33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्या है अक्षय कुमार की कामयाबी का राज ?

बॉलीवुड में पिछले दो दशकों से ज्यादा वक्त तक कमायाब अभिनेता के रूप पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है. अक्षय कुमार आज जिस किसी भी फिल्म में भी काम करते हैं वह 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करती है. एक लिहाज से उन्हें हिंदी फिल्मों के सर्वाधिक कामयाब अभिनेता के रूप में […]

बॉलीवुड में पिछले दो दशकों से ज्यादा वक्त तक कमायाब अभिनेता के रूप पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है. अक्षय कुमार आज जिस किसी भी फिल्म में भी काम करते हैं वह 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करती है. एक लिहाज से उन्हें हिंदी फिल्मों के सर्वाधिक कामयाब अभिनेता के रूप में देखा जा रहा है. अकसर अक्षय कुमार को तीनों खान शाहरूख, आमिर और सलमान के समकक्ष रखा जाता है. जिन पांच अभिनेताओं का पिछले दो दशक से बॉलीवुड मेंदबदबा रहा है, उनमें शाहरूख,सलमान, आमिर, अजय देवगन और अक्षय कुमार शामिल हैं.

इंडस्ट्री में काम करने वाले और अक्षय के करीबी लोगों का मानना है कि अक्षय बेहद अनुशासित स्टार हैं. वे वक्त के पाबंद है. खुद अक्षय कुमार बताते हैं कि देर रात तक जागना उन्हें पसंद नहीं है. उनकी शूटिंग अकसर दिन को ही हो जाती है. अक्षय कुमार ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत एक एक्शन हीरो के रूप में की, लेकिन बदलते दौर के साथ उन्होंने कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया. सौ से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अक्षय कुमार की पहचान ‘खिलाडी’ सीरीज के फिल्मों से बनी. उन्होंने "खिलाड़ी" , "खिलाड़ियों का खिलाड़ी", "मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी" जैसे फिल्मों में काम किया. एक्शन के साथ-साथ धीरे-धीरे उनकी इमेज एक रोमांटिक फिल्मों के अभिनेता के रूप में भी बनी.फिल्म ‘धड़कन’ में वे शिल्पा शेट्टी के साथ बेहद रोमांटिक करेक्टर में नजर आये और दर्शकों ने उन्हें पसंद किया.

हिंदी फिल्मों में साल 2000 के बाद कॉमेडी फिल्मों का दौर आया. दर्शकों की रूचि रोमांटिक व एक्शन फिल्म से हटकर कॉमेडी फिल्मों की ओर शिफ्ट हुई. अक्षय कुमार ने हवा के बदलते रूख को भांप लिया और इमेज बदलने के लिए कॉमेडी फिल्मों में भी काम करना शुरू किया. हास्य फिल्मों के लिए विशेष पहचान रखने वाले दक्षिण भारतीय फिल्मों के निर्देशक प्रियदर्शन ने अक्षय कुमार के साथ कई फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों ने अक्षय को बतौर कॉमेडी हीरो इंडस्ट्री में स्थापित कर दिया.

अक्षय के करियर की सर्वाधिक हिट कॉमेडी फिल्मों में फिर गरम मसाला, "हेरा फेरी , "भागमभाग", "वेलकम" , "हे बेबी " जैसी फिल्में हैं. अक्षय कुमार को "संघर्ष " और जानवर जैसे फिल्मों में एक्टिंग के लिए फिल्म आलोचकों ने सराहा. 49 साल की उम्र में भी अक्षय कुमार सक्रिय हैं. क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने आज अलग अंदाज में उन्हें बधाई दी है. वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है.. बॉलीवुड के बेस्ट ऑलराउंडर ..एक्शन भी, कॉमेडी , ड्रामा भी ..खेल जाओ ..
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें