1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. panchayat 2 gullak mirzapur to jamtara you can watch these five web series on ott whose story related to village slt

Panchayat 2, Gullak से लेकर Mirzapur तक, इन 5 वेब सीरीज में दिखेगी गांव और परिवार से जुड़ी कहानियां

ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर कुछ ऐसे वेब सीरीज हैं, जिनमें गांव की मिट्टी और परिवार से जुड़ी कहानियां देखने को मिलेगी. इसमें गुल्लक, मिर्जापुर, जामतारा, होम, द आम आदमी फैमिली जैसी सीरीज शामिल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Web Series On OTT
Web Series On OTT
Instagram

ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर इन-दिनों ‘पंचायत 2’ धमाल मचा रही है. इस सीरीज का इमोशनल क्लाइमैक्स दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है. अब सभी इसके तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टीवीएफ क्रिएशन के बैनर में बनी इस सीरीज में जितेंद्र कुमार, रधुवीर यादव और नीना गुप्ता लीड रोल में हैं. इस फिल्म की कहानी में गांव की समस्याओं को दिखाया गया है, जिसके वजह से लोग इस फिल्म में खुद को कनेक्ट कर रहे हैं. लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ऐसी कई और वेब सीरीज हैं, जिसमें ‘पंचायत 2’ की तरह गांव या परिवार की कहानी को दिखाया गया हो. आइये जानते है ऐसी ही कुछ वेब सीरीज, जिनमें गांव और परिवार की कहानी देखने को मिलती है.

गुल्लक (Gullak)

साल 2020 में टीवीएफ बैनर में बनी सीरीज ‘गुल्लक’ रिलीज होने के बाद से धूम मचा रही हैं. इस सीरीज में मिडिल क्लास परिवार के इर्द-गिर्द घूमती कहानी को दिखाया गया है. इस सीरीज की अब तक तीन सीजन रिलीज हो चुकीं हैं. जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है और कई लोगों की यह फेवरेट भी बन चुकी हैं.

मिर्जापुर (Mirzapur)

साल 2018 में आयी वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आग लगा दी थी. सीरीज रिलीज के बाद से ही लोगों को काफी पसंद आयी थी. इस वेब सीरीज को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था. इसमें पकंज त्रिपाठी और दिव्येंदु शर्मा लीड रोल में नजर आये थे. इस फिल्म में उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर की राजनीति और अपराध के कहानी को अनोखे अंदाज में दिखाया गया है.

जामतारा (Jamtara)

साल 2020 में ‘जामतारा’ वेब सीरीज रिलीज हुई थी. इस सीरीज में मोनिका पंवार, स्पर्श श्रीवास्तव, अक्ष परदसनी जैसे स्टार्स ने काम किया है. डायरेक्टर सौमेंद्र पाढ़ी की फिल्म को दर्शकों ने जमकर तारीफ की थी. यह सीरीज सच्ची घटना पर है, जिसमें झारखंड के एक छोटे से शहर जामतारा के एक गिरोह की है, जो फिशिंग से हजारों लोगों के करोड़ों रुपए ठगने की कहानी को दिखाया गया है. यह सीरीज धीरे-धीरे लोगों की फेवरेट बन गई थी.

होम (Home)

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर साल 2018 में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘होम’ एक मिडिल क्लास फैमिली की कहानी है. इस सीरीज में सुप्रिया पिलगांवकर, अमोल पाराशर, परीक्षित साहनी, चेतना पांडे जैसे कलाकार नजर आये थे. यह एक इमोशनल वेब सीरीज है. दर्शकों को सीरीज काफी पसंद आयी थी.

द आम आदमी फैमिली (The Aam Aadmi Family)

साल 2016 में आयी वेब सीरीज ‘द आम आदमी फैमिली’ भी मीडिल क्लास फैमिली की कहानी है. इस सीरीज में घर में होने वाली झगड़ो और छोटी-मोटी नोंकझोंक को दिखाया गया है. कहानी बिलकुल टाइटल के नाम से मैच करती है. इस फिल्म में परिवार में आने वाली हर दिन के संघर्षो को दिखाने की कोशिश की गयी है.

इनपुट- अनिशा लकड़ा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें