1. home Hindi News
  2. life and style
  3. anushka sharma beauty secret banana face pack is secret of anushka sharmas flawless skin prepare it like this at home tvi

Anushka Sharma Beauty Secret: केले का फेस पैक है अनुष्का की बेदाग त्वचा का राज, घर पर ऐसे तैयार करें

बेदाग, खूबसूरत, चमकदार त्वचा के लिए ब्यूटी एक्सपर्ट होममेड फलों के पैक का उपयोग करने की सलाह देते हैं, जो अक्सर त्वचा के लिए चमत्कार की तरह काम करते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Anushka Sharma Beauty Secret
Anushka Sharma Beauty Secret
Prabhat Khabar Graphics

Anushka Sharma Beauty Secret: सभी महिलाएं या युवितयां अभिनेत्रियों की बेदाग चमक के पीछे के सीक्रेट्स के बारे में जानना चाहती हैं. इतना ही नहीं ज्यादातर महिलाएं अपनी त्वचा की समस्याओं के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट ढूंढने में अपना समय व्यतीत करती हैं. लेकिन, कई बार अलग-अलग ब्यूटी हैक्स लगाने से फायदा कम और नुकसान ज्यादा हो सकता है. इसीलिए विशेषज्ञ हानिरहित होममेड फलों के पैक का उपयोग करने की सलाह देते हैं, जो अक्सर त्वचा के लिए चमत्कार की तरह काम करते हैं.

अनुष्का शर्मा ने शेयर किया सीक्रेट

संतरा, पपीता, स्ट्रॉबेरी और कीवी जैसे फल अच्छी त्वचा के लिए सबसे अच्छे रेफरेंस हैं. इसी तरह, केला भी आसानी से उपलब्ध फल है जिसमें भरपूर सिलिका और एंटीऑक्सीडेंट कंटेंट होते हैं जो त्वचा के लिए आवश्यक तत्व होते हैं. वोग के साथ एक साक्षात्कार में, अनुष्का शर्मा ने अपनी त्वचा की दिनचर्या के बारे में राज खोला था, जहां उन्होंने केले के फेस मास्क का उपयोग करने के फायदों को साझा किया था. अभिनेत्री के अनुसार मसला हुआ केला आपके चेहरे के लिए बहुत अच्छा है और एक बेहतरीन क्लींजर है. आगे पढ़ें जानें केले का फेस पैक तैयार करने का आसान तरीका.

तैलीय त्वचा के लिए केले का फेसपैक

सबसे पहले एक चौथाई पपीता, एक चौथाई खीरा और आधा केला मिलाकर एक चिकना पेस्ट बना लें. फिर पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें. फिर, इसे पानी से अच्छी तरह धो लें.

मुंहासे वाली त्वचा के लिए केले का फेसपैक

एक केले को एक कटोरी में पीस लें और उसमें 1 चम्मच हल्दी या 1 बड़ा चम्मच नीम पाउडर मिलाएं. इसके बाद इसे अच्छे से मिलाकर एक सॉफ्ट पेस्ट बना लें और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 20 मिनट तक रखें. इसके बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें.

ड्राई स्किन के लिए फेसपैक

एक कटोरी लें और मैश किए हुए पके केले को शहद और नारियल के तेल के साथ मिलाएं. इसके बाद पेस्ट को त्वचा पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर, इसे पानी से धो लें.

केले के फेस पैक के फायदे

  • यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करेगा और आपके चेहरे की नमी को लॉक कर देगा.

  • फेस पैक में केला विटामिन सी से भरपूर होता है जो एक ऑयल कंट्रोलर के रूप में कार्य करता है.

  • यह फेस पैक आपकी त्वचा को बच्चे की तरह कोमल और मुलायम बनाएगा.

  • इसमें एक एंटी-एजिंग प्रभाव होता है जो आपको काले धब्बों को हल्का करने में मदद करता है.

  • मुंहासों की समस्या को दूर करने के लिए केला जादू की तरह काम करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें