1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. marathi actress ketaki chitale detained arrested by the police for offensive post against ncp chief sharad pawar bud

मराठी एक्ट्रेस केतकी चितले पुलिस कस्टडी में, शरद पवार के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करने का लगा आरोप

मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को ठाणे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.उनपर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करने का आरोप है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ketaki chitale
ketaki chitale
instagram

मराठी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketaki Chitale) को ठाणे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उनपर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करने का आरोप है. फेसबुक पर एक ‘‘अपमानजनक'' पोस्ट साझा करने को लेकर केतकी चितले के खिलाफ महाराष्ट्र के ठाणे शहर में शनिवार को एक मामला दर्ज किया गया. राकांपा नेताओं ने अभिनेत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

केतकी चितलेपर लगा है ये आरोप

केतकी चितले पर आरोप है कि टीवी एवं फिल्म केतकी चितले द्वारा एक दिन पहले साझा किया गया पोस्ट किसी और ने लिखा था. मराठी में लिखे पोस्ट में राकांपा प्रमुख का कोई सीधा उल्लेख या उनका पूरा नाम नहीं लिखा है. हालांकि इसमें पवार उपनाम और 80 वर्ष की आयु लिखी है राकांपा नेता 81 वर्ष के हैं. ‘‘नरक इंतजार कर रहा है'' और ‘‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं'' जैसी टिप्पणियां पोस्ट में लिखी हैं जो कथित तौर पर वरिष्ठ नेता की आलोचना है. राकांपा महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करती है.

पुलिस अधिकारी ने जारी किया बयान

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘स्वप्निल नेटके की शिकायत के आधार पर शनिवार को ठाणे के कलवा पुलिस थाने में चितले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया जिन्होंने आरोप लगाया गया है कि अभिनेत्री ने पवार के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की और उनकी पोस्ट राज्य में दो राजनीतिक दलों के बीच संबंध और खराब कर सकती है और इससे दिक्कत उत्पन्न हो सकती है.''

सोशल मीडिया पोस्ट मानहानिकारक है

उन्होंने कहा कि चितले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500, 501, 505 (2), 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस बीच पुणे में राकांपा ने पुलिस को पत्र लिखकर चितले की पोस्ट को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. एनसीपी की पुणे शहर इकाई के अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने कहा, ‘‘चितले द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट मानहानिकारक है. उन्होंने पोस्ट में पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले का अपमान किया है. यह पोस्ट अशांति पैदा कर सकती है, यही कारण है कि हमने साइबर पुलिस को एक पत्र दिया है और अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है.''

ऐसी ‘‘घिनौनी'' टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे

राकांपा ने यह भी मांग की कि अभिनेत्री को इस पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया जाए. साइबर अपराध पुलिस थाने के निरीक्षक दगडू हेक ने कहा, ‘‘राकांपा के पत्र के बाद, हम अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं.'' इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया जताते हुए महाराष्ट्र के आवासीय विकास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि राकांपा से जुड़े युवा इस पोस्ट के संबंध में महाराष्ट्र में ‘‘कम से कम 100-200'' पुलिस थानों में मामले दर्ज कराएंगे. कुछ राकांपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर पवार के खिलाफ की जा रही ऐसी टिप्पणियों को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जोड़ा है. अभिनेत्री पर पलटवार करते हुए आव्हाड ने कहा कि राकांपा कार्यकर्ता उनके नेता के बारे में ऐसी ‘‘घिनौनी'' टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ऐसी आलोचना में शामिल नहीं होना चाहिए

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रुपाली चकनकर ने नागपुर में पत्रकारों से कहा, ‘‘यह आलोचना निंदनीय है..उन्हें ऐसी आलोचना में शामिल नहीं होना चाहिए.'' राकांपा की महाराष्ट्र महिला ईकाई की प्रमुख विद्या चव्हाण ने भी कहा कि अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उन्होंने युवाओं द्वारा सोशल मीडिया पर पवार के बारे में ऐसी टिप्पणियां करने के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें