23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सैफ अली खान की सास के बारे में जानते हैं आप, एक झलक देखते ही डर जाते थे मुसलमान, पसर जाता था सन्नाटा

पटौदी फैमिली के बारे में फैंस सभी बाते जानते हैं. लेकिन क्या आपने कभी ये जानने की कोशिश की है, कि अमृता सिंह की मां यानी सैफ अली खान की सास कौन थी. आखिर क्यों उनको देखते ही मुसलमान डर के भाग जाते थे.

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं. साल 1991 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने बॉलीवुड फिल्मों में 30 वर्षों से अधिक के सफल करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता न केवल अपने प्रोफेशनल लाइफ में बल्कि अपने पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. अमृता संग अपनी लव लाइफ काफी सुर्खियों में बनी रही. सैफ पहली बार अभिनेत्री अमृता सिंह से उनकी फिल्म ‘बेखुदी’ के सेट पर मिले थे. दोनों के बीच तुरंत दोस्ती हो गई और जल्द ही एक-दूसरे से प्यार हो गया. सैफ और अमृता ने शादी करने का फैसला किया और अक्टूबर 1991 में चुपचाप शादी कर ली. कपल के दो बच्चे भी है, जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है.

कौन हैं सैफ अली खान की सास रुखसाना सुल्ताना

हालांकि सैफ अली खान और अमृता सिंह का रिश्ता ज्यादा दिनों तक चला और दोनों ने साल 2004 में एक दूसरे से तलाक लेना ही सही समझा. उस समय सैफ ने काम जारी रखा, लेकिन अमृता के करियर को बड़ा झटका लगा. जहां अमृता ने बाद में कभी शादी नहीं की. वहीं सैफ को 2007 में अपनी फिल्म ‘टशन’ के सेट पर करीना कपूर खान से प्यार हो गया. दोनों ने 2012 में शादी कर ली और उनके दो बच्चे हैं, तैमूर और जेह. जहां एक्टर की फैमिली के बारे में फैंस सबकुछ जानते होंगे. लेकिन क्या आपको पता है कि सैफ अली खान की सास कौन थी. आपको बता दें कि अमृता सिंह किसी और कि नहीं बल्कि मशहूर महिला रुखसाना सुल्ताना की बेटी है, जिनकी बातें प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी किया करती थी.

रुखसाना सुल्ताना को देखकर डर जाते थे मुसलमान

दरअसल सैफ अली खान की सास यानी रुखसाना सुल्ताना का नाम भारत में लगे इमरजेंसी के दौरान काफी सुर्खियों में आया. रुखसाना को दिल्ली के मुस्लिम इलाके जामा मस्जिद में बड़े पैमाने पर परिवार नियोजन अभियान के लिए एक बड़ी राजनीतिक ताकत के रूप में पहचाना जाने लगा. वह प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी की करीबी मानी जाती थी. उस वक्त रुखसाना को संजय गांधी ने करीब 8000 मुस्लिम लोगों की नसबंदी करवाने की जिम्मादारी दी थी. उन्होंने अपने काम को बखूबी करते हुए 13000 मर्दों की नसबंदी कर रिकॉर्ड बना दिया. इस घटना के बाद मुस्लिम मर्द उनसे खौफ खाते थे और देखते ही डर के भाग जाते थे. इसके बाद रुखसाना विश्वास पात्र बन गई और बड़े-बड़े नेताओं के साथ उठना बैठना होने लगा.

Also Read: शर्मिला टैगोर ने सैफ अली खान-अमृता सिंह के तलाक पर चुप्पी तोड़ी, कहा- किसी को खोने का गम सहना…

जामा मस्जिद के पास ब्यूटी पार्लर चलाती थी अमृता सिंह की मां

बहुत कम लोग जानते होंगे कि रुखसाना जब भी जामा मस्जिद की ओर जाती थी. मुसलमान अपने घरों के अंदर चले जाते थे. कहा जाता है कि वह पुरानी दिल्ली में ब्यूटी पार्लर भी चलाया करती थी. अमृता सिंह की मां को ग्लैमर गर्ल के नाम से भी जाना जाता था. 24 अकबर रोड किताब की माने तो रुखसाना और संजय गांधी की जब करीवी बढ़ने लगी तो उनकी मेनका गांधी संग काफी विवाद होने लगा था. हालांकि ग्लैमर गर्ल ने कभी इन बातों पर ध्यान नहीं दिया और अपना काम करना जारी रखा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें