1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. mahesh babu controversy these 10 south stars rulling in bollywood prabhas kamal haasan bud

'बॉलीवुड अफोर्ड नहीं कर सकता', बावजूद इसके कमल हासन से लेकर प्रभास तक, बी-टाउन में दिखा रहे दम

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के बयान ने फिल्म इंडस्ट्री में एक नये विवाद को हवा दी दी है. उन्होंने एक फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर कहा कि बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
10 South Stars
10 South Stars
instagram

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के बयान ने फिल्म इंडस्ट्री में एक नये विवाद को हवा दी दी है. उन्होंने एक फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर कहा कि बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता. उनके इस बयान के बाद से कई बॉलीवुड सेलेब्स के रिएक्शन इस पर आ चुके हैं. हालांकि महेश बाबू ने अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने ये बात दूसरे संदर्भ में कही थी. लेकिन इस विवाद के बीच हम आपको बता दें कि साउथ के कई ऐसे कलाकार है जो बॉलीवुड में काम कर रहे हैं और उन्होंने फैंस का प्यार पाया है. यहां देखें उन कलाकारों की लिस्ट...

कमल हासन

इस सबसे पहला नाम जानेमाने अभिनेता कमल हासन का आता है. उन्होंने अपने करियर में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली सहित विभिन्न शैलियों और भाषाओं में फिल्मों में उत्कृष्ट काम किया है. उन्होंने बॉलीवुड में एक दूजे के लिए, सदमा, सागर और चाची 420 जैसी फिल्मों से प्रशंसकों का दिल जीता है. बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता को अपने छह दशकों के करियर में चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 19 फिल्मफेयर पुरस्कार मिले हैं.

आर. माधवन

आर. माधवन उर्फ मैडी ने रहना है तेरे दिल में फिल्म में चॉकलेटी बॉय लुक से लेकर साला खडूस के दबंग बॉक्सिंग कोच तक का लंबा सफर तय किया है. जानेमाने निर्देशक मणिरत्नम की नजर उनपर पड़ी थी जब वो टीवी में काम कर रहे थे. उनकी सिनेमाई यात्रा अलैपायुथे (2000) से शुरू हुई थी. बैक टू बैक हिट देकर दक्षिण में एक मजबूत मुकाम बनाए रखते हुए, 50 वर्षीय अभिनेता ने रंग दे बसंती, 3 इडियट्स और तनु वेड्स मनु फ्रैंचाइज़ी जैसी उल्लेखनीय हिंदी फिल्मों में काम किया है.

प्रभास

दिलचस्प बात यह है कि अभिनेता प्रभास शायद एकमात्र ऐसे दक्षिण भारतीय अभिनेता हैं, जिन्होंने किसी बॉलीवुड फिल्म में अभिनय किए बिना इंडस्ट्री में सुर्खियां बटोरी हैं. प्रभास को मेगा-ब्लॉकबस्टर बाहुबली और बाहुबली 2 में उनकी मुख्य भूमिका के बाद वो दर्शकों को अपना बनाने में कामयाब रहे. इसके बाद उन्होंने साल 2019 में श्रद्धा कपूर के साथ साहो में अभिनय किया.

राणा दग्गूबाती

राणा दग्गूबाती ने दम मारो दम से बॉलीवुड इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री की थी. इसके बाद वो डिपार्टमेंट, बेबी में नजर आये. उन्होंने ये जवानी है दीवानी में कैमियो किया. बॉलीवुड में एंट्री से पहले राणा पहले से तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में एक स्टार थे. बाहुबली में उनके किरदार भल्लालदेव ने उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया.

प्रकाश राज

बॉलीवुड के खलनायक के रूप में अपनी पहचान बना चुके एक्टर प्रकाश राज दक्षिण भारतीय के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में नकारात्मक भूमिका निभाने वाले सबसे अधिक मांग वाले अभिनेताओं में से एक हैं. वह बड़ी प्रोजेक्ट्स को लेना पसंद करते हैं और खाकी, वांटेड, सिंघम, बुड्ढा होगा तेरा बाप और दबंग 2 जैसी लोकप्रिय फिल्मों में अपने किरदारों से तारीफ बटोर चुकी हैं.

धनुष

तमिल सुपरस्टार धनुष ने सोनम कपूर और अभय देओल की फिल्म रांझणा से फैंस की नजरें अपनी ओर खींच ली. अमिताभ बच्चन के साथ शमिताभ में भी उन्होंने लोगों की कल्पना पर कब्जा कर लिया. कम ही लोग जानते हैं कि वह सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं. साल 2021 में वो अक्षय कुमार और सारा अली खान के साथ फिल्म अतरंगी रे में दिखे थे.

प्रभु देवा

अभिनेता, निर्देशक, डांसर और कोरियोग्राफर प्रभु देवा देश भर में एक लोकप्रिय नाम रहे हैं. जब से उन्होंने प्रतिष्ठित बॉलीवुड फिल्म ताल में अपने डांस मूव्स दिखाए, तब से वह लोगों के पसंदीदा बन गए. उन्हें बॉलीवुड में बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने डांस बेस्ड मूवी एबीसीडी और एबीसीडी 2 में अभिनय किया है. इतना ही नहीं, प्रभु देवा ने अपनी हिट फिल्मों जैसे वांटेड और राउडी राठौर के साथ एक निर्देशक के रूप में बॉलीवुड में भी सफलता पाई.

इलियाना डीक्रूज

इलियाना डीक्रूज ने फिल्म बर्फी के साथ बॉलीवुड में इंट्री किया था जिसमें रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थे. लेकिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इंट्री करने से पहले ही उन्होंने तेलुगु और तमिल फिल्म उद्योगों में एक मजबूत पकड़ बना ली थी. हालांकि एक्ट्रेस इनदिनों वह सिर्फ हिंदी प्रोजेक्ट्स में काम कर रही हैं.

असिन

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही असिन तमिल और तेलुगु सिनेमा की एक सुपर सक्सेसफुल एक्ट्रेस थीं. उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म गजनी से डेब्यू किया था. जिसके लिए उसने उस साल लगभग सभी पुरस्कार जीते. भले ही उनका बॉलीवुड करियर कुछ ही फिल्मों का है, लेकिन वह पहले ही सुपरस्टार सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन के साथ काम कर चुकी हैं. हालांकि राहुल शर्मा संग शादी के बाद वो इंडस्ट्री से दूर हैं.

सिद्धार्थ

अभिनेता सिद्धार्थ ने आमिर खान अभिनीत रंग दे बसंती में अपने विद्रोही अभिनय से कई दिलों को चुरा लिया. उनके किरदार को सराहा गया और ये फिल्म हिंदी सिनेमा की चर्चित फिल्मों में से एक हैं. हालांकि एक्टर फिलहाल साउथ के कई प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें