20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरLalu Prasad Yadav Biopic: बिहार के पूर्व CM लालू यादव पर बन रही है फिल्म, जानें कौन सा एक्टर...

Lalu Prasad Yadav Biopic: बिहार के पूर्व CM लालू यादव पर बन रही है फिल्म, जानें कौन सा एक्टर निभाएगा ये रोल

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने राजनीति में विभिन्न पदों पर कार्य किया है, जिनमें एक विधायक, एक मुख्यमंत्री और लोकसभा और राज्यसभा दोनों के सदस्य शामिल हैं. अब उनपर फिल्म बनने जा रही है. आइये जानते हैं स्क्रिप्ट से लेकर अभिनेता तक के बारे में...

प्रमुख भारतीय राजनीतिज्ञ लालू प्रसाद यादव, विभिन्न कारणों से हमेशा रुचि और ध्यान का विषय रहे हैं और अब, उनकी जीवन की कहानी को अपकमिंग बायोपिक में प्रदर्शित किया जाएगा. जी हां राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पार्टी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, लालू यादव पर फिल्म बनने का काम पिछले 5-6 महीनों से चल रहा है. अधिकारी ने कहा, “फिल्म वास्तव में बन रही है और पिछले 5-6 महीनों से काम चल रहा है.” हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो एक सूत्र ने विशेष रूप से बताया, “स्क्रिप्ट के अधिकार लालू यादव के परिवार से ले लिए गए हैं और यह प्रकाश झा का प्रोडक्शन है, जो इस परियोजना को आगे बढ़ाएगा. साथ ही, लालू यादव के बेटे तेजस्वी प्रसाद इसका फाइनेंस कर रहे हैं और काम शुरू करने के लिए पैसा पहले ही दिया जा चुका है.

लालू यादन पर बन रही है फिल्म

यह पूछे जाने पर कि फिल्म से ऑडियंस क्या उम्मीद कर सकती है. इसपर सूत्र ने बताया कि अभी इसका खुलासा करना जल्दबाजी होगी, लेकिन यह निश्चित रूप से उनके जीवन के अनकही और अनसुनी बातों और पहलुओं को उजागर करता है और उनकी यात्रा और उपलब्धियों की व्यापक समझ प्रदान करेगा. स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है और जल्द ही इसके लिए कास्टिंग भी शुरू हो जाएगी. चल रही चर्चा के अनुसार, इसमें हिंदी बेल्ट के कलाकार होंगे.

लालू यादव पर बन रही फिल्म में कौन होगे कलाकार

हालांकि, राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने लालू के ऊपर बन रही फिल्मों से न तो पूरी तरह इनकार किया और न ही इसे स्वीकार किया. उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, ”अगर राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर बायोपिक बन रही है तो यह अच्छी बात है. युवाओं सहित सभी वर्गों के लोगों में लालूजी के जीवन के बारे में गहरी दिलचस्पी है और उन्होंने कैसे सामाजिक न्याय की मूक क्रांति लाई. अतीत में, लालू जी पर बहुत सारी किताबें लिखी गई हैं और फिल्में बनाई गई हैं.”

लालू प्रसाद यादव के बारे में

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की राजनीतिक यात्रा 5 जुलाई 1997 को शुरू हुई, जब उन्होंने अपने तत्कालीन सहयोगियों और शरद यादव और राम विलास पासवान जैसे शीर्ष जनता दल नेताओं से नाता तोड़कर अपनी पार्टी, राजद बनाई और अपनी पत्नी राबड़ी देवी को अध्यक्ष बनाया. बिहार के दो बार के मुख्यमंत्री का जन्म 11 जून 1948 को बिहार के गोपालगंज जिले के फुलवरिया गांव में कुंदन राय और मराछिया देवी के घर हुआ था. उन्होंने पटना विश्वविद्यालय के बी एन कॉलेज से कानून में स्नातक की डिग्री और राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की और स्नातक की पढ़ाई के बाद पटना के बिहार पशु चिकित्सा कॉलेज में क्लर्क के रूप में काम किया.

Also Read: Dunki: बोमन ईरानी ने डंकी फिल्म की सक्सेस पर तोड़ी चुप्पी, कहा- राजकुमार हिरानी को जितना कुछ…

इस कॉलेज से पढ़े हैं लालू यादव

अपने पूरे करियर के दौरान, लालू प्रसाद यादव ने विधायक, मुख्यमंत्री और लोकसभा और राज्यसभा दोनों के सदस्य सहित विभिन्न पदों पर काम किया. उन्हें कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जब 1997 में चारा घोटाला मामलों में अभियोग के कारण उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. हालांकि, मतदाताओं के बीच उनकी लोकप्रियता बरकरार रही और उन्होंने बिहार के राजनीतिक परिदृश्य पर प्रभाव डालना जारी रखा. वह अपने माता-पिता के छह पुत्रों में से दूसरे पुत्र है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें