15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरनोज कवर का आखिर क्यों है सोशल मीडिया पर इतना शोर, जानिए नए जेन जेड क्यों शेयर कर रहें...

नोज कवर का आखिर क्यों है सोशल मीडिया पर इतना शोर, जानिए नए जेन जेड क्यों शेयर कर रहें ऐसे पोज

इन दिनों सोशल मीडिया में नोज कवर का शोर है अमूमन नोज कवर का मतलब तो यही है कि नाक को कवर करना लेकिन जैसा आप समझ रहे हैं वैसा तो बिल्कुल ही नहीं है. तो आखिर क्या है नोज कवर ? जिसे इंटरनेट पर नए जेन जेड ट्रेंड कर रहे हैं.

Undefined
नोज कवर का आखिर क्यों है सोशल मीडिया पर इतना शोर, जानिए नए जेन जेड क्यों शेयर कर रहें ऐसे पोज 2

नये जेन जेड के बच्चे और नया ट्रेंड

इंटरनेट पर हमेशा कुछ ना कुछ ट्रेंड करता रहता है. कभी बर्फ की बाल्टी से नहाना तो कभी कुछ और. हाल के दिनों में एक नए ट्रेंड ने पुरानी पीढ़ी के लोगों के दिमाग की घंटी बजा दी है जिसमें नये जेन जेड के बच्चे खास अंदाज में फोटो शेयर कर रहे हैं. हर जगह जेन ज़ेड के बच्चे इस ट्रेंड पर कूदते दिख रहे हैं, जिसमें टायसन फ्यूरी की बेटी वेनेजुएला भी शामिल है, जिसे एक पारिवारिक तस्वीर में अपना चेहरा ढंकते हुए देखा गया है

नाक को कवर करती तस्वीर

बॉक्सर टायसन फ्यूरी की पत्नी पेरिस ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी भतीजी के बर्थ डे की एक तस्वीर साझा की. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार नाक को कवर करती तस्वीर पर घर के बड़ों ने जब फैमिली फोटो को बबार्द करने पर नाराजगी जताई तब ऐसा करने के जवाब से अधिक हैरानी हुई. माता- पिता चौंक गए कि आखिर ये बच्चे ऐसा क्यांे कर रहे हैं.

आखिर ये कैसे ट्रेंड बन गया

पारिवारिक तस्वीरों में किसी बच्चे की ऐसी हरकत वाकई गुस्सा दिलाने वाली लगेगी. आप सोचेंगे कि आखिर आजकल के बच्चों को हो क्या गया है लेकिन आखिरकार जब वहां भी वहीं जवाब मिले तब आप और चौंक जाएंगे कि आखिर ये कैसे ट्रेंड बन गया. अब इसका कारण बता दें कि इन बच्चों को कहना है कि अगर उनकी सहमति के बिना तस्वीरें ऑनलाइन पोस्ट की जाएगी तो वे ऐसा ही करेंगे.

लोगों से चिढ़ाने से बचने का एक तरीका

आजकल के टीन एजर बच्चे ऑनलाइन एक्टिव रहते हैं और इन दिनों किसी को भी सोशन मीडिया पर रोस्ट भी खूब किया जा रहा है. ये अक्सर सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की शर्मनाक तस्वीरें तलाशते हैं ताकि उन्हें रोस्ट किया जा सके. इस ट्रेड को लेकर पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार टीनएजर बच्चों के चेहरे को ढंकना रोस्ट करने वाले लोगों से चिढ़ाने से बचने का एक तरीका है.

बिना सोचे समझे पोस्ट से बचना

माता-पिता के लिए उनके बच्चों की हर तस्वीर बड़ी खास होती है. जैसे उनके दांतों में लगे ब्रेसिज़ हो या पहला पिंपल. लेकिन आज के युवाओं की सोच काफी बदल गई है उनको लगता है कि ऑनलाइन सोशल सर्कल में ऐसे पोस्ट उनके खुद के ऑनलाइन सोशल ग्रुप में उनकी छवि को प्रभावित करते हैं. ऐसे बिना सोचे समझे पोस्ट से बचने के लिए टीन एजर नोज कवर कर रहे हैं.

मुँहासे निकलने की अवस्था

पेरेंटिंग विशेषज्ञ इसके पीछे किशोरों के मुँहासे निकलने को भी इस उभरती प्रवृत्ति की एक बड़ी वजह बता रहे हैं यह ऐसी उम्र होती है जहां किशोर खुद में निर्णय लेने की आजादी की तलाश करते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर रोस्ट करने से बचने के लिए बच्चे इस ट्रेंड को फॉलो कर रहे हैं.

रोस्ट होेने से बचाना है और पैरेंट्स को खुश करना

सोशल मीडिया पर फोटो डालने से पहले आज कल के बच्चे कई सारे फिल्टर का इस्तेमाल करते हैं सबसे सुंदर पोज और खूबसूरत दिखने वाली तस्वीरों को साझा करते हैं ताकि उसे खूब लाइक्स मिले . अब अगर रोस्ट होेने से बचाना है और पैरेंट्स को खुश करना है तो नोज कवर कर फोटो खिंचवा लेते हैं. इसलिए, नाक ढकने का ट्रेंड जेन जेड का फेवरेट ट्रेंड बन रहा है.

Also Read: 22 जनवरी राष्ट्रीय छुट्टी! राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से पहले सोशल मीडिया पर PM Modi से उठी यह मांग
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें