28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: 3 दिन में बिना रिपीट के मेहमानों को परोसे जाएंगे 2500 लजीज डिश

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: अनंत-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में महमानों के लिए 3 दिन में परोसे जाएंगे 2500 लजीज डिश.

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इनकी शादी को लेकर अंबानी परिवार में जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं और जानकारियों के अनुसार इनकी शादी में देश विदेश के कई बड़े दिग्गज शामिल होने वाले हैं. इनकी ग्रेंड वेडिंग से पहले जामनगर में 1 से 3 मार्च तक अनंत-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी है जिसका मेन्यू अब सामने आ चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, द जार्डिन होटल के प्रमुख ने कहा कि थाई, जापानी, मैक्सिकन, पारसी और पैन एशियन सहित वैश्विक मेनू के साथ लगभग 2,500 व्यंजन तीन दिवसीय मेनू का हिस्सा होंगे जिसमें प्रति दिन कुल चार मील होंगे.

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: अनंत-राधिका की शादी में अपने सुरों से चार चांद लगाएंगे बॉलीवुड व हॉलीवुड के ये बेहतरीन सिंगर: Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: 3 दिन में बिना रिपीट के मेहमानों को परोसे जाएंगे 2500 लजीज डिश

कई प्रोटोकॉल्स के साथ तैयार किया जाएगा खास भोजन

मेहमानों को 75 व्यंजनों के साथ नाश्ता, 225 से अधिक व्यंजनों के साथ दोपहर का भोजन और लगभग 275 व्यंजनों के साथ रात का भोजन और चुनने के लिए 85 से अधिक वस्तुओं के साथ मिडनाइट भोजन परोसा जाएगा. मिडनाइट भोजन आधी रात से शुरू होकर सुबह 4 बजे तक चलेगा. बताया जा रहा है कि यह खाना खासतौर पर विदेशी मेहमानों के लिए तैयार किया गया है. परोसी गई प्रत्येक वस्तु सख्त दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल के तहत तैयार की जाएगी और परोसे गए किसी भी व्यंजन को तीन दिनों तक परोसे जाने 12 अलग-अलग भोजन में दोहराया नहीं जाएगा, इसका मतलब कि किसी भी दिन कोई भी डिश रिपीट नहीं होगी.

100 से ज्यादा शेफ मिलकर तैयार करेंगे भोजन

जानकारियों के अनुसार अनंत-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी के लिए 20 महिला शेफ सहित 65 शेफ की एक मंडली और सामग्री से भरे चार ट्रक इंदौर से जामनगर पहुंचेंगे. साथ ही एक विशेष इंदौर सराफा फूड काउंटर भी वहां लगाया जाएगा जो इंदौरी कचौरी, पोहा जलेबी, भुट्टे की कीस, खोपरा पैटीज़, उपमा और प्रामाणिक स्वाद वाले अन्य मशहूर डिशेज परोसेगा.

Anant Ambani Pre-Wedding: ग्रैंड सेलिब्रेशन के लिए जामनगर तैयार, मेहमानों के लिए ऐसा होगा इंतजाम: Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: 3 दिन में बिना रिपीट के मेहमानों को परोसे जाएंगे 2500 लजीज डिश

मेहमानों के लिए जारी किया गया 9 पन्नों का फरमान

अनंत-राधिका के प्री वेडिंग सेरेमनी में मेहमानों को एक नौ पन्नों की इवेंट गाइडलाइन के साथ-साथ हर दिन के लिए ड्रेस कोड भी भेजा गया है साथ ही हर दिन के लिए एक खास थीम रखी गई है. पहले दिन का थीम है “एन इवनिंग इन एवरलैंड”, जिसका ड्रेस कोड है “एलिगेंट कॉकटेल”. दूसरे दिन के लिए ड्रेस कोड है “जंगल फीवर” और इस दिन का थीम है “ए वॉक ऑन द वाइल्डसाइड” जो जामनगर में अंबानी परिवार के एनिमल रेस्क्यू सेंटर में आयोजित किया जाएगा. अंतिम दिन दो कार्यक्रम का आयोजन होगा जिनमें पहले इवेंट का नाम है “टस्कर ट्रेल्स” जिसमें ड्रेस कोड है “कैज़ुअल शिक”. अंतिम पार्टी का नाम है “हस्ताक्षर” जिसमें सारे मेहमानों को इंडियनवेयर पहनकर इस जश्न में शामिल होना है. यूं तो गाइड में मेहमानों को ड्रेस कोड बताया तो गया है, पर उनके पास यह भी ऑप्शन है कि वह अपने सुविधानुसार कपड़े पहन सकें जिससे वह अपने इस अनुभव का भरपूर आनंद ले सकें ताकि यह अनुभव उनके लिए एक अच्छी याद बनकर रह जाए.

देश विदेश के बड़े दिग्गज होंगे शादी में शामिल

अनंत-राधिका के वेडिंग इवेंट्स में देश-विदेश के कई जाने-माने सेलेब्रिटीज को बुलाया गया है जिसमें बॉलीवुड से अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, विक्की कौशल, कटरीना कैफ, अलिया भट्ट, रणबीर कपूर, करण जोहर, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर जैसे नाम शामिल हैं, इसके अलावा इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिहाना इस प्री-वेडिंग इवेंट में एक खास परफॉर्मेंस देने वाली है. साथ ही वीआईपी गेस्ट लिस्ट में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, मॉर्गन स्टेनली के सीईओ टेड पिक, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, डिज्नी के सीईओ बॉब इगर, ब्लैकरॉक के सीईओ लैरी फिंक, एडनॉक के सीईओ सुल्तान अहमद अल जाबेर और ईएल रोथ्सचाइल्ड के अध्यक्ष लिन फॉरेस्टर डी रोथ्सचाइल्ड के शामिल होने की भी संभावना है.

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: अनंत राधिका के विवाह के पहले अंबानी परिवार जामनगर में करवा रहे विभिन्न मंदिरों का निर्माण: Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: 3 दिन में बिना रिपीट के मेहमानों को परोसे जाएंगे 2500 लजीज डिश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें