1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. janhvi kapoor film gunjan saxena the kargil girl trailer release today live updates social media reactions

Gunjan Saxena: The Kargil Girl: 'गुंजन सक्सेना' का दमदार ट्रेलर रिलीज, जाह्नवी कपूर की बेहतरीन एक्टिंग, VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
janhvi kapoor
janhvi kapoor
photo: instagram

Gunjan Saxena: The Kargil Girl, Trailer Release, Janhvi Kapoor, Social Media reactions, LIVE Updates: अभिनेत्री जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की आनेवाली फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) अगले महीने रिलीज को तैयार है. कोरोना वायरस के चलते जाह्नवी की 'गुंजन सक्सेना' भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी. यह फिल्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 12 अगस्‍त को रिलीज होगी. आज 10 बजे फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज होगा. फिल्‍म में जाह्नवी कपूर के अलावा पंकज त्रिपाठी और अंगद बेदी भी नजर आयेंगे. यहां देखें फिल्म से जुड़ी महत्‍वूपर्ण बातें और पल पल के अपडेट्स...Updates:

email
TwitterFacebookemailemail

जाह्नवी कपूर की फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज, वो वीरता की ऊंची उड़ान...

email
TwitterFacebookemailemail

जाह्नवी की दूसरी फिल्‍म 'गुंजन सक्‍सेना'

जाह्नवी कपूर ने अपनी करियर की शुरूआत साल 2018 में फिल्म 'धड़क' से की थी. यह मराठी फिल्म सैराट की हिंदी रिमेक है. इस फिल्म में किरदार निभाने के लिए जाह्नवी की खूब तारीफ हुई थी. 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' उनके करियर की दूसरी फिल्‍म है. फिल्‍म को लेकर जाह्नवी काफी उत्‍साहित हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गुंजन सक्‍सेना की पर्सनल लाईफ

कारगिल गर्ल के नाम से मशहूर गुंजन सक्सेना के पति अनुग्रह नारायण वायु सेना में विंग कमांडर हैं. दोनों की शादी वर्ष 2002 में हुई थी. उनके ससुर गणेश नारायण बीसीसीएल के रिटायर्ड अधिकारी हैं, जो सीडी सिंह कॉलोनी बरटांड़ में रहते हैं. गुंजन का चयन वर्ष 1996 में शार्ट सर्विस कमीशन के जरिये वायुसेना में हुआ था. उनके पिता भी फौजी रहे हैं. उनका भाई भी सेना में अधिकारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन की वजह से ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रही रिलीज

करण जौहर (Karan Johar) ने पिछले दिनों एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया था कि,' उनकी प्रेरणादायी जर्नी इतिहास रचेगी. यह उनकी कहानी है. गुंजन सक्‍सेना द कारगिल गर्ल. नेटफ्ल्क्सि पर आ रही है.' बता दें कि यह फ़िल्म पहले 24 अप्रैल को रिलीज होनेवाली थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से फ़िल्म की रिलीज रुक गयी. अब फिल्‍म 12 अगस्‍त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तानी सैनिकों ने रॉकेट लांचर से किया था हमला

गुंजन सक्‍सेना ने प्रभात खबर से बातचीत में बताया था कि, कई सैनिकों को द्रास व बटालिका जैसी ऊंची पहड़ियों से सुरक्षित स्थल तक पहुंचायी. कई बार पाकिस्तानी सैनिकों ने उन पर रॉकेट लांचर से हमला किया. गोलियां भी बरसायीं. एक बार उनके हेलीकॉप्टर पर मिसाइल भी दागी गयी, लेकिन मिसाइल का निशाना चूक गया था. वायु सेना में शामिल हुए मात्र तीन वर्ष हुए थे. इसके बावजूद सीनियर्स ने उनकी क्षमता पर भरोसा किया. लगातार 20 दिनों तक कारगिल युद्ध में सीधी भूमिका निभाने के अनुभव को कभी नहीं भूल सकतीं. युद्ध में काफी कुछ सीखने को मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसे मिला था रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में शामिल होने का मौका

कारगिल दिवस के अवसर पर प्रभात खबर से बातचीत में गुंजन ने कहा कि वर्ष 1999 में जब युद्ध शुरू हुआ था. तब उनकी पोस्टिंग कश्मीर के उद्यमपुर बेस कैंप में था. अचानक आदेश आया कि उन्हें और उनकी टीम को हेलीकॉप्टर के साथ श्रीनगर शिफ्ट करना है. इसके बाद अपने सैनिकों तक हेलीकाप्टर से सामग्री पहुंचाने व रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल होने का मौका मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

जाह्नवी कपूर लीड भूमिका में

इस फिल्म में जाह्नवी कपूर एयरफोर्स की वर्दी पहने हुए युद्ध करती दिखेंगी. खबरों की मानें तो इस फिल्म के लिए जान्हवी ने अपने लुक्स में काफी बदलाव किये हैं. फिल्म के लिए जान्हवी को 7-8 किलो वजन बढ़ाना था. ये जान्हवी के लिए थोड़ा टफ था क्योंकि वो काफी फिटनेस और डाइट कॉन्सियस हैं लेकिन उन्होंने किरदार को बखूबी निभाने के लिए ऐसा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुंजन सक्सेना की सच्‍ची कहानी

गुंजन सक्सेना शौर्य चक्र से सम्मानित पायलट गुंजन सक्सेना की कहानी है. कारगिल वॉर के दौरान गुंजन ने कश्मीर में घायल हुए जवानों को बीच वॉर से वापस घर लाने का काम किया था. सिर्फ इतना ही नहीं वहां जवानों की जो भी जरूरतें थीं, जैसे खाना, मेडिकल की ज़रूरत वो सब भी अपनी टीम के साथ मिलकर पहुँचाया था. साथ ही पाकिस्तानी वॉर जोन्स पर भी नज़र रखने का काम इनके ही जिम्मे था. जिसे उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर बखूबी से किया था.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें