34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला में हुई नागपुरी फिल्म ‘मोर गांव मोर देश’ की शूटिंग

नागपुरी फिल्म ‘मोर गांव मोर देश’ की शूटिंग गुमला के भरनो बस्ती में चल रही थी. फिल्म के निर्माता का दावा है कि यह नागपुरी में बननेवाली अबतक की सबसे बड़े बजट की फिल्म है. यह फ़िल्म श्री अल्का इंटरटेरमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी रांची के बैनर तले बन रही है. इस नागपुरी फ़िल्म के डायरेक्टर […]

नागपुरी फिल्म ‘मोर गांव मोर देश’ की शूटिंग गुमला के भरनो बस्ती में चल रही थी. फिल्म के निर्माता का दावा है कि यह नागपुरी में बननेवाली अबतक की सबसे बड़े बजट की फिल्म है. यह फ़िल्म श्री अल्का इंटरटेरमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी रांची के बैनर तले बन रही है.

इस नागपुरी फ़िल्म के डायरेक्टर अश्विनी कुमार ने बताया कि फ़िल्म की कहानी झारखण्ड की कृषि और किसानों की दशा पर आधारित है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे यहां के किसान गरीबी, तंगी और बीमारी झेलते हुए भी खेती – किसानी को आगे बढ़ा रहे हैं. प्रतिकूल परिस्थितियों में संघर्ष करते हुए अपना और अपने प्रदेश का मुकद्दर संवार रहे हैं. कैसे उनके कामकाज से दूसरे लोगों को भी खेती – किसानी से जुड़ने की प्रेरणा मिल रही है.
फिल्म में तेजी से बढ़ते शहरीकरण और औद्योगीकरण के खेती पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव भी चित्रित किये गए हैं.
फिल्म के निर्माता अश्विनी कुमार ने बताया की बाजारवाद के बढ़ते प्रभुत्व के दौर में किसानों का कठिन होता जा रहा संघर्ष इस फिल्म में प्रभावी तरीके से चित्रित किया गया है. फिल्म में तेजी से बढ़ते शहरीकरण और औद्योगीकरण के खेती पर पड़नेवाले प्रतिकूल प्रभाव भी चित्रित किये गए हैं.
उन्होंने बताया कि इस फ़िल्म की शूटिंग में लगभग 100 लोगों की तकनीकी टीम लगी हुई है. नागपुरी फ़िल्म ‘मोर गांव मोर देश’ में पहली बार रेड ड्रैगन कैमरे का उपयोग किया गया है. इस फ़िल्म के सभी कलाकार झारखंड के हैं. फ़िल्म की शूटिंग रजरप्पा मंदिर से शुरू की गयी थी और फ़िल्म की अधिकांश शूटिंग भरनो में ही की गई है. भरनो के अलावा पिठोरिया और रांची के दूसरे रमणिक लोकेशंस में फिल्म की शूटिंग की गई है.
फ़िल्म में मुख्य भूमिका में दीपक सिन्हा, वर्षा, पायल, चन्दन, आरपी मिश्रा, डॉ.वाय के मिश्रा, राकेश रमन, अजय मल्कानी, सुशील अंकन, मजबुल खान हैं.
यह फिल्म 5 जुलाई को प्रदर्शित की जायेगी।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें