26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips For Chaitra Navratri: चैत्र नवरात्रि में करें वास्तु के इन नियमों का पालन, कभी नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips For Chaitra Navratri:चैत्र नवरात्रि के दौरान करें वास्तु के इन नियमों का पालन, बनी रहेगी माता रानी की कृपा और जीवन रहेगा सुखद.

Vastu Tips For Chaitra Navratri: नवरात्रि के पर्व मां दुर्गा को समर्पित है. पूरे साल में कुल 4 नवरात्रि होती है जिसमें कि दो गुप्त होती हैं और एक होती है शारदीय नवरात्रि और एक चैत्र नवरात्रि. फिलहाल जो नवरात्रि चल रही है उसे हम चैत्र नवरात्रि कहते हैं. इस खास त्योहार के साथ हिंदू नववर्ष का भी शुभागमन होता है. ऐसे में आइए जानते हैं बाबा बिमलेश (वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ) से कि नवरात्रि के दौरान आप को ऐसी कौन सी चीजें करनी चाहिए जिनसे आपके जीवन में सुख समृद्धि बनी रहेगी और आप को धन की कमी कभी नहीं होगी.

Vastu Tips For Chaitra Navratri: मुख्य द्वार पर करें ये उपाय

नवरात्रि के खास मौके पर अपने घर के मुख्य द्वार में खास तौर से स्वास्तिक का चिह्न बनाएं. स्वास्तिक का चिह्न बेहद ही शुभ माना जाता है और आप के जीवन में सुख समृद्धि लेकर आता है. ऐसे प्रतीक काफी शक्तिशाली होते हैं और आप के जीवन से नकारात्मकता को दूर रखते हैं.

Also Read: Vastu Tips: घर के मंदिर में भूलकर भी न रखें ये चीजें, पैसों का होगा नुकसान

Vastu Tips For Chaitra Navratri: घर को रखें स्वच्छ

नवरात्रि का त्योहार बेहद ही शुभ माना जाता है, ऐसे में ये सुनिश्चित करें कि आप का घर और घर के आस पास का वातावरण पूरी तरह से स्वच्छ हो. साथ ही अपने पूरे घर को अच्छी तरह से व्यवस्थित करें और घर की सजावट भी करें. ऐसा करने से माता रानी प्रसन्न होती हैं.

Vastu Tips For Chaitra Navratri: तोरण लगाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर तोरण लगाना बेहद ही शुभ है. ऐसे में नवरात्रि के खास अवसर पर अपने घर के मुख्य द्वार पर तोरण जरूर लगाएं. आप खास तौर से घर में आम की पत्तियों का तोरण बनाकर लगा सकते हैं, माना जाता है कि इससे धन लाभ के अवसर बढ़ते हैं.

Vastu Tips For Chaitra Navratri: इस दिशा में करें प्रार्थना

किसी भी पूजा के वक्त इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि आप सही दिशा में वो पूजा कर रहे हो, नवरात्रि की पूजा खास तौर से पूर्व और उत्तर दिशा की तरफ मुख कर के करनी चाहिए, ऐसा करने से आप के जीवन में खुशहाली बनी रहती है.

Also Read: VASTU TIPS: इन चीजों का न करें लेन देन, हो जाएंगे कंगाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें