1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. sushant singh rajput last movie dil bechara release movie review hotstar release live updates in hindi sushant singh rajput dil bechara full movie disney plus hotstar free online download know date and time here

दिल बेचारा रिव्यू: बिहारी बेटे Sushant Singh Rajput ने आखिरी फिल्म में दिल जीत लिया पर यादों ने खूब रुलाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dil Bechara Movie Review : मूवी अब डिजनी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर रिलीज हो गई है.
Dil Bechara Movie Review : मूवी अब डिजनी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर रिलीज हो गई है.
Prabhat Khabar

Dil Bechara Movie Review in Hindi : आंखें कह रही हैं अरे ये देखो अपना सुशांत (Sushant Singh Rajput) तो वो रहा... दिमाग में सुसाइड की वो तमाम खबरें और तस्वीरें... आंखों से निकलने वाला पानी कहां रुकने वाला है... फिर भी देखने की इच्छा इतनी आंसुओं को पोंछते हुए भी आप ये मूवी देखेंगे... दिल बेचारा.. जी हां ये मूवी अब डिजनी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर रिलीज हो गई है. सुशांत के चाहने वालों की बेताबी, बेसब्री और धड़कनें इस कदर बेचैन हैं और इस मूवी को देखने के लिए कि पूरे दिन सोशल मीडिया पर लाखों ट्वीट इंटरनेट वर्ल्ड में घूमते रहे. आइए जानते हैं बिहार के बेटे सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी मूवी की खास बातें...

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्‍म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म डिज्‍नी + हॉटस्‍टार पर रिलीज हो चुकी है. फिल्‍म में सुशांत के अलावा संजना सांघी नजर आ रही हैं. फिल्‍म में सैफ अली खान भी एक छोटे से रोल में हैं. सुशांत की इस फिल्‍म का इंतजार उनके करोड़ों फैंस सुबह से ही कर रहे हैं. सुशांत ने 14 जुलाई को आत्‍महत्‍या कर ली थी जिसने उनके फैंस को सकते में डाल दिया था. उनके मन में अभी भी यह सवाल है कि इतने जिंदादिल इंसान ने इतना कड़ा कदम क्‍यों उठाया ? वहीं इस फिल्‍म की बात करें तो इसकी शूटिंग पहले ही पूरी हो चुकी थी. ऐसे में फैंस उनकी इस फिल्‍म को देखने के लिए सुबह से ही नजरें टिकाए बैठे हैं.

सोशल मीडिया ट्विटर पर सुबह से ही यह DilBecharaday हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. इस फिल्‍म में भी सुशांत की जिंदादिली दिख रही हैं. उनका स्‍क्रीन पर आना ही लोगों को भावुक कर गया है. उनकी अदायगी, मुस्‍कुराट, उनकी मासूमियत लोगों को इमोशनल होने पर मजबूर कर रही है. यह फिल्‍म आपको हंसाती, भावुक करती है या फिर आपको प्‍यार करना सीखा जाती है.

संजना के किरदार किज्जी के ज़रिए फ़िल्म की कहानी शुरू हुई है. जमशेदपुर में किज्जी बासु अपने माँ बाबा के साथ रहती है. एक गैस सिलेंडर हमेशा उसके पास होता है ताकि वह सांस लेती रही. खूब सारी दवाइयां खानी पड़ती है ताकि वह थाइरोइड कैंसर से लड़ सकें. वह अपनी जिंदगी से बहुत परेशान है.

फ़िल्म की शुरुआत के 8 मिनट बाद डांस करते सुशांत के किरदार की एंट्री हुए होती है. वह रजनीकांत के गाने की धुन पर डांस करते हुए इंट्री करते हैं.

सुशांत ने अपने अब तक के परफॉरमेंस से परदे पर इम्पैक्ट छोड़ने में कामयाब नज़र आते हैं. वह अपनी स्माइल, बॉडी लैंग्वेज, संवाद अदायगी से फ़िल्म के मूड को रिलैक्स करते हैं. फ़िल्म की कहानी कैंसर की बीमारी से लड़ते इंसानों की है. सुशांत बीच बीच में एक दो संवाद भोजपुरी में भी बोलते नज़र आ रहे हैं क्योंकि फ़िल्म में वो भोजपुरी फ़िल्म बना रहे हैं रजनी आवत है सपने जगावत है.

कहानी अब जमशेदपुर से पेरिस पहुँच गयी है क्योंकि किज्जी बासु को सिंगर अभिमन्यु (सैफ अली खान) से मिलना है. जिसके अधूरे गाने के बारे में किज्जी को जानना है. किज्जी के इस ड्रीम को पूरा करने के लिए मैनी उसे पेरिस ले गया है.

आखिर के 15 मिनट बहुत इमोशनल रुख कहानी ले लेती है.सुशांत के किरदार की फ़िल्म में कैंसर से मौत हो जाती है जो फ़िल्म को बहुत इमोशनल कर जाता है. फ़िल्म में सुशांत के किरदार के किरदार का संवाद है जीना मरना हमारे हाथ में नहीं है, हां ज़िन्दगी जीना हमारे हाथ में है.किज्जी का किरदार अपने मैनी को उसकी शूट की गयी फ़िल्म देखते हुए याद करता है.उसी तरह सुशांत भी अपनी फिल्मों से दर्शकों के जेहन में हमेशा याद रहेंगे.

एक था राजा एक थी रानी दोनों मर गए खत्म कहानी, दादी माँ की इस कहानी से परे भी बहुत सारी कहानियां और उसके अंत होते हैं.

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्‍म दिल बेचारा शुक्रवार शाम 7:30 बजे ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म डिज्‍नी + हॉटस्‍टार (Disney+Hotstar) पर रिलीज हुई है. हम फिल्‍म देखते हुए इसकी खास बातें आपसे साझा कर रहे हैं. बने रहें हमारे साथ...

Posted By : Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें