1. home Home
  2. entertainment
  3. veer producer vijay galani dies due to cancer in london slt

Vijay Galani का कैंसर से लंदन में निधन, सूर्यवंशी, वीर जैसी फिल्में की थी प्रोड्यूस

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता विजय गलानी का कैंसर से लंदन में निधन हो गया है. निर्माता काफी समय से बीमार चल रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vijay Galani
Vijay Galani
Instagram

Vijay Galani Dies In London: बॉलीवुड के मशहूर निर्माता विजय गलानी (Vijay Galani) का बुधवार की रात लंदन में ब्लड कैंसर से निधन हो गया. विजय पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. जिसकी वजह से कुछ महीनों से विजय लंदन के एक अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे. उन्होंने सलमान खान की फिल्म 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) और 'वीर' (Veer) जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विजय गलानी तीम महीने पहले ही बोन मैरो ट्रांस्प्लांट करवाने के लिए लंदन गए हुए थे. उनके साथ उनकी फैमिली भी मौजूद थी. हालांकि तीन दिन पहले ही उनके बेटे लंदन से वापस आए थे. जिसके बाद अब पिता की निधन की खबर सुनकर वे लोग लंदन रवाना हो गए हैं. आपको बता दें कि विजय गलानी को कुछ ही महीने पहले कैंसर होने का पता चला था.

विजय गलानी एक बहुत ही सफल निर्माता थे, जो बॉलीवुड के बिजनेस मॉडल को बखूबी जानते थे. गलानी कई प्रमुख अभिनेताओं के भी काफी करीब थे. एक निर्माता के रूप में विजय की फिल्मोग्राफी में सूर्यवंशी (1992), अचानक (1998) शामिल हैं. उन्होंने 2001 में 'अजनबी' का निर्माण भी किया था, जिसमें अक्षय कुमार, बॉबी देओल, करीना कपूर खान और बिपाशा बसु ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं.

2010 में, गलानी ने सलमान खान अभिनीत 'वीर' को प्रोड्यूस किया था. जिसमें मिथुन चक्रवर्ती, जैकी श्रॉफ, जरीन खान, सोहेल खान ने भी अभिनय किया. विद्युत जामवाल, श्रुति हासन, जाकिर हुसैन, प्रतीक बब्बर, सचिन खेडेकर और जिशु सेनगुप्ता अभिनीत उनकी आखिरी प्रोडक्शन फिल्म 'द पावर' थी. इस एक्शन एंटरटेनर को इस साल जनवरी में एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया गया था.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें