18.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरRajkumar Kohli Died: मशहूर डायरेक्टर राजकुमार कोहली का निधन, इन फिल्मों से मिली थी लोकप्रियता

Rajkumar Kohli Died: मशहूर डायरेक्टर राजकुमार कोहली का निधन, इन फिल्मों से मिली थी लोकप्रियता

Raj Kumar Kohli Passes Away: बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक राज कुमार कोहली का आज निधन हो गया. जी हां दिल का दौरा पड़ने से उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अरमान के करीबी दोस्त विजय ग्रोवर ने इस खबर की पुष्टि की और बताया कि राज कुमार का अंतिम संस्कार आज शाम तक किया जाएगा.

Raj Kumar Kohli Passes Away: 70 के दशक में नागिन और जानी दुश्मन जैसी फंतासी फिक्शन हिट फिल्मों का निर्देशन करने के लिए जाने जाने वाले फिल्म निर्माता राजकुमार कोहली का शुक्रवार को मुंबई में निधन हो गया. वह 93 वर्ष के थे. फिल्म निर्माता को शुक्रवार सुबह 8 बजे दिल का दौरा पड़ा और उसके तुरंत बाद उनका निधन हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनका अंतिम संस्कार आज शाम में होने वाला है. अरमान के करीबी दोस्त विजय ग्रोवर ने इस खबर की पुष्टि की. बताया जा रहा है कि डायरेक्टर आज सुबह नहाने गए थे, जब कुछ देर तक वह नहाकर बाहर नहीं आए. कथित तौर पर, जब उनके बेटे अरमान ने अपने पिता को फर्श पर गिरा हुआ पाया, तो उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया. इसके बाद राज को अस्पताल ले जाया गया और जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

कई सुपरहिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं राजकुमार कोहली

राजकुमार कोहली का जन्म 1930 में हुआ था और उन्होंने 1960 के दशक में फिल्मों में अपना सफर 1963 में रिलीज हुई फिल्म ‘सपनी’ से शुरू किया और 1966 में पंजाबी फिल्म दुल्ला भट्टी का निर्देशन किया. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में ‘लुटेरा’ (1970) और ‘कहानी हम सब की’ जैसी मध्यम सफलताएं हासिल कीं. 1973). लेकिन 1976 की मल्टी-स्टारर सुपरहिट नागिन से उन्हें सफलता मिली. इसके बाद उन्होंने एक और मल्टीस्टारर हिट जानी दुश्मन बनाई, जो 1979 में रिलीज़ हुई भारत की पहली हॉरर हिट फिल्मों में से एक थी.

ये हैं राजकुमार कोहली की आखिरी निर्देशित फिल्म

कोहली का अगला करियर उतना सफल नहीं रहा, भले ही उन्होंने नौकर बीवी का (1983) और इंतेक़ाम (1988) जैसी कुछ हिट फ़िल्में दीं. वह 90 के दशक में फिल्म निर्माण से दूर चले गए और सदी की शुरुआत के बाद केवल एक फिल्म का निर्देशन किया. उनकी आखिरी रिलीज़ – जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी – बड़े सितारों और आधुनिक वीएफएक्स के साथ उनकी 70 के दशक की हिट फिल्मों की याद दिलाती है. कोहली की शादी पंजाबी फिल्म स्टार निशि से हुई थी, जिनके साथ उन्होंने 1963 की पंजाबी फिल्म पिंड दी कुड़ी में काम किया था. कोहली के दो बेटे हैं- गोगी और अरमान हैं. उनका छोटा बेटा अरमान एक अभिनेता है, जिसे उन्होंने 2002 में रिलीज़ हुई अपनी अंतिम फिल्म – जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी – में निर्देशित किया था.

राज कुमार कोहली ने अपने बेटे अरमान का सिक्का बॉलीवुड में कैसे जमाया

अभिनेता अरमान कोहली निर्देशक राजकुमार कोहली के बेटे हैं. एक बाल कलाकार के रूप में, अरमान ने दो फिल्मों में अभिनय किया, दोनों उनके पिता द्वारा निर्देशित थीं. पहला बदले की आग (1982) और दूसरा राज तिलक (1984) शामिल है. इसके बाद अरमान ने अपने पिता की 1992 की फिल्म विद्रोही से एक प्रमुख अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की. हालांकि, सब कुछ होने के बावजूद अरमान को बॉलीवुड में उतनी प्रसिद्धि नहीं मिल पाई.

Also Read: Animal: रणबीर कपूर की फिल्म टाइगर 3-जवान का तोड़ेगी रिकॉर्ड, ओपनिंग डे पर करेगी इतने करोड़ की कमाई

बिग बॉस का हिस्सा बने हैं अरमान कोहली

अरमान बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ने में असफल होने के बाद, उन्होंने 2013 में विवादास्पद रियलिटी शो बिग बॉस सीजन सात में भाग लिया. सलमान खान के शो के दौरान वह एक घरेलू नाम बन गए. अरमान अपने खराब स्वभाव और अपनी सह-प्रतियोगी और अभिनेत्री तनीषा मुखर्जी के साथ रोमांटिक रिश्ते के लिए जाने जाते थे. अरमान शो के फाइनलिस्ट में से एक बनकर उभरे. शो के दौरान कोहली को अपनी सह-प्रतिभागी सोफिया हयात के साथ कथित शारीरिक शोषण के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था. हालांकि, 24 घंटे से भी कम समय में उन्हें जमानत मिल गई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें