33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kashmir – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज’ में दिखेगा वादियों का अनकहा इतिहास

फिल्म 'कश्मीर -एनिग्मा ऑफ पैराडाइज' की शूटिंग चल रही है. फिल्म के कुछ हिस्से कश्मीर में शूट हुए हैं.

लेखक : पवन प्रत्यय

Kashmir को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. कश्मीर की सदियों से अपनी एक पीड़ा है. कभी तुर्क और मुगलों का भी कहर झेला है, हजारों मासूम मारे गये. अब दुनिया को बताया जा रहा है कि कश्मीर और कश्मीरी एक बार फिर मुख्यधारा में लौट आये हैं. कश्मीर की पृष्ठभूमि पर कई फिल्में बन चुकी हैं, जिसमें कश्मीर को अपने अपने नजरिये से पेश किया गया है. कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘कश्मीर-एनिग्मा ऑफ पैराडाइज’ में 1920 के दशक की शुरुआत से लेकर आज तक की कहानी देखने को मिलेगी.

Kashmir 2
कश्मीर-एनिग्मा ऑफ पैराडाइज मूवी कहां देखें

फिल्म ‘कश्मीर -एनिग्मा ऑफ पैराडाइज’ की शूटिंग इन दिनों मुंबई के एलोरा स्टूडियो में चल रही है. इससे पहले फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग कश्मीर में हो चुकी है.फिल्म ‘कश्मीर-एनिग्मा ऑफ पैराडाइज’ का निर्देशन कर रहे अतुल गर्ग कहते हैं कि ‘कश्मीर के नाम पर कई फिल्में बनायी गयी हैं, लेकिन किसी ने भी इसके एक सदी से अधिक के इतिहास का पता नहीं लगाया है जैसा कि हम कश्मीर में प्रयास कर रहे हैं. हम फिल्म के साथ दर्शकों को आजादी से पहले से लेकर आज के कश्मीर तक की एक रोमांचक यात्रा पर ले जाना चाहते हैं.

जम्मू-कश्मीर की झेलम नदी का है पाकिस्तानी कनेक्शन

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Spoiler Alert: अभीरा को तलाक देकर रूही से शादी करेगा अरमान, टूट जाएगा अभिमान का साथ

Currency Exchange: विदेश घूमने जाने का बनाया है प्लान, करेंसी एक्सचेंज के ये टिप्स रखें ध्यान, नहीं होगा नुकसान

Kashmir
कश्मीर-एनिग्मा ऑफ पैराडाइज मूवी की शूटिंग जारी.

फिल्म के निर्देशक अतुल गर्ग ने बताया कि यह फिल्म अक्सर चित्रित की जाने वाली रूढ़िवादिता से परे, कश्मीर की वास्तविक सुंदरता, वहां के रहन सहन, खानपान और संस्कृति को भी प्रदर्शित करेगी. आतंकवाद दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन कश्मीर सिर्फ इसके बारे में नहीं है. हमारा लक्ष्य इसकी बहुआयामी सुंदरता और संस्कृति को प्रदर्शित करना है. फिल्म का शूटिंग शेड्यूल लगभग 100 दिनों का है, जिनमें से दो शेड्यूल कश्मीर में पूरे हो चुके हैं. मुंबई में शूटिंग के बाद इस फिल्म की अगली शूटिंग मनाली की खूबसूरत वादियों में की जायेगी. आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीं पर’ से फिल्मों में शुरुआत करनेवाले एक्टर दर्शील सफारी फिल्म में खास किरदार निभा रहे हैं. वह कहते हैं, ‘कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज’ की कहानी बहुत दिलचस्प है. बीते जमाने के दिग्गज अभिनेता रजा मुराद इस फिल्म में बहुत ही जबरदस्त किरदार निभा रहे हैं. रजा मुराद ने बताया कि इस फिल्म में मोहम्मद यूसुफ शाह का किरदार निभा रहा हूं, जिसे लोग आमतौर पर सैयद सलाहुद्दीन के नाम से जानते हैं.इटरनल फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में दर्शील सफारी, रजनीश दुग्गल, रजा मुराद, पुनीत भट्ट ,मनीष खन्ना, इनामुलहक, आकांक्षा पुरी, सज्जाद डेलाफ्रूज, राम गोपाल बजाज,अध्ययन सुमन, एमके रैना, आरिफ जकारिया, पवन चोपड़ा, अमित बहल, महेश बलराज, प्रणीत भट्ट, डेलबार, आर्य, निहारिका रायजादा, मीर सरवर की मुख्य भूमिकाएं हैं. फिल्म के सिनेमैटोग्राफर फसाहत खान, हेड प्रोडक्शन बरुण मौर्य, प्रोडक्शन डिजाइनर प्रशांत राणे,एक्शन निर्देशक सुनील रोड्रिग्स और प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें