25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फिल्म जगत में पुरुष भी होते हैं यौन शोषण का शिकार: राधिका आप्टे

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे का कहना है कि फिल्म जगत में यौन शौषण केवल महिलाओं तक सीमित नहीं है बल्कि वह कई ऐसे पुरषों का जानती हैं जो इसका शिकार हुए हैं. हॉलीवुड निर्माता हार्वे वेन्सटेन विवाद के बाद से मनोरंजन क्षेत्र में यौन शोषण के कई मामले रोशनी में आए. एक के बाद […]

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे का कहना है कि फिल्म जगत में यौन शौषण केवल महिलाओं तक सीमित नहीं है बल्कि वह कई ऐसे पुरषों का जानती हैं जो इसका शिकार हुए हैं. हॉलीवुड निर्माता हार्वे वेन्सटेन विवाद के बाद से मनोरंजन क्षेत्र में यौन शोषण के कई मामले रोशनी में आए. एक के बाद एक केविन स्पेसी, जेम्स टोबैक, ब्रेट रैटनर जैसे कई हॉलीवुड दिग्गजों पर यौन शोषण के आरोप लगे.

बॉलीवुड में अभिनेता इरफान खान पहले अभिनेता थे जिन्होंने उनके संघर्षों के दिनों में खुद को मिले समझौतों के प्रस्ताव की बात खुलकर सबके सामने रखी थी. राधिका ने कहा कि अधिक से अधिक महिलाएं अपने अनुभवों को साझा कर रही हैं. एक ऐसे मंच की आवश्यकता है जहां इनकी सुनवाई हो पाए.

अभिनेत्री ने कहा, ‘केवल महिलाएं नहीं, पुरुषों को भी यौन शोषण का सामना करना पडता है. मैं विशेष तौर पर फिल्म जगत की बात कर रही हूं, मैं ऐसे कई पुरषों को जानती हूं जो इसका शिकार हुए हैं. इस पर बात किए जाने का यह सबसे उचित समय है. उन्होंने कहा कि फिल्म जगत अब बडा होता जा रहा है और विभिन्न जगहों से लोग इसका हिस्सा बन रहे हैं, इसलिए यह बहुत जरुरी है कि हमारे पास एक मंच हो.

‘फोबिया’ की अदाकारा ने कहा कि यह संवेदनशील एवं गंभीर विषय है और यौन दुराचार रोकने के लिए अधिक पारदर्शिता की आवश्यकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें