1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. shaan says he has never been part of scripted reality shows says people enjoy then call it fake bud

रियेलिटी शो को लेकर बोले सिंगर शान- लोग इसे पसंद करते हैं और बाद में झूठा कहते हैं...

सिंगर शान ने उन दावों के बारे में खुलकर बात की है कि रियलिटी शो कंटेस्टेंट से इमोशनल कहानियों को सामने लाने के लिए लिखे गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Singer Shaan
Singer Shaan
instagram

सिंगर शान ने उन दावों के बारे में खुलकर बात की है कि रियलिटी शो कंटेस्टेंट से इमोशनल कहानियों को सामने लाने के लिए लिखे गए हैं. सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स (2014-2015) और द वॉयस इंडिया किड्स (2016) में जज के रूप में नजर आ चुके शान अब एक रियलिटी शो के होस्ट के रूप में नजर आएंगे। संगीतकार अपने करीबी दोस्त और साथी गायक मीका सिंह को स्टार भारत के शो स्वयंवर- मीका दी वोटी में दुल्हन ढूढ़ने के लिए मार्गदर्शन करेंगे.

भले ही रियलिटी शो स्क्रिप्टेड हों

शान ने कहा कि, भले ही रियलिटी शो स्क्रिप्टेड हों, लेकिन वह कभी भी उनका हिस्सा बनने या किसी और के निर्देश पर कमेंट करने के लिए तैयार नहीं हुए. उन्होंने यह भी बताया कि, रियलिटी शो के आंशिक रूप से मंचन किए जाने के दावों के बावजूद दर्शकों की एक बड़ी संख्या है.

मैंने कभी कोई टिप्पणी नहीं की

उन्होंने जूम डिजिटल से कहा, "देखिए, जब तक मैं रियलिटी शो का हिस्सा रहा, मैंने कभी कोई टिप्पणी नहीं की क्योंकि किसी ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा था. शो स्क्रिप्टेड नहीं थे. और अगर ऐसी सभी सिचुएशन आती हैं, तो मेरे पास है ऐसा करने के लिए स्पष्ट रूप से असहमत. इसके अलावा, अगर मैं पहले से ही किसी ऐसे शख्स को जानता हूं जो शो में आ रहा है, तो मैं कभी ऐसा नहीं करता जैसे कि हम पहली बार मिल रहे हैं." शान ने कहा कि एक शो को लोकप्रिय बनाने के लिए कुछ फॉरमेअ और रणनीतियों का पालन किया जा सकता है, खासतौर पर सिगिंग बेस्ड शो में कोई झूठे टैलेंट नहीं बना सकता है.

एक चीज जिसे आप नकली नहीं बना सकते हैं

उन्होंने कहा, "अगर हम म्यूजिक शो के बारे में बात करते हैं, तो एक चीज जिसे आप नकली नहीं बना सकते हैं और वह है आपका टैलेंट. आपकी गायकी हमेशा रीयल होगी. लेकिन हां, कभी-कभी लोग चाहते हैं कि जो पहले टीवी शो में आ चुके हैं वे वापस आएं क्योंकि उनके पास एक्सपीरियंस है. रियलिटी शो को लोकप्रिय बनाना आसान हो जाता है. लेकिन लोग इन शोज का आनंद लेते हैं और फिर इसे नकली कहते हैं. शो को टीआरपी मिलती है जिसका मतलब है कि, लोग इसे देखते हैं अगर लोग इसका आनंद ले रहे हैं तो इसका मतलब है कि वे इन नकली चीजों से ही प्यार कर रहे हैं. इसलिए, मुझे समझ में नहीं आता कि वे इस पर उंगली क्यों उठा रहे हैं."

मीका सिंह चौथी भारतीय हस्ती

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें