26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तानी क्रिकेटर संग शादी के बाद क्यों फिल्मों से दूर हो गईं रीना रॉय, अब खुद किया खुलासा

नागिन एक्ट्रेस ने कहा कि चूंकि वह एक सिंगल मदर हैं, इसलिए उन पर अपनी बेटी की जिम्मेदारी थी और यही उनकी पहली प्राथमिकता थी. उन्होंने ईटाइम्स से खास बातचीत में कहा, “मुझ पर अपनी बेटी की ज़िम्मेदारी थी. उसकी पढ़ाई अब पूरी हो चुकी है.

दिग्गज एक्ट्रेस रीना रॉय को 1970 और 1980 के दशक में खासा लोकप्रियता हासिल की थी. लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी करने के बाद रीना रॉय ने खुद को चकाचौंध से दूर कर लिया. हालांकि शादी टूट जाने के बाद रीना रॉय भारत लौट आईं और कुछ फिल्मों में छिटपुट रूप में नजर आईं. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की कि वह पिछले कई सालों से लाइमलाइट से दूर क्यों रही और साझा किया कि वह ओटीटी के माध्यम से वापसी करना चाहती हैं.

इस वजह से फिल्मों से बनाई दूरी

नागिन एक्ट्रेस ने कहा कि चूंकि वह एक सिंगल मदर हैं, इसलिए उन पर अपनी बेटी की जिम्मेदारी थी और यही उनकी पहली प्राथमिकता थी. उन्होंने ईटाइम्स से खास बातचीत में कहा, “मुझ पर अपनी बेटी की ज़िम्मेदारी थी. उसकी पढ़ाई अब पूरी हो चुकी है. सिंगल मदर होने के नाते आपको सबसे पहले अपनी बेटी की देखभाल करनी होती है. यह पूर्णकालिक काम है.”

बेटी का नाम बदलकर सनम रखा

रीना रॉय ने बेशक अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में की हैं. उनका नाम शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जुड़ा था. लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम की शादी के बाद रीना रॉय टूट गईं और उन्होंने अपने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला किया. उन्होंने कराची में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी कर ली. दोनों की एक बेटी जन्नत हैं. हालांकि 1990 के दशक की शुरुआत में रीना रॉय और मोहसिन खान की शादी टूटने के बाद, उन्होंने अपनी बेटी की कस्टडी के लिए लड़ाई लड़ी. जन्नत की कस्टडी मिलने के बाद रीना ने उसका नाम बदलकर सनम रख लिया. रीना ने बताया कि एक सिंगल मदर होने के नाते वह हमेशा सनम को बेस्ट एजुकेशन देने की कोशिश करती हैं.

OTT में डेब्यू करना चाहती हैं रीना रॉय

रीना रॉय ने कहा कि, वह वापसी करने के लिए ओटीटी प्रोजेक्ट्स में काम करना चाहती हैं. उन्होंने साझा किया कि, उन्हें विभिन्न क्षेत्रीय उद्योगों से भी प्रस्ताव मिल रहे हैं. वो अब “बागबान और ‘मदर इंडिया’ की तर्ज पर कुछ करना चाहती हैं.

Also Read: अमिताभ बच्चन की ‘ऊंचाई’ की OTT पर धमाकेदार एंट्री, इस प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी फिल्म
रीना रॉय की चर्चित फिल्में

गौरतलब है कि, रीना रॉय को कालीचरण, नागिन, जानी दुश्मन, अपनापन, आशा जैसी कई अन्य फिल्मों के लिए जाना जाता था है. उन्हें आखिरी बार 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी में देखा गया था. 2021 में वो रीना रॉय इंडियन आइडल के एक एपिसोड में दिखाई दीं और 1970 के दशक में अपने काम के बारे में बात की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें