1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. the kashmir files to premiere on ott on this date anupam kher reveals this bud

जी5 पर इन दिन से प्रसारित होगी ‘The Kashmir Files', अनुपम खेर बोले-जो फिल्म देख नहीं पाये ये उनके लिए...

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) 13 मई से डिजिटल मंच ‘जी5' पर प्रसारित की जाएगी. फिल्म के लेखक और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
The Kashmir Files
The Kashmir Files
instagram

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) 13 मई से डिजिटल मंच ‘जी5' पर प्रसारित की जाएगी. फिल्म के लेखक और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं और इसका निर्माण ‘ज़ी स्टूडियो' के बैनर तले किया गया था. यह फिल्म कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन के विषय पर आधारित है. फिल्म में दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती के साथ-साथ पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं.

अनुपम खेर ने की अनाउंसमेंट

अनुपम खेर ने एक बयान में कहा, ‘‘‘द कश्मीर फाइल्स' एक ऐसी घटना को दिखाती है जो कई वर्ष पहले हमारे लोगों के साथ घटी और जिसके बारे में अब भी बहुत से लोग नहीं जानते. फिल्म को देशभर में बहुत सराहना मिली और जो लोग इसे बड़े पर्दे पर नहीं देख पाए, उनके लिए यह ‘जी5' पर आ रही है.'' फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' भारत और कई अन्य देशों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में उपलब्ध होगी. यह 13 मई से जी5 पर प्रसारित होगी.

द कश्मीर फाइल्स ने कायम किया नया रिकॉर्ड

बता दें कि, द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया है. फिल्म हर दिन नई उचाईयों को छू रही है. विवेक अग्निहोत्री की फिल्म के नाम एक नया रिकॉर्ड भी है. द कश्मीर फाइल्स कोविड -19 महामारी शुरू होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है. यह फिल्म 1990 के दशक की शुरुआत में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है और इसे सिर्फ 15 करोड़ के बजट पर बनाया गया था.

अब द दिल्ली फाइल्स लेकर आयेंगे विवेक अग्निहोत्री

फिल्म की ऐसी सफलता को देखने के बाद डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपने नए प्रोजेक्ट का ऐलान कर दिया है. इस ट्वीट के अलावा विवेक अग्निहोत्री ने एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने आने वाली फिल्म का नाम बताया. डायरेक्टर ने लिखा, #TheDelhiFiles. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं, जिनके पास #TheKashmirFiles है. पिछले 4 वर्षों से हमने पूरी ईमानदारी और लगन के साथ बहुत मेहनत की है. हो सकता है कि मैंने आपके TL को स्पैम कर दिया हो, लेकिन कश्मीरी हिंदुओं के साथ किए गए नरसंहार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करना महत्वपूर्ण है. मेरे लिए एक नई फिल्म पर काम करने का समय आ गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें