1. home Hindi News
  2. life and style
  3. irctc kashmir tour package exotic ranchi kashmir srinagar gulmarg sonmarg pahalgam for just rs 32600 sry

IRCTC Tour Plan: कश्मीर में बीताएं गर्मी की छुट्टियां, जानें आईआरसीटीसी का खास प्लान

अगर आप इन गर्मियों की छुट्टियों में कश्मीर घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो यह ऑफर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी अपने यात्रियों के लिए बेहतरीन सुनहरा मौका लाया है वह भी कश्मीर घूमने का

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC Tour Plan
IRCTC Tour Plan
Prabhat Khabar Graphics

IRCTC Tour Plan: आईआरसीटीसी ने 'धरती का स्वर्ग' कश्मीर के लिए खास पैकेज पेश किया है. आईआरसीटीसी का एग्जाटिक कश्मीर पैकेज 6 रात और 7 दिन का है. आज हम आपको बताने वाले हैं आईआरसीटीसी (IRCTC) की एक ऐसे सुनहरे ऑफर के बारे में जिसको जानने के बाद आपका मन बैग पैक करने को करेगा. आजादी का अमृत महोत्सव और ‘देखो अपना देश’ के तहत आईआरसीटीसी (IRCTC) बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है.

क्या खास है आईआरसीटीसी की खास पैकेज में

आईआरसीटीसी का एग्जाटिक कश्मीर पैकेज 6 रात और 7 दिन का है. इस टूर पैकेज का किराया 32,600/- रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है. इस पैकेज की शुरुआत रांची से होगी. यात्रा की शुरुआत 1 जून, 2022 से शुरू होगी और 7 जून 2020 तक चलेगी.

इस दिन जाएगी पहली फ्लाइट

आपको बता दें है कि आईआरसीटीसी अपने इस पैकेज (IRCTC Tour Package) के माध्यम से आपको कश्मीर की कई सारी बेहतरीन जगह पर घुमाया जाएगा। जिसमें आपको श्रीनगर से लेकर गुलमर्ग सोनमर्ग पहलगाम तक घूमने का मौका मिलेगा। 6 रात और 7 दिन के टूर की शुरुआत 1 जून पर हो जाएगी आपको बता दें कि पहली फ्लाइट 1 जून को रवाना होगी और दूसरी फ्लाइट 7 जून को जाएगी। हालांकि इस पूरे पैकेज की डिटेल आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट (IRCTC Official Website) पर मिल जाएगी। जहां पर उन्होंने सारी चीजों को शेयर किया हुआ है.

टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन का होगा

ये डेस्टिनेशन होंगे कवर- श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम

पैकेज का नाम- Exotic Kashmir ex. Ranchi

कितने दिन का होगा टूर – 6 रात और 7 दिन

मील प्लान- ब्रेकफास्ट और डिनर

गुलमर्ग में ले सकेंगे हॉर्स राइडिंग, केबल कार का आनंद

सबसे पहले यात्रियों को रांची एयरपोर्ट पर पहुंचना है जहां से फ्लाइट श्री-नगर के लिए रवाना होगी, वहां एक रात के लिए रुकने की व्यवस्था के साथ खाने पीने का इंतजाम भी होगा. अगले दिन सुबह के नाश्ते के बाद फ्लाइट यात्रियों को गुलमर्ग पहुंचाएगी. जहां गोल्फ कोर्स में हॉर्स राइडिंग, केबल कार की सवारी का आनंद लेने का मौका मिलेगा.

कैसे करा सकते हैं बुकिंग

इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें