38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Happy B”Day: पिता के लाड़ले बॉबी देओल के बारे में जानें 10 दिलचस्‍प बातें

बॉलीवुड अभिनेती बॉबी देओल आज अपना 49वां जन्‍मदिवस मना रहे हैं. उनकी जिदंगी का सफर कुछ फिल्‍मी सफर की तरह ही रहा. कभी वो सितारा बनकर खूब चमके तो कभी अंधेरे में खो गये. उनकी आखिरी फिल्‍म उनके ही होम प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘यमला पगला दीवानी 2’ थी. वे पिछले तीन सालों से फिल्‍में पर्दे […]

बॉलीवुड अभिनेती बॉबी देओल आज अपना 49वां जन्‍मदिवस मना रहे हैं. उनकी जिदंगी का सफर कुछ फिल्‍मी सफर की तरह ही रहा. कभी वो सितारा बनकर खूब चमके तो कभी अंधेरे में खो गये. उनकी आखिरी फिल्‍म उनके ही होम प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘यमला पगला दीवानी 2’ थी. वे पिछले तीन सालों से फिल्‍में पर्दे से गायब हैं. पिता धर्मेंद्र के लाडले बॉबी देओल के बारे में जानें 10 दिलचस्‍प बातें…

1. बॉबी देओल का जन्‍म 27 जनवरी 1967 को मुबंई में हुआ था. उनके पिता जानेमाने अभिनेता धर्मेंद्र और भाई सनी देओल हैं. उनका पूरा नाम विजय सिंह देओल है.

2. जब बॉबी का जन्‍म हुआ था तो धर्मेंद्र का सितारा बुलंदियों पर था. उन्‍होंने स्कूली पढ़ाई सनावर के ‘द लॉरेंस स्कूल’ और अजमेर के ‘मायो कॉलेज’ से की थी.

3. बॉबी ने अपने पिता की फिल्‍म ‘धरम वीर’ से डेब्‍यू किया था, उस समय वे केवल 10 साल के थे. यह फिल्‍म धर्मेंद्र की हिट फिल्‍मों में से एक मानी जाती है.

4. इसके बाद बॉबी ने वर्ष 1955 में फिल्‍म ‘बरसात’ से डेब्‍यू किया था. फिल्‍म में दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को पसंद किया और उन्‍हें इस फिल्‍म के लिए फिल्‍मफेयर बेस्‍ट डेब्‍यू का अवार्ड मिला.

5. इसके बाद वर्ष 1997 में उनकी फिल्‍म ‘गुप्‍त’ और वर्ष 1998 में फिल्‍म ‘सोल्‍जर’ आई. बॉबी देओल हिट हो गये और कई निर्माता उनके साथ काम करना चाहते थे. इन फिल्‍मों से बॉबी एक एक्‍शन हीरो के रुप में उभरे.

6. वर्ष 1999 में उनकी फिल्‍म ‘बादल’ और वर्ष 2000 में फिल्‍म ‘बिच्‍छू’ से वे एकबार फिर सुपरहिट हो गये. उनका बिंदास और बेधड़क अंदाज दर्शकों को बेहद पसंद आया.

7. बॉबी ने पिता धर्मेद्र और भाई सनी देओल के साथ ‘अपने’, ‘यमला पगला दीवाना’ और ‘यमला पगला दीवाना 2’ में काम किया लेकिन इन फिल्‍मों से भी उन्‍हें कोई खास सफलता नहीं मिली.

8. इसके बाद उनकी तकरीबन फिल्‍में पीटने लगी. उन्‍होंने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन उन फिल्‍मों ने पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं किया. इसके बाद उन्‍होंने फिल्‍मों से दूरी बनी ली और वे सार्वजनिक स्‍थानों पर भी कम ही नजर आने लगे.

9. बॉबी देओल की स्‍टेप मदर अभिनेत्री हेमा मालिनी है. हेमा मालिनी की दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल बॉबी देओल की बहनें हैं. अभय देओल अभिनेता बॉबी के चेचेरे भाई हैं.

10. बॉबी ने तान्‍या आहूजा से शादी की है. उनके दो बेटे आर्यमान और धरम हैं. बॉबी इनदिनों आगामी फिल्‍म ‘चंगेज’ की तैयारी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें