35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

B”DAY गर्ल माधुरी दीक्षित का ”मोहिनी” व ”धक-धक गर्ल” बनने का सफर…

अपनी सादगी और अभिनय से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज अपना 48वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनका जन्‍म 15 मई 1967 को मुबंई के एक मराठी परिवार में हुआ था. अपनी एक्टिंग के साथ-साथ उन्‍होंने दर्शकों को अपने नृत्‍य से भी बांधे रखा. माधुरी को बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री […]

अपनी सादगी और अभिनय से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज अपना 48वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनका जन्‍म 15 मई 1967 को मुबंई के एक मराठी परिवार में हुआ था. अपनी एक्टिंग के साथ-साथ उन्‍होंने दर्शकों को अपने नृत्‍य से भी बांधे रखा. माधुरी को बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री के तौर पर देखा जाता है.

Undefined
B''day गर्ल माधुरी दीक्षित का ''मोहिनी'' व ''धक-धक गर्ल'' बनने का सफर... 5

माधुरी ने वर्ष 1984 में राजश्री प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘अबोध’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू‍ किया था. यह फिल्‍म तो बॉक्‍स ऑफिस पर नहीं चली लेकिन दर्शकों ने माधुरी की एक्टिंग को पसंद किया. वर्ष 1998 में आई उनकी फिल्‍म ‘तेजाब’ ने उनके करियर को एक नई उड़ान दी. इस फिल्‍म से पहले उन्‍होंने आठ फिल्‍मों में काम किया था लेकिन सभी फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर धाराशायी हो गई. एन.चंद्रा की फिल्‍म ‘तेजाब’ में माधुरी पर‍ फिल्‍माया गाना ‘एक दो तीन…’ अभी भी दर्शकों के जेहन में है.

Undefined
B''day गर्ल माधुरी दीक्षित का ''मोहिनी'' व ''धक-धक गर्ल'' बनने का सफर... 6

‘तेजाब’ की मोहिनी (माधुरी) और मुन्‍ना (अनिल कपूर) की जोड़ी को आज भी दर्शक नहीं भूले होंगे. ‘तेजाब’ की हिट जोड़ी को दोबारा सुभाष घई ने अपनी फिल्‍म ‘राम-लखन’ से पर्दे पर उतारा. फिल्‍म में इस जोड़ी के अलावा जैकी श्रॉफ और डिंपल कपाडि़या ने भी काम किया था. इस फिल्‍म के बाद अभिनेत्री ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार एक के बाद एक हिट फिल्‍में दी. जिनमें ‘परिन्‍दा’, ‘त्रिदेव’, ‘किशन-कन्‍हैया’ और ‘प्रहार’ जैसी सुपरहिट फिल्‍में की. वर्ष 1990 में माधुरी, आमिर खान के साथ फिल्‍म ‘दिल’ में नजर आई. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्‍म फेयर सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का पुरस्‍कार मिला.

Undefined
B''day गर्ल माधुरी दीक्षित का ''मोहिनी'' व ''धक-धक गर्ल'' बनने का सफर... 7

राजश्री प्रोडक्‍शन की फिल्‍म के साथ अपने करियर की शुरूआत करनेवाली अभिनेत्री ने एकबार फिर राजश्री प्रोडक्‍शन के साथ वर्ष 1994 में सलमान खान के साथ ‘हम आपके है कौन’ में काम किया. इस फिल्‍म ने दर्शकों पर जादू कर दिया और फिल्‍म की दीवानगी आज भी दर्शकों में नजर आती है. फिल्‍म में माधुरी और सलमान की जोड़ी को खूब सराहा गया था.

Undefined
B''day गर्ल माधुरी दीक्षित का ''मोहिनी'' व ''धक-धक गर्ल'' बनने का सफर... 8

वर्ष 1997 में यश चोपड़ा की रोमांटिक फिल्‍म ‘दिन तो पागल है’ को दर्शक आज भी नहीं भूले होंगे. इस फिल्‍म में शाहरुख खान और करिश्‍मा कपूर ने भी मुख्‍य भूमिका में थे. इस फिल्‍म के साथ-साथ दर्शकों ने फिल्‍म के गानों को भी खासा पसंद किया था. माधुरी ने ‘बेटा’, ‘साजन’, ‘देवदास’ और ‘राजा’ जैसी हिट फिल्‍मों में काम किया था. उन्‍होंने हाल ही रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्‍म ‘ये जवानी है दीवानी’ में एक गेस्‍ट अपीयरेंस के तौर पर ‘घाघरा…’ गाने में डांस किया था जो दर्शकों को बेहद पसंद आया था.

माधुरी इन दिनों रियलिटी शो को होस्‍ट कर रही हैं. इसके अलावा वे डांस प्रशिक्षण देने के लिए हाल ही में ‘जुगनी महोत्‍सव’ की शुरूआत करने जा रही हैं. इसके माध्‍यम से वे उन लड़कियों‍ को डांस सिखायेगी जो किसी कारण आगे नहीं बढ़ पाती हैं और डांस सीखने की इच्‍छा रखती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें