साकेत ने बताया कि आठ साल पहले गोली लगने पर मरीज के पेट का ऑपरेशन पीएमसीएच में हुआ था. तीन माह तक अस्पताल में भर्ती रहने पर उसकी जान बची थी. मगर उस समय पेट से गोली निकल नहीं पायी थी. पूर्व में हुए पेट के ऑपरेशन की वजह से लेप्रोस्कोपिक सर्जरी बहुत मुश्किल हो जाती है. लेकिन तीन -चार घंटे के ऑपरेशन के बाद लेप्रोस्कोपिक विधि से ही गोली को पेट से निकल दिया गया. मेडिकल अधीक्षक डॉ मनीष मंडल ने बताया कि ऑपरेशन के बाद मरीज अब पूरी तरह से ठीक हो गये हैं. निदेशक डॉ. बिन्दे कुमार ने सफल सर्जरी के लिए पूरी टीम को बधाई दी.

नक्सलियों ने सड़क निर्माण बंद करने का जारी किया फरमान

गया के आमस थाना क्षेत्र की रामपुर पंचायत के ग्राम पहाड़पुर टोला सीटहल बिगहा में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य को रोकने का फरमान जारी किया है. बताया जाता है कि गत तीन दिनों से भाकपा माओवादी संगठन के लोग निर्माण कार्य रोकने की धमकी दे रहे हैं. गुरुवार की रात सड़क निर्माण कार्य में लगे मुंशी को धमकी भरा पर्चा थमाया गया. इसमें संगठन के आदेश के बिना काम करवाने पर ठेकेदार को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गयी है. सूचना है कि नक्सलियों ने ठेकेदार को भी फोन कर काम रोकने की धमकी दी है. आमस थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष धन्नु कुमार सिंह ने बताया कि काम रुकवाने का प्रयास करनेवाले नक्सलियों के विरुद्ध ठेकेदार ने आमस थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि घटना कि सूचना पाकर शुक्रवार की शाम एएसपी अभियान मुकेश सबेरिया आमस थाना पहुंचे और पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि निर्माण कार्य जारी है.

सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख 25 हजार रुपये का दिया चेक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को 1 अणे मार्ग स्थित ''संकल्प'' में एक लाख 25 हजार रुपये का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया. मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों, समाज के समृद्ध एवं समर्थ लोगों से अपील की है कि वे मुख्यमंत्री राहत कोष में अधिक से अधिक राशि दान करें. इससे आपदा की स्थिति में प्रभावित लोगों की अधिक से अधिक मदद की जा सकेगी.

गोपालगंज में तेलंगाना के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री का पुतला फूंक जताया गया विरोध

गोपालगंज में प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष संदीप कुमार गिरि के नेतृत्व में शुक्रवार को कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का पुतला दहन किया. नेताओं ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने शपथ के बाद बिहार और बिहारियों के डीएनए के बारे में गलत बात कही थी. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने वहां के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर को लवकुश समाज का बतलाकर समाज के बारे में गलत बात कही थी. इसी के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया. पुतला दहन के दौरान बेतिया प्रभारी विनोद सिंह, सीवान प्रभारी उमेश प्रधान सहित कई कार्यकर्ता थे.

यूपी से शराब लेकर आ रहा बाइक सवार तस्कर धराया

विश्वंभरपुर पुलिस ने यूपी से विदेशी शराब लेकर गोपालगंज जा रहे एक तस्कर को काला मटिहनियां बांध से गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि शराब ले जाने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने काला मटिहनियां बांध पर घेराबंदी कर तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्कर जादोपुर दुखहरण गांव का रामू कुमार है. जांच के क्रम में उसके पास से 91 बोतल विदेशी शराब बरामद हुई. पुलिस ने बाइक को भी जब्त कर लिया है.

बेतिया में एमडीएम खाने से 35 बच्चे बीमार

बेतिया में मिड डे मील खाने से लगभग 35 बच्चे बीमार हो गए हैं. सभी बीमार बच्चिन को इलाज मझौलिया पीएचसी में किया जा रहा है. तीन बच्चों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें बेतिया जीएमसीएच रेफर किया गया है. पूरा मामला परसा बाबू टोला के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है.

करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या से सीवान में आक्रोश

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से सीवान में क्षत्रिय संगठन ने जन आक्रोश मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया है. शहर के तरवारा मोड़ से गुजरते हुए मार्च जेपी चौक पहुंचा, जहां मार्च सभा में तब्दील हो गयी. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जयपुर के स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. बड़ी संख्या में जुटे कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के जरिए जयपुर के स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ केंद्र सरकार को भी चेताने की कोशिश की. प्रदर्शन कर रहे क्षत्रिय समाज के लोग हत्यारों के लिए एनकाउंटर या मौत की सजा की मांग कर रहे हैं.

बेगूसराय में ट्रक ने तीन युवकों को कुचला

बेगूसराय के फुलवरिया थाना के मालती गांव के पास ट्रक ने तीन युवकों को कुचल दिया. इस हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक अन्य घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

नवादा में युवक की हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

नवादा के नगर थाना क्षेत्र में चाकू से गोदकर युवक की हत्या कर दी गई है. इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है. फिलहाल, युवक की पहचान नहीं हो पाई है.

जहानाबाद में LJPR की संकल्प यात्रा, प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता हुए शामिल

अशोक कुमार, जहानाबाद. LJPR की संकल्प यात्रा हुई. इसमें प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी समेत कई नेता शामिल हुए. पार्टी को मजबूत करने को लेकर पदाधिकारी को कई निर्देश भी दिए गए है.

भागलपुर के JLNMCH में OPD के बाहर मेडिकल छात्रों ने दिया धरना

भागलपुर के JLNMCH में OPD के बाहर मेडिकल छात्रों ने धरना दिया है. यह छात्र राजीव के आत्महत्या मामले में धरना प्रदर्शन कर रहे है. बता दें कि राजीव ने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या किया था.

Bihar Breaking News Live: नक्सलियों ने जारी किया सड़क निर्माण बंद करने का फरमान, मुंशी-ठेकेदार को धमकाया

जहानाबाद में पुलिस ने भारी मात्रा में किया शराब बरामद, ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

अशोक कुमार, जहानाबाद. मखदुमपुर थाना की पुलिस ने मखदुमपुर बाजार से एक ट्रक अंग्रेजी शराब बरामद किया है. गौरतलब हो की मखदुमपुर थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड के तरफ से एक ट्रक शराब लेकर पटना की ओर जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर मखदुमपुर बाजार में पुलिस ने उस ट्रक को रोककर जब देखा तो अंदर कपड़ों के बड़े- बड़े बोरो के अंदर अंग्रेजी शराब भारी मात्रा में छुपा कर ले जाया जा रहा था. उसके बाद पुलिस ने उसे ट्रक को जप्त कर थाना ले आई है और साथ ही साथ ट्रक का ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में मखदुमपुर थाना अध्यक्ष रवि भूषण ने बताया कि शराब की गिनती की जा रही है.

आरा- बक्सर नेशनल हाइवे पर वाहन के टक्कर से अधेड़ की मौत

आरा- बक्सर नेशनल हाइवे पर वाहन के टक्कर से अधेड़ की मौत हो गई है. शुक्रवार को स्कूल के वाहन ने टक्कर मार दी. इसके बाद शख्स की मौत हो गई. इस घटना को लेकर मौके पर अफरा- तफरी का माहौल हो गया.

गोपालगंज में एक ही परिवार के तीन लोगों ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

गोविंद, गोपालगंज. एक ही परिवार के तीन लोगों ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी है. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है. घटना बरौली थाना क्षेत्र के चंदन टोला की है.

निगरानी विभाग की छापेमारी, DEO मिथिलेश कुमार के घर रेड

बिहार में निगरानी विभाग की छापेमारी हुई है. DEO मिथिलेश कुमार के घर रेड हुई है. बताया जाता है कि यह सीवान में पोस्टेड है. इनके खिलाफ कार्रवाई की बात सामने आ रही है.

नालंदा में दो हाइवा की टक्कर, चालक की मौत

नालंदा में दो हाइवा की टक्कर हो गई. इसके बाद आग लगने के कारण चालक की जिंदा जलकर मौत हो गई है. इस घटना के बाद यहां अफरा- तफरी का माहौल हो गया. बताया जाता है कि तेज रफ्तार के कारण यह हादसा हुआ है.

BPSC शिक्षक बहाली एग्जाम के समय में परिवर्तन से अभ्यर्थी परेशान

बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा के समय में आठ दिसंबर को परिवर्तन किया गया है. इसके बाद कुछ अभ्यर्थी परेशान दिखे. इनका कहना है कि भीड़ के कारण इन्हें परेशानी हो रही है. वहीं, कुछ परीक्षार्थी को टाइमिंग में बदलाव से आसानी होगी. क्योंकि, कई अभ्यर्थी ट्रेन लेट होने से परेशान थे.

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा के समय में बदलाव, दोपहर 2.30 बजे से होगा एग्जाम

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है. 12 बजे होने वाली परीक्षा अब दोपहर के 2.30 बजे से होगी. ऐसा तुफान और ट्रेनों के लेट होने के कारण किया गया है.

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन, राज्य के अलग- अलग जिलों में होगी परीक्षा

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है. इसमें राज्य के अलग- अलग जिलों में परीक्षा हो रही है. इस परीक्षा में लाखों अभ्यर्थी शामिल हो रहे है. परीक्षा के दौरान शिक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है.

वैशाली में व्यक्ति की हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

वैशाली में व्यक्ति की बदमाशों ने हत्या कर दी है. आक्रोशित लोगों ने इस घटना के बाद सड़क जाम कर दिया. महुआ ताजपुर मुख्य मार्ग का यह मामला बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजद के जिला महासचिव की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इसके बाद लोग आक्रोशित है.

आज से भरा जायेगा बीबीए- बीसीए का परीक्षा फार्म

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने बीबीए व बीसीए सत्र 2020- 23 के छठे सेमेस्टर की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है. जानकारी के अनुसार आठ दिसंबर से 15 दिसंबर तक छठे सेमेस्टर के छात्र- छात्राएं परीक्षा फार्म भर सकते हैं. विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय के वेबसाइट से ऑनलाइन फार्म भरना है. इसके बाद उसका प्रिंट आउट कॉलेज में जमा करना है.

कल से पंचायत उपचुनाव के 1675 सीटों के लिए उम्मीदवार करेंगे नामांकन

शनिवार से पंचायत उपचुनाव के 1675 सीटों के लिए उम्मीदवार नामांकन करेंगे. राज्य चुनाव आयोग की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. 1675 सीटों के लिए उपचुनाव होगा. 15 दिसंबर तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें