1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. shah rukh khan was disgustingly possessive about wife gauri khan

क्‍यों गौरी को सफेद शर्ट पहनने से मना करते थे शाहरुख खान ?

By Budhmani Minj
Updated Date
Gauri Khan Love Story
Gauri Khan Love Story
Photo : Instagram

शाहरुख खान और गौरी खान का रिश्ता समय की कसौटी पर खरा उतरा है. दोनों के 28 साल का प्‍यार अभी भी वैसा ही बरकरार है. हालांकि शुरुआती दिनों में स्थिति थोड़ी अलग थी. एक बातचीत में गौरी खान ने खुलासा किया था कि जब दोनों एकदूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे तो शाहरुख उन्‍हें लेकर बहुत पोजेसिव थे. यहां तक कि वे यह भी तय करते थे कि उन्‍हें क्‍या पहनना चाहिए.

साल 1997 में सिमी ग्रेवाल से बातचीत के दौरान जब गौरी से पूछा गया कि क्या शाहरुख हमेशा उनके बारे में सुरक्षात्मक थे, तो उन्होंने कहा, “शुरुआत में वह मेरे लिए बहुत ज्‍यादा पोजेसिव थे. जो धीरे धीरे सुरक्षा में बदल गया. मुझे लगता था कि वह दिमागी तौर पर बीमार है. उन्होंने मुझे सफेद शर्ट पहनने से मना कर दिया था क्योंकि उन्हें लगता कि यह ट्रासपेरेंट होता है.'

शाहरुख, गौरी की इस बात से सहमत थे कि वह उस समय अजीब बिहेव करते थे और उन्होंने समझाया कि उनकी असुरक्षा इस तथ्य से है कि गौरी के साथ उनका रिश्ता शुरू से ही बुरा था. उन्‍होंने कहा था,' मैं उसे (गौरी) जानता था, लेकिन कोई नहीं जानता था कि मैं उसे जानता था, इसलिए मेरे अंदर जलन की भावना थी. चाहे वह पुरुष हो या महिला, मुझे लगता है कि वे दोनों में ये भावना होती है.'

बताया जाता है कि उन्‍हें गौरी का दूसरों से बात करना, बाल खुले रखना पसंद नहीं था. इससे परेशा होकर गौरी ने शाहरुख से ब्रेकअप करने का फैसला कर लिया था. लेकिन गौरी को मनाने के लिए शाहरुख मुंबई तक पहुंच गये थे. अब गौरी को भी शाहरुख से प्यार तो था ही, शाहरुख को ऐसे देखकर उनका दिल पिघल गया. धीरे-धीरे दोनों का प्‍यार परवान चढ़ा.

दोनों ने इस बारे में अपने घरवालों को बताया. लेकिन शाहरुख खान के मुस्लिम होने की वजह से गौरी खान के परिवारवालों को यह रिश्‍ता मंजूर नहीं था. दोनों ने एकदूसरे को पाने के लिए खूब पापड़ बेले और आखिरकार प्‍यार की जीत हुई. साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली. इस जोड़ी के तीन बच्‍चे हैं- बेटी सुहाना और दो बेटे आर्यन और अबराम.

बता दें कि, गौरी खान को ज्‍यादातर लोग शाहरुख खान की पत्‍नी के तौर पर जानते हैं. लेकिन गौरी खान ने खुद की ए‍क अलग पहचान बनाई है. गौरी खान एक प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ एक मशहूर इंटीरियर डिजायनर भी हैं. वे रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-ऑनर हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे मशहूर टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिकों में से एक है. गौरी खाने अपने फैशन सेंस को लेकर भी जानी जाती हैं. वे एक कुशल गृहिणी होने के साथ-साथ एक केयरिंग मॉम भी हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें