1. home Hindi News
  2. life and style
  3. b name personality traits if your name starts with letter a know about your personality and traits sry

आपके नाम का पहला अक्षर खोल देगा आपके व्यक्तित्व का राज, जानें कैसा होता है B नाम वाले लोगों का स्वभाव

B अक्षर वाले नाम के लोगों का व्यवहार –फिर वह चाहे लड़की हो या लड़का वो काफी सेंसिटिव होते हैं. छोटी-छोटी घटनाएं या बातें उन पर गहरा असर डालती है. हालांकि उन पर दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
B Name Personality Traits
B Name Personality Traits
Prabhat Khabar Graphics

B Name Personality Traits: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम B शुरू होता है, वे काफी संवेदनशील होते है. ऐसे व्यक्ति को छोटी-छोटी बातों को एहमियत देते है. ये काफी रोमांटिक भी होते है. इनके लिए बाहरी खूबसूरती काफी माइने रखती है इसलिए ये सुदंर लोगों की तरह ज्यादा आकर्षित होते है. ये प्यार का इजहार कर लेते हैं लेकिन प्यार को लेकर ये धोखा भी खूब खाते हैं. इनके लिए पैसा भी काफी महत्वपूर्ण होता है. ये लेन-देन भी बहुत करते हैं.

B अक्षर वाले नाम के लोगों का व्यवहार –फिर वह चाहे लड़की हो या लड़का वो काफी सेंसिटिव होते हैं. छोटी-छोटी घटनाएं या बातें उन पर गहरा असर डालती है. हालांकि उन पर दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है. वह जरा सी बात पर खुश भी हो जाते हैं. इसलिए उनको अपनी तरफ करने में परेशानी नहीं होती है. ऐसे लोग अपनी गलतियों से सीखते हैं. हर काम को नए सिरे से करना चाहते हैं.

बी : बी अक्षर से जिनका नाम शुरू होता है वे बेहद भावुक किस्म के व्यक्ति होते हैं. ऐसे लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है. मेहनती बहुत होते हैं लेकिन मेहनत के अनुरूप परिणाम इन्हें हासिल नहीं हो पाता है. इसलिए कई मामलों में ये लोग लालची बन जाते हैं.

बी अक्षर वाले नाम के लोगों को सुंदरता कैसी भी हो अपनी तरफ आकर्षित करती है. इसलिए तो है प्रकृति में से प्यार करते हैं. प्राकृतिक सुंदरता को बहुत पसंद आती है. समाज में अपनी भागीदारी देते हैं और सहयोग करते हैं.

इस नाम के जातक अंतर्मुखी होते हैं. अपने विचारों को अपने अंदर समेट के रहते हैं. बेकार के वाद- विवाद से खुद को दूर रखते हैं और ख़ामोशी का सहारा लेते हुए अपने हर कार्य को करते हैं. B नाम वाले लोग स्वभाव से शांत रहते हैं पर जब गुस्से का जवालामुखी फूटता है तो सब को जला देते हैं. कई बार बड़ी से बड़ी बात को नज़रंदाज़ कर देते हैं तो कई बार छोटी सी बात पर भड़क जाते हैं. पर आमतौर पर ये लोग गुस्से को छुपा कर ही रखते हैं. इसके साथ ये लोग रिश्ते की अहमियत को अच्छे से समझते हैं और एक बार किसी से रिश्ता जोड़ लिया तो उसे अंत तक निभाते हैं.

‘B’ नाम वाले व्यक्तियों का करियर

ये लोग सोचते तो बहुत कुछ हैं पर हासिल करने के मामले में पीछे रह जाते हैं. बड़े-बड़े सपने देखना इनकी आदत होती है. अपने काम और करियर के लिए सचेत होते हैं. किसी भी काम को अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लेते हैं. इन्हें अपने विचारों का आदान-प्रदान करना पसंद नहीं होता. ये लोग अपने हर काम को शांत रहकर करते हैं. इनका यही गुण इन्हें कामयाब बनाता है. ये लोग मेहनती होते हैं और अपने कार्य क्षेत्र में अच्छे पद पर आसीन होते हैं.

‘B’ नाम वाले व्यक्तियों का प्यार

बी अक्षर वाले लोग बहुत ही ज्यादा रोमांटिक होते हैं. सेक्स लाइफ उनके लिए बहुत ही मायने रखती है. उन पर पूरा भरोसा करते हैं. इसलिए बी नाम वाले लोग लव मैरिज करते हैं. यह अंदरुनी सुंदरता की बजाए बाहरी सुंदरता देखते हैं.

B नाम वाले लोग भावुक होते हैं इसलिए जल्दी प्यार में पड़ जाते हैं. लेकिन प्यार में पड़ने से पहले अपने प्यार की हर आदत को बखूबी निहारते हैं और उसे बेहतर बनाने में लगे रहते हैं. यदि इनका प्यार इनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता तो ये लोग बिना साथी के रहना स्वीकार कर लेते हैं. ये लोग ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि इन्हें रिश्तों में बहुत ज़्यादा विश्वास होता है इसलिए जिसे भी अपने प्यार के रूप में चुनते हैं उसे ही जीवनसाथी के रूप में देखते हैं. इन्हें अपने प्यार का इज़हार करना बखूबी आता है. प्यार में इन्हें धोखा भी बहुत मिलता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें