1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. supreme court issues notice to mirzapur makers and amazon prime on complaint pil bud

Mirzapur Controversy: वेब सीरीज 'मिर्जापुर' को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अमेजन प्राइम और निर्माता को जारी किया नोटिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mirzapur
mirzapur
instagram

Mirzapur Controversy : वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर चल रहे विवाद के बीच अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की 'मिर्जापुर' (Mirzapur) की मुश्किलें बढ़ गई है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को शो के निर्माताओं को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज के निर्माताओं को नोटिस भेजा है. कोर्ट का कहना है कि इस मामले की सुनवाई सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म की सामग्री पर नियंत्रण की मांग करने वाली याचिका के साथ होगी. इसके अलावा, विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों पर प्रसारित सामग्री को विनियमित करने की भी मांग की गई है.

धार्मिक, सामाजिक, क्षेत्रीय भावनाओं को आहत करने और सामाजिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने के लिए मिर्जापुर के मेकर्स को, साथ ही अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह मामला 18 जनवरी को ए अरविंद चतुर्वेदी की शिकायत के आधार पर दायर किया गया था. यह भी आरोप है कि यह सीरीज धार्मिक मान्यताओं को अपमानजनक और अवैध संबंधों पर ध्यान केंद्रित करके चोट पहुंचाती है.

बता दें कि, मिर्जापुर के निर्माताओं पर उत्तर प्रदेश की छवि धूमिल करने और राज्य का गलत तरीके से चित्रण करने का भी आरोप लगाया गया है. शिकायत में मिर्जापुर के निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और भौमिक गोंदालिया का नाम लिया गया था. हालांकि इसपर मिर्जापुर के स्‍टार कास्‍ट या निर्माताओं की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

मिर्जापुर के दो सफल सीजन भी सफल रहने के बाद प्राइम वीडियो ने इसके तीसरे सीजन को भी लाने की घोषणा कर दी है. इस अनाउंसमेंट ने दर्शकों के बीच उत्सुकता को अधिक बढ़ा दिया है. सीरीज में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु शर्मा, रसिका दुग्गल, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, हर्षिता शेखर गौड़ की मुख्य भूमिका के साथ-साथ अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और राजेश तैलंग जैसे कलाकारों ने अपनी एक्टिंग से फैंस को चौंकाया है.

मिर्ज़ापुर की दुनिया में इस बार भी लाभ के लिए रिश्ते बनाए और बिगाड़े जा रहे हैं. अपराध,सेक्स,प्यार,धोखा के साथ साथ इस बार राजनीति भी अहम धुरी थी. यह सीरीज कलाकारों के उम्दा परफॉर्मेंस की वजह से दर्शकों के दिल में जगह बनाने में कामयाब रही. आईएमडीबी ने इस सीरीज को 10 में से 8.4 की रेटिंग देकर पांचवां स्थान दिया है.

Posted By : Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें