1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. producer directors are now releasing to digital release of films because of corona

अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी बॉम डिजिटल होगी रिलीज...लेकिन अक्षय थिएटर को फिल्मों का जन्मसिद्ध अधिकार मानते हैं

By उर्मिला कोरी
Updated Date

Bollywood Ki Home Delivery : कोरोना की वजह से निर्माता निर्देशक अब फिल्मों की डिजिटल रिलीज का सहारा ले रहे हैं. आनेवाले सप्ताह में एक के बाद एक बॉलीवुड फिल्में डिजिटल में दस्तक देने वाली हैं।इसी के तहत आज एक बड़ी घोषणा हुई. डिज्नी प्लस हॉटस्टार आने वाले कुछ महीनों तक सिनेमाघर का काम करने वाला है.

लक्ष्मी बॉम्ब फिल्म का पोस्टर
लक्ष्मी बॉम्ब फिल्म का पोस्टर

बॉलीवुड की होम डेलिवरी (Bollywood Ki Home Delivery) के तहत आज शाम 4.30 बजे लाइव इवेंट आयोजित किया गया, जिसमें ऐलान हुआ है कि डिज़नी+ हॉटस्टार पर एक नहीं दो नहीं बल्कि 7 बड़ी फिल्में आने वाले महीनों में रिलीज़ की जाएंगी. इस 7 फिल्मों की लिस्ट में अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बॉम्ब', आलिया भट्ट की 'सड़क 2', अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया', अभिषेक बच्चन की 'द बिग बुल', कुणाल खेमू की कॉमेडी फिल्म 'लूटकेस', विद्युत जामवाल की 'खुदा हाफिज' और दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की 'दिल बेचारा' शामिल हैं. सुशांत सिंह राजपूत की फ़िल्म पहली फ़िल्म होगी जो डिजिटल प्लैटफॉर्म पर दस्तक देगी.

भुज दी प्राइड ऑफ इंडिया फिल्म का पोस्टर
भुज दी प्राइड ऑफ इंडिया फिल्म का पोस्टर

बॉलीवुड की होम डेलिवरी (bollywood Ki Home Delivery) कार्यक्रम को आज शाम 4.30 बजे आयोजित किया गया था, जिसकी होस्टिंग वरुण धवन ने की थी. इस लाइव इवेंट में ज़ूम कॉल के माध्यम से कई स्टार्स जुड़े जैसे अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन, और अजय देवगन. इस ज़ूम कॉल के दौरान ही सभी स्टार्स ने अपनी अपकमिंग फिल्म रिलीज़ का ऐलान किया. अक्षय कुमार ने लक्ष्मी बॉम्ब की रिलीज की बात करते हुए यह भी कहा कि सिनेमाघर फिल्मों का जन्मसिद्ध अधिकार होता है फर्स्ट डे फर्स्ट शो की बात ही कुछ और होती है लेकिन अभी हालात ऐसे हैं कि हमें डिजिटली फ़िल्म को रिलीज करना पड़ रहा है.

द बिग बुल फिल्म का पोस्टर
द बिग बुल फिल्म का पोस्टर

अक्षय ने इस बातचीत में थिएटर से जुड़े अपने शुरुआती अनुभव भी शेयर किए. अक्षय ने बताया कि बचपन में वह अपने परिवार के साथ शनिवार को फ़िल्म देखने जाते थे. उनके पिता का उस दिन हाफ डे होता था।वह पूरे हफ्ते इस दिन का इंतजार करते थे. वह उस दिन खाना नहीं खाते थे क्योंकि रूपम टॉकीज की आइसक्रीम और सामने के एक रेस्टुरेंट गुरुकृपा का समोसा चाट वह शाम में खाने के लिए उत्साहित रहते थे।अजय देवगन ने फिल्मों की डिजिटल रिलीज को अच्छी पहल करार दिया.

दिल बेचारा फिल्म का पोस्टर
दिल बेचारा फिल्म का पोस्टर

उन्होंने कहा कि निर्माता का मकसद होता है कि बस किसी तरह उसकी फ़िल्म को दर्शक मिलें. डिजिटल माध्यम कोरोना के इस दौर में भी दर्शकों को फिल्मों से जोड़ रहा. इससे अच्छी बात क्या हो सकती है. उन्होंने कहा कि अब लोग घर बैठकर फ़िल्म को एन्जॉय कर सकते हैं और उन्हें संक्रमित होने का डर भी नहीं रहेगा. अजय ने यह भी कहा कि डिजिटली फिल्मों की रिलीज का ये नया ऑप्शन आनेवाले समय में थिएटर को लेकर फिल्मों की मारामारी को भी कम करेगा। अब निर्माता अपनी फिल्मों को इस माध्यम में आगे भी रिलीज कर सकते हैं.

सड़क 2  फिल्म का पोस्टर
सड़क 2 फिल्म का पोस्टर
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें