1. home Hindi News
  2. life and style
  3. those who work hard to reach the success for much longer producer jigar chauhan bud

Jeegar Chauhan : मुकाम पर पहुंच के कड़ी मेहनत करने वाले सफलता का स्वाद ज्यादा देर तक चखते हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jeegar chauhan
jeegar chauhan
prabhat khabar

कहा जाता है कि आपको वहीं काम करना चाहिए जिसमें आपको मन लगता है क्योंकि उस काम के प्रति लगन और मेहनत आपको शिखर पर लेकर जाता है. उभरते निर्माता जिगर चौहान (jeegar chauhan) इसका जीता-जागता उदाहरण है. बिजनेस की पढ़ाई करने के पश्चात कई मल्टीनेशनल कंपनियों में काम किया पर पिक्चर देखना जिगर को बहुत ही पसंद है. सिनेमा घर पहुंच कर एक पिक्चर देखने के बाद उनका जीवन यूं पलट जाएगा इसका इल्म तो जिगर को भी नहीं था.

जिगर गुजरात में एक सामान्य परिवार में जन्मे हैं. वो अपने मित्र के साथ, लवनी भवाई पिक्चर देखने गए थे. उन्हें वो पिक्चर, उसकी कहानी, उसके पात्र, अभिनेता इतने ज्यादा पसंद आए कि उन्होंने तुरंत ही मन बना लिया फिल्म जगत से जुड़ने का. उन्हें फिल्म के लीड एक्टर मल्हार थकर का काम अत्यधिक पसंद आया. उसके बाद वो क्रिस्टल कलर्स स्टूडियो के विरल दवे से मिलने गए.

ये तो बस पहल थी पर जिगर को क्या पता था कि उनका ये फैसला उन्हें इस मुकाम पे ला खड़ा करेगा. जिगर ने सफल निर्देशक ध्वनि गौतम के साथ एक चैट शो चालू किया जो बहुत ही चला और लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिला. शो का नाम था मिस्टर डी शो. इसके बाद उन्होंने रेडियो जॉकी रूहान और सुंदर एक्ट्रेस श्रृद्धा डांगर के साथ मिलकर गीत नामक वेब सीरीज के निर्माता बने.

वो जिगर (jeegar chauhan) जो एक वक्त मल्हार ठाकर के फैन थे आज वो उनकी आगामी दो फिल्मों के निर्माता हैं. पहली फिल्म केसरिया जिसके निर्देशक है ध्वनि गौतम. वहीं दूसरी फिल्म धुआंधार के निर्देशक हैं रेहान चौधरी. इसकी सफलता के श्रेय पूरी तरीके से सिर्फ जिगर चौहान की मेहनत और जुनून को जाता है. जिगर ना ही सिर्फ एक सफल निर्माता है अपितु लोग उन्हें एक क्रेटिव माइंड मानते है. उनकी फिल्म और कहानी की समझ और विषय की परिपक्वता ने आज उन्हें गुजराती सिनेमा जगत का नामचीन निर्माता बना दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें