25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: घर या ऑफिस में उल्लू की मूर्ति रखना शुभ या अशुभ? जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र..

Vastu Tips : कहा जाता है कि उल्लू की फोटो और मूर्ति रखने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. साथ ही उनकी कृपा बनी रहती है. हालांकि ये तभी संभव है जब इसे वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार रखा जाए.

Vastu Tips : अक्सर लोग अपने घर का निर्माण वास्तु शास्त्र के अनुसार करवाते हैं. साथ ही घर से जुड़ी सभी चीजों का रखरखाव भी वास्तु के अनुसार ही किया जाता है. वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों को घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है तो कुछ चीजों को अशुभ भी माना जाता है. आमतौर पर कुछ लोग ऐसी चीजें खरीद लेते हैं जिन्हें घर में रखना अशुभ हो सकता है. इन चीजों की जानकारी न होने की वजह से ऐसी गलतियां हो जाती हैं. वहीं कुछ लोग उल्लू से डरते भी रहते हैं. घर में उल्लू की मूर्ति या तस्वीर रखना शुभ होता है या नहीं, ये सवाल हर किसी के मन में रहता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिंदू धर्म में उल्लू को शुभ माना जाता है. ये देवी लक्ष्मी की सवारी है. इस कड़ी में आइए जानते हैं घर या ऑफिस में उल्लू रखने के वास्तु नियम क्या हैं.

घर में उल्लू रखने के नियम


वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में उल्लू की तस्वीर या मूर्ति रखने के लिए पूजा कक्ष या अध्ययन कक्ष उपयुक्त स्थान है. यहां उल्लू की तस्वीर लगाने से घर में सकारात्मकता का भाव आएगा. साथ ही बुरी नजर का साया भी घर से दूर रहेगा. उल्लू की तस्वीर लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है.

Istockphoto 481526876 612X612 1
Owl in autumn leaves

उल्लू


आप चाहें तो उल्लू को ऐसी जगह भी रख सकते हैं, जहां से उल्लू घर का हर कोना देख सके. अगर उल्लू की नजर दरवाजे की तरफ हो तो यह ज्यादा शुभ हो सकता है.

ऑफिस में उल्लू रखने के नियम


ऑफिस में उल्लू रखना शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस में उल्लू की मूर्ति रखने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है. इससे कार्यस्थल में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी बढ़ता है.

Istockphoto 1264168649 612X612 1
The dusky eagle-ow

वास्तु के अनुसार ऑफिस में उल्लू को व्यापार से जुड़ी चीजों के पास ही रखें. आप चाहें तो अपने काउंटर के पास उल्लू की तस्वीर या मूर्ति रख सकते हैं. ध्यान रखें कि ऑफिस में उल्लू को हमेशा अपने दाहिनी ओर रखें. ऐसा करने से आपके काम में आ रही सभी रुकावटें दूर होंगी. आर्थिक उन्नति भी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें