26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शर्मिला टैगोर हैं बॉलीवुड की पहली बिकनी क्वीन

हिंदी सिने जगत की सुंदरियां अपनी अदा और शोखी के लिए जानी जातीं हैं. उनकी अदा के लोग इस कदर दीवाने होते थे कि उनकी एक झलक पाने के लिए एक फिल्म को कई-कई बार देखते थे. उनकी मधुर मुस्कान और बोलती आंखों के लोग दीवाने थे. सुरैया, मधुबाला और मीना कुमारी जैसी अभिनेत्रियां उसकी […]

हिंदी सिने जगत की सुंदरियां अपनी अदा और शोखी के लिए जानी जातीं हैं. उनकी अदा के लोग इस कदर दीवाने होते थे कि उनकी एक झलक पाने के लिए एक फिल्म को कई-कई बार देखते थे. उनकी मधुर मुस्कान और बोलती आंखों के लोग दीवाने थे.

सुरैया, मधुबाला और मीना कुमारी जैसी अभिनेत्रियां उसकी बानगी पेश करतीं हैं. नरगिस एक ओर जहां बॉलीवुड की प्रतिभावान अभिनेत्री थीं, वहीं उन्होंने खुद को बोल्ड अभिनेत्री के रूप में भी स्थापित किया. अगर यह कहा जाये कि हिंदी फिल्मों में एक्सपोज की शुरुआत नरगिस ने की, तो गलत नहीं होगा.

राजकपूर के कई फिल्मों में उन्होंने बोल्ड रोमांटिक सीन किये, साथ ही कम कपड़ों में भी शॉट दिया. वैजयंती माला ने तो संगम पिक्चर में स्वीमिंग सूट पहना, जिसकी काफी चर्चा भी हुई क्योंकि इस फिल्म से पहले वैजयंती माला ने काफी बोल्ड कपड़े नहीं पहने थे.

लेकिन बॉलीवुड की पहली बिकनी क्वीन का खिताब शर्मिला टैगोर के नाम है, जिन्होंने 1967 में रिलीज हुई फिल्म इवनिंग इन पैरिस में पहली बार बिकनी पहनी और हंगामा मचा दिया. बाद में उन्होंने फिल्मफेयर मैंगजीन के लिए बिकनी में फोटो शूट भी किया. उसके बाद तो कई अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में बिकनी पहनी.

जिनमें 1973 में जीनत अमान ने फिल्म हीरा पन्ना में बिकनी पहनीं, वहीं 1973 में रिलीज हुई फिल्म बॉबी में डिंपल कपाडि़या ने बिकनी में हॉट सीन किये. परवीन बॉबी का हुस्न भी बिकनी में काफी निखरा और उन्होंने कई फिल्मों में बिकनी पहनी.

शर्मिला टैगोर की बहू और सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर ने भी टशन फिल्म में जीरो फिगर के साथ बिकनी पहनी. करिश्मा कपूर और शिल्पा शेट्टी ने भी अपने फैंस को बिकनी पहनकर ऐसे झटके दिये कि लोग आज तक उनके हुस्न के दीवाने हैं.

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने भी धूम सहित कई फिल्मों में बिकनी के साथ अपने सौंदर्य का जलवा बिखेरा. कैटरीना कैफ ने तो बॉलीवुड में इंट्री ही बिकनी गर्ल बनकर की थी. कैटरीना ने अपनी पहली पिक्चर बूम में भरपूर एक्सपोज किया था और बिकनी पहना था.

बिकनी नामकरण कैसे हुआ : बिकनी प्रशांत महासागर में स्थित एक द्वीप है, जहां परमाणु परीक्षण किया जाता था. संभवत: महिलाओं की छवि को विस्फोटक बताने के लिए उनके अंत वस्त्र का नाम बिकनी रखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें