27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

B”Day: घर से बगावत कर सुनिधि चौहान ने की थी शादी, हो गईं थीं बेघर

छोटी सी उम्र में अपनी गायकी से दर्शकों को हैरान करनेवाली जानीमानी गायिका सुनिधि चौहान का आज जन्‍मदिन है. सुनिधि एक सिंगर होने के साथ-साथ एक फैशन आइकन भी है. सुनिधि ने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी. सुनिधि आज इंडस्‍ट्री का जाना पहचाना नाम है. सुनिधि […]

छोटी सी उम्र में अपनी गायकी से दर्शकों को हैरान करनेवाली जानीमानी गायिका सुनिधि चौहान का आज जन्‍मदिन है. सुनिधि एक सिंगर होने के साथ-साथ एक फैशन आइकन भी है. सुनिधि ने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी. सुनिधि आज इंडस्‍ट्री का जाना पहचाना नाम है. सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र से शुरू की थी. सुनिधि ने अबतक लगभग 3000 से ज्‍यादा गाने गाये हैं.

सुनिधि के पिता एक थिएटर पर्सनैलिटी थे ऐसे में वे भी स्टेज शोज और सिगिंग कॉम्टीशन में हिस्‍सा लेने लगी थीं. उन्‍होंने हिंदी के अलावा मराठी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी गाने गाये हैं.

‘मेरी आवाज सुनो’

एक रियेलिटी शो के दौरान एंकर तबस्सुम ने इस छोटी सी बच्‍ची के हुनर को पहचाना. तबस्सुम ने सुनिधि के माता-पिता को आने को कहा था. इसके बाद सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्‍ड रियेलिटी शो ‘मेरी आवाज सुनो’ प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया. सुनिधि यह प्रतियोगिता जीती और लता मंगेशकर ट्रॉफी अपने नाम कर लिया था.

रूकी रूकी सी जिंदगी, झट से चल पड़ी…

इसके बाद से ही सुनिधि की जिंदगी ने नयी करवट ली और उन्‍होंने आगे बढ़ना शुरू कर दिया. 13 साल की उम्र में फिल्म ‘शस्त्र’ में सुनिधि चौहान ने अपना पहला गाना ‘लड़की दीवानी देखो’ गाया था.16 साल की उम्र में सुनिधि को रामगोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म ‘मस्त’ में गाने का मौका दिया था. इस फिल्‍म में उन्‍होंने ‘रुकी रुकी सी जिंदगी’ गाना गाया था. इस गाने के लिए उन्‍हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

14 साल बड़े लड़के से की थी शादी

सुनिधि का करियर तो बहुत अच्छा चल रहा था लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि सुनिधि बुरी तरह टूट गईं. सुनिधि ने मात्र 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी कर ली थी. उनके परिवारवाले इस शादी के खिलाफ थे. लेकिन सुनिधि ने उनसे चुपचाप शादी कर ली और उनके साथ रहने लगी. लेकिन यह शादी एक साल के अंदर ही टूट गई. सुनिधि के घरवालों ने भी उनसे रिश्‍ता तोड़ लिया था. उनके पास रहने के लिए घर भी नहीं था. बताया जाता है कि इस दौरान अनु मलिक ने सुनिधि चौहान को अपने घर में रहने की जगह दी थी.

सुनिधि ने खुद को संभाला

बॉबी खान से तलाक की वजह से सुनिधि के करियर पर भी बुरा असर पड़ा और उस दौरान उन्होंने गाने कम कर दिये. हालांकि जल्द ही सुनिधि ने खुद को संभाल लिया और फिर अपने करियर की ओर ध्‍यान देना शुरू कर दिया. तलाक के 9 साल बाद सुनिधि ने 2012 में संगीतकार हितेश सोनिक से दूसरी शादी की. हितेश भी सुनिधि से 14 साल बड़े हैं. दोनों एक दूसरे को 15 साल से जानते हैं. इसी साल जनवरी में सुनिधि ने एक बेटे को जन्म दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें