29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोलीं ऋचा चड्डा- भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं, कन्या भ्रूण हत्या और…

मुंबई : भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. यह कहना अदाकारा ऋचा चड्डा का है. उन्होंने कहा कि भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं है और सरकार तथा समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है. ऋचा अपनी आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375′ में एक बलात्कार पीड़िता की वकील की भूमिका में नजर आएंगी. […]

मुंबई : भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. यह कहना अदाकारा ऋचा चड्डा का है. उन्होंने कहा कि भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं है और सरकार तथा समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है. ऋचा अपनी आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375′ में एक बलात्कार पीड़िता की वकील की भूमिका में नजर आएंगी.

ऋचा ने कहा कि यह छिपाने में कोई देशभक्ति नहीं है कि भारत में महिलाएं असुरक्षित हैं. महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में भारत काफी आगे है… यहां तक की गर्भ में भी. उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या के कई मामले हैं, जननांग विकृति काफी अधिक है, दहेज के मामले, एसिड हमले काफी अधिक है…ये सभी महिलाओं के खिलाफ हिंसक अपराध हैं. क्या इस आधार पर आप इसे सुरक्षित स्थान कह सकते हैं? जो लोग भारत को महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित बता रहे हैं, वह पुरुष हैं.

अदाकारा का मानना है कि कानून को लागू करने और महिलाओं को पुलिस में शिकायत करने के लिए प्रेरित करने से यौन उत्पीड़न और हिंसा के मामलों को कम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है. सामाजिक स्तर पर सुधार की जरूरत है. यौन उत्पीड़न के मामलों को कतई बर्दाश ना किये जाने की नीति होनी चाहिए. कानून मजबूत है लेकिन उसे लागू करना एक अलग बहस का मुद्दा है.

आपको बता दें कि फिल्म ‘सेक्शन 375′ 13 सितम्बर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें