1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. in the corona era celebrities became pauper some are selling vegetables some are doing paint prt

कोरोना काल में ये सेलिब्रिटीज हुए कंगाल, कोई बेच रहा सब्जी, तो कोई कर रहा पेंट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सेलिब्रिटीज हुए कंगाल
सेलिब्रिटीज हुए कंगाल
Prabhat khabar

कोरोना काल में लोगों की रोजी-रोटी छिन गयी. बड़ी संख्या में उद्योग-धंधे बंद हो गये. मालूम हो कि इससे मनोरंजन जगत भी अछूता नहीं रहा. देश में पहली बार मनोरंजन जगत से जुड़े कलाकार बड़ी संख्या में बेरोजगार हुए हैं. कोरोना काल में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कई चर्चित सेलिब्रिटीज आर्थिक रूप से कंगाल हो गये हैं. उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गयी है कि वे ठेले पर सब्जी व फल बेचने को मजबूर हो गये हैं.

रामवृक्ष गौड़

'बालिका वधू', 'कुछ तो लोग कहेंगे' और 'सुजाता' जैसे चर्चित टीवी शोज के असिस्टेंट डायरेक्टर रहे रामवृक्ष गौड़ की आर्थिक स्थिति कोरोना काल में बेहद खराब हो गयी है. शूटिंग बंद होने के बाद इन्हें अपना और परिवार का पेट पालने के लिए अपने गृहनगर आजमगढ़ में ठेले पर सब्जी बेचना पड़ रहा है.

वंदना विठलानी

एक्ट्रेस वंदना विठलानी को 'साथ निभाना साथिया' और 'हमारी बहू सिल्क' जैसे टीवी शोज से लोकप्रियता मिली है. कोरोना काल में इस एक्ट्रेस को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. प्रोड्यूसर्स द्वारा पेमेंट नहीं मिल पाने के कारण इन्हें अपना खर्च निकालने के लिए रक्षाबंधन के मौके पर राखियां बेचनी पड़ीं. इससे मिले पैसे से खर्च चला.

राजेश करीर

'मंगल पांडे' और 'अग्निपथ' जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर राजेश करीर ने एक वीडियो शेयर कर लोगों से मदद मांगी थी. इसके बाद लोगों ने उनकी आर्थिक मदद की. इससे पहले उन्होंने कबूल किया था कि वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा.

राजेश सोलंकी

आयुष्मान खुराना के साथ 'ड्रीमगर्ल' जैसी फिल्म में काम कर चुके राजेश सोलंकी को लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में फल बेचते हुए देखा गया. उन्होंने बताया कि शूटिंग बंद होने के बाद घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया था. इसलिए घर का गुजारा चलाने के लिए उन्हें फल व सब्जी बेचने पड़े. इससे मिले पैसे से उन्होंने अपना काम चलाया.

रवि कुमार

रवि कुमार 30 से ज्यादा उड़िया फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. वह अपनी दमदार मिमिक्री के लिए भी मशहूर हैं. उड़िया फिल्मों के इस चर्चित कॉमेडियन को कोरोना काल में ठेले पर सब्जी बेचते हुए देखा गया. इन्होंने ट्रकों को पेंट करने का काम भी किया. साथ ही लोगों के घर-घर जाकर सामान बेचकर अपना गुजारा किया.

रोशन सिंघे

मराठी के एक्टर रोशन सिंघे की माली हालत कोराना काल में खराब हो गयी. लॉकडाउन में आर्थिक तंगी के कारण इन्हें भी पुणे में सब्जी बेचते हुए देखा गया. सब्जी और फलों को बेचते वक्त वे मराठी गाने गाया करते थे. इनका यह अनूठा तरीका लोगों को खूब आकर्षित करता था. इस दौरान लोगों ने भी उनका साथ दिया.

Post by : pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें