31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 साल की उम्र में मॉडल बनी थी आयशा टाकिया

फिल्‍म ‘टार्जन : द वंडर कार’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू करनेवाली अभिनेत्री आयशा टाकिया का जन्‍म 10 अप्रैल 1986 को मुबंई में हुआ था. उन्‍होंने 15 साल की उम्र में एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी. वे जानीमानी सिंगर फाल्‍गुनी पाठक के गाने ‘मेरी चुनर उड़ी उड़ी जाये…’ में नजर […]

फिल्‍म ‘टार्जन : द वंडर कार’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू करनेवाली अभिनेत्री आयशा टाकिया का जन्‍म 10 अप्रैल 1986 को मुबंई में हुआ था. उन्‍होंने 15 साल की उम्र में एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी. वे जानीमानी सिंगर फाल्‍गुनी पाठक के गाने ‘मेरी चुनर उड़ी उड़ी जाये…’ में नजर आई थी. उन्‍होंने अपने चुलबुलेपन से दर्शकों के बीच एक खास जगह बनाई थी.

उन्‍होंने अभय देओल के साथ अपनी पहली फिल्‍म ‘सोचा न था’ साइन की थी लेकिन इससे पहले उनकी फिल्‍म ‘टार्जन : द वंडर कार’ रिलीज हो गई. आपको अगर याद हो तो आयशा अभिनेता शाहिद कपूर के साथ वे कॉम्पलान के मशहूर एड ‘आई एम ए कॉम्पलान गर्ल’ में नजर आ चुकी हैं. उन्‍हें वर्ष 2004 में फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया था.

आयशा कई फिल्‍मों में नजर आई लेकिन बॉक्‍स ऑफिस पर उनकी फिल्‍म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. वर्ष 2006 आयशा एक विधवा के किरदार में फिल्‍म ‘डोर’ में नजर आई. इस फिल्‍म में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें कई सारे अवार्ड मिले.

वर्ष 2009 में वे सलमान खान के आपोजिट फिल्‍म ‘वॉन्‍टेड’ में दिखाई दी. इस फिल्‍म को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. यह एक एक्‍शन फिल्‍म थी. इसी साल नेता अबु आसिम आजमी के बेटे फरहान आजमी से उनकी शादी हुई. आयशा हमेशा सोशल साइट पर एक्टिव रहती हैं. वर्ष 2014 में एक बार फिर वे अपने ससुर के बयान की आलोचना को लेकर चर्चे में आई थी. आयशा एक बेटे की मां है और फिलहाल वे बॉलीवुड की गालियों से दूर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें